Bigg Boss: टीवी रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ पिछले 15 सालों से लगातार दर्शकों का मनोरंजन करते आ रहा है. इस शो में सेलेब्स के बीच होने वाले झगड़े और खट्टी-मीठी नोकझोंक को लोग बहुत पसंद करते हैं. जब भी ये रियलिटी शो शुरू होता है तो इसकी वजह से चैनल की टीआरपी सबसे हाई रहती है.

encrypted

इस शो के बैकग्राउंड में एक आवाज़ बार-बार सुनने को मिलती है वो है-‘बिग बॉस चाहते हैं…’ बिग बॉस की इस आवाज़(Bigg Boss Voice) के पीछे एक एक्टर-वॉइस ओवर आर्टिस्ट का हाथ हैं. इनका नाम है अतुल कपूर, जो हाल ही में कोरोना महामारी के चपेट में आए हैं. इनके कोरोना पॉज़िटिव होने के बाद से ही पूरे शो के कंटेस्टेंट और इसके क्रू मेंबर्स में खलबली मची हुई है.

Bigg Boss 

businessupturn

कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्होंने ख़ुद को सबसे अलग कर लिया है और वो क्वारन्टीन हो गए हैं. बाकी कंटेस्टेंट की भी जांच की गई है और उनकी रिपोर्ट आनी अभी बाकी है. बात करें बिग बॉस की आवाज़ की तो इसके पीछे दो लोगों का हाथ है.   

दो लोग हैं बिग बॉस की आवाज़ के पीछे

newstrack

एक हैं अतुल कपूर और दूसरे हैं विजय विक्रम सिंह. अतुल कपुर बिग बॉस की आवाज़ हैं तो वहीं शो को नरेट करते हैं विजय विक्रम सिंह वो भी एक पेशेवर एक्टर और वॉइस ओवर आर्टिस्ट हैं. इन्होंने भी कई शो और फ़िल्म के किरदारों को अपनी दमदार आवाज़ दी है. वेब सीरीज़ ‘द फ़ैमिली मैन’ से इन्होंने एक्टिंग की फ़ील्ड में डेब्यू किया था. 

कौन हैं अतुल कपूर यानी बिग बॉस की वॉइस(Bigg Boss Voice)

वहीं अतुल कपूर(Atul Kapoor) यानी बिग बॉस की असली आवाज़ के पीछे की शख़्सियत, बहुत कम ही लोगों के सामने आते हैं. अतुल कपूर साल 2002 से ही इंडस्ट्री में सक्रिय हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत सोनी टीवी से की थी. तब वो इस चैनल के शो के प्रोमो डब किया करते थे. अतुल ने कई हॉलीवुड फ़िल्मों की भी डबिंग की है. इनमें ‘आयरन मैन’ सीरीज़, ‘कैप्टन अमेरिका’ और ‘एवेंज़र्स’ जैसी फ़िल्मों के नाम शामिल हैं. वो हिंदी, इंग्लिश और पंजाबी भाषा में फ़िल्मों की डबिंग करते हैं. 

अतुल कपूर की कुल संपत्ति(Atul Kapoor Net Worth)  

Lokmat

अतुल कपूर लखनऊ के रहने वाले हैं. इन्होंने 1996 में प्रतिभा त्रिपाठी कपूर के साथ शादी रचाई की थी. इनका का एक बेटा भी है जिसका नाम पृथ्वी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इनकी कुल संपत्ति(Net Worth) 30 करोड़ रुपये के आस-पास है. वो बिग बॉस के लिए कितनी फ़ीस लेते हैं इसका ख़ुलासा अभी तक नहीं हुआ है.

बिग बॉस को एंटरटेनिंग बनाए रखने को करते हैं खूब मेहनत   

samacharnama

बिग बॉस से वो साल 2006 में जुड़े थे. बिग बॉस के 9वें सीज़न में वो पहली बार लोगों के सामने आए थे. तब पहली बार उनके फ़ैंस ने उनकी पहली झलक देखी थी. वो बिग बॉस रियलिटी शो में जब कंटेस्टेंट को अपनी दमदार आवाज़ में हुक्म देते हैं तो लोगों को बड़ा मज़ा आता है. यही नहीं इस शो को मनोरंजक बनाए रखने के लिए बिग बॉस कंटेस्टेंट्स से अजीबो-ग़रीब टास्क करवाते हैं और जो कंटेस्टेंट उत्पात मचाता है उन्हें सज़ा भी देते हैं और एक कालकोठरी में बंद कर देते हैं. 

भले ही अतुल कपूर सबके सामने न आते हो पर पर्दे के पीछे रहकर भी वो लोगों को खूब एंटरटेन करते हैं.