2018 में आनंद एल राय के निर्देशन में बनी शाहरुख़ ख़ान की फ़िल्म ज़ीरो तो याद होगी, जिसमें उन्होंने बौने का किरदार निभाया था. जिसमें उनके साथ अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ़ थीं. अब वही किरदार उनपर भारी पड़ गया है.

दरअसल, Hindustan Times से बातचीत के दौरान दिग्गज अभिनेता लिलिपुट, जिन्हें देख भाई देख जैसे सुपरहिट सीरियल में कमाल का अभिनय करने के लिए जाना जाता है. उन्होंने फ़िल्म में शाहरुख़ के बौने किरदार को देखकर नाराज़गी जताते हुए कहा कि ये किरदार शाहरुख़ को नहीं करना चाहिए था. नीचे दिए वीडियो में आप लिलिपुट के संघर्ष के बारे में जान सकते हैं:

लिलिपुट ने कहा,

जब मुझे फ़िल्म की कहानी तक नहीं पता थी, तब भी मैंने यही कहा था कि शाहरुख़ को ये फ़िल्म नहीं करनी चाहिए क्योंकि जब एक सामान्य इंसान को अंधे, गूंगे, बहरे या लंगड़े का किरदार मिलता है तो वो उसके लिए चुनौतीपूर्ण होता है. उसे सामान्य होते हुए भी उस कमी को अपने अंदर ढालकर लोगों तक एक बेहतरीन एक्टर होने का सुबूत देना पड़ता है. मगर एक बौने का किरदार निभाते समय उसमें करना ही क्या होता है क्योंकि वो तो सामान्य ही है. बौने का तो सिर्फ़ कद छोटा है और हाथ छोटे हैं. बाकी वो सोचता भी सामान्य इंसानों की तरह है और करता भी.
lilliput against srk playing a dwarf in zero which make sense
Source: patrika

उन्होंने आगे कहा,

शाहरुख़ ख़ान एक मशहूर कलाकार हैं, जब लोगों को पता है कि वो बौने नहीं है तो वौ कैसे लोगों पर प्रभाव छोड़ पाएंगे? और दूसरी बात ये है कि फ़िल्म में अगर वो बौने बने तो उन्हें एक बौने की भावनात्मक, मनोवैज्ञानिक और सामाजिक समस्याओं को भी तो दिखाना चाहिए जो उसे समाज में झेलनी पड़ती हैं.

शाहरुख़ पर भड़के लिलिपुट ने फ़िल्म में अनुष्का के किरदार की सराहना करते हुए कहा,

शाहरुख़ से अच्छी कहानी तो अनुष्का शर्मा के लिए लिखी गई थी. एक ऐसा किरदार जो बोल नहीं सकता और चल नहीं सकता, वो समझ में आता है. वहीं दूसरी तरफ़, शाहरुख़ का किरदार उछल कूद कर रहा है, ज़िंदगी बिल्कुल ख़ुशी-ख़ुशी जी रहा है, उसे कोई परेशानी है ही नहीं. फ़िल्म क्या कहना चाहती है ये समझ से परे रहा? इतने दिग्गज और कामयाब लोगों से ऐसी फ़िल्म बनाने की उम्मीद नहीं थी. ख़ैर, वो भी इंसान हैं, हो गई ग़लती. 
lilliput against srk playing a dwarf in zero which make sense
Source: indiatvnews

शाहरुख़ ने फ़िल्म रिलीज़ के दौरान अपने कद की तुलना एक बौने से की थी, जिसपर लिलिपुट ने कहा, 

शाहरुख़ ख़ान भले ही कद में छोटे हैं, लेकिन वो किसी बौने की तरह नहीं दिखते हैं क्योंकि एक बौने के शरीर की बनावट सामान्य इंसान से काफ़ी अलग होती है. वो कम ऊंचाई के साथ एक सामान्य इंसान जैसे ही दिखते हैं.
lilliput against srk playing a dwarf in zero which make sense
Source: rediff

आपको बता दें, हाल ही में लिलिपुट वेब सीरीज़ मिर्ज़ापुर में दद्दा जी की भूमिका में नज़र आए थे. वहीं शाहरुख़ की बात करें तो 2018 के बाद शाहरुख़ इन दिनों यशराज फ़िल्म्स की फ़िल्म 'पठान' की शूटिंग में बिज़ी हैं. इस फ़िल्म में शाहरुख के साथ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी होंगे.

आप अभिनेता लिलिपुट के विचारों सहमत हैं या नहीं?