दुनिया के सबसे हैंडसम सेलेब्स की लिस्ट में शुमार, ऋतिक रोशन बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे सफ़ल एक्टर्स में से हैं. 'कहो न...प्यार है' फ़िल्म से धूम मचाकर सबको क्रेज़ी करने वाले ऋतिक रोशन में इंडस्ट्री को कोई मिल गया था जो कम्पलीट एंटरटेनमेंट पैकेज था. डांस, एक्टिंग, स्टाइल, फ़िटनेस ऋतिक के आते ही इंडस्ट्री में एक नया ट्रेंड सेट हो गया जो आज के न्यू कमर्स भी फ़ॉलो करते हैं.  

ऋतिक ने समय-समय पर हमेशा ये दिखाया है कि वो हर किरदार कर सकते हैं. आज हम आपके लिए ग्रीक गॉड, ऋतिक रोशन से जुड़े कुछ ऐसी बातें लाए हैं जो आपको क़तई नहीं पता होंगी.

1. क्या आपको पता है  ऋतिक रोशन का असल नाम ऋतिक राकेश नागरथ है? राकेश उनके पिता का नाम है और नागरथ ऋतिक के दादा का नाम है. ऋतिक के दादा, रोशनलाल नागरथ 60's के ज़माने के मशहूर संगीत निर्देशक थे.  

2. राकेश रोशन यानी ऋतिक के पिता को उनके घर वाले प्यार से 'गुड्डू' बुलाते हैं. दरअसल, ऋतिक की दादी चाहती थीं की ऋतिक का भी निकनेम उनके पिता से मिलता-जुलता हो. इसलिए ऋतिक को सभी प्यार से 'डुग्गु' बुलाते हैं.  

3. Madame Tussauds में कई सेलेब्रिटीज़ का मोम का स्टेचू लगा हुआ है. ऋतिक रोशन पांचवें सेलेब थे जिनका मोम का स्टेचू बना. 

Madame Tussauds
Source: bollywoodlife

4. ऋतिक रोशन ने कई बार धूम्रपान छोड़ने की कोशिश की थी मगर हर बार नाकाम रहे. आख़िर में Easy Way To Stop Smoking by Alan Carr की क़िताब पढ़ उन्होंने धूम्रपान छोड़ा. 

5. आपको बता दें कि ऋतिक रोशन एक प्रमाणित Scuba Diver हैं.