Forbes’ हर साल अलग-अलग तरह की लिस्ट निकालता है. उसमें से एक होती है सबसे ज़्यादा कमाई करने वाले एथलीट्स की लिस्ट. साल 2019 में इस लिस्ट में टॉप किया था लियोनेल मेस्सी ने

अगर आपको फ़ुटबॉल या किसी और तरह के स्पोर्ट में दिलचस्पी रही है तो आपने लियोनेल मेस्सी का नाम ज़रूर सुना होगा. मेस्सी अपने दम पर कोई भी खेल पलटने की ताकत रखते हैं जिसके चलते लाखों फ़ैंस के दिलों में राज करते हैं.

मेस्सी जिस शान से मैदान में उतरते हैं उसी शान से अपना जीवन भी जीते हैं. देखिये दुनिया के सबसे अमीर एथलीट्स में से एक मेस्सी कैसे रहते है. 

1. घर

बार्सिलोना में लियोनेल मेस्सी का एक बड़ा बंगला है. ये बंगला समुद्र के किनारे है.

Source: digisport

 ये बंगला नो-फ़्लाई ज़ोन में है यानी इसके ऊपर से कोई हेलीकाप्टर या ड्रोन नहीं उड़ाया जा सकता. मेस्सी के घर में एक छोटा फ़ुटबॉल पिच, एक स्विमिंग पूल, एक इनडोर जिम और बच्चों के लिए एक खेल का मैदान है. 

Source: barcelonacheckin
Source: fasak24x7

2. होटल

बार्सिलोना में हर साल ख़ूब टूरिस्ट आते हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए मेस्सी ने होटल में भी अपने पैसे लगाए हैं.

Source: thesun

4 स्टार होटल MiM Sitges समुद्र से बस 100 मीटर दूर है. इसकी छत पर एक स्काई बार है जहां से शहर के साथ समुद्र का ख़ूबसूरत नज़ारा भी लिया जा सकता है.

Source: hoteletlodge

3. कार

फ़ुटबॉल के अलावा मेस्सी किसी और के दीवाने हैं तो वो हैं कार्स, मेस्सी का कार कलेक्शन किसी भी कार के शौक़ीन को ख़ुश कर सकता है. आइये जानते हैं मेस्सी के पास कौन-कौन सी कारें हैं:

Audi Cars

ऑडी लंबे समय से एफ़सी बार्सिलोना को स्पॉन्सर करती आयी है. ऐसे में कई खिलाड़ी ऑडी में नज़र आये हैं. मेस्सी के पास ऑडी कार के RS6, Q7और A7 मॉडल हैं. इसके अलावा मेस्सी के पास R8 V10 Spyder भी है.

Source: gomechanic

Pagani Zonda Tricolore

ऑडी की गाड़ियों के बाद नंबर आता है इस ख़ूबसूरत सी स्पोर्ट कार का. Pagani बाकी स्पोर्ट्स कार को अपने लुक और परफ़ॉरमेंस के दम पर हमेशा पीछे छोड़ देती है. मेस्सी के पास Tricolore वर्ज़न है जो इस कार की ख़ूबसूरती को और बढ़ा देता है.

Source: carbuzz

Mercedes SLS AMG 

एक और नायब हीरा है मेस्सी के गराज में वो है, ये कार. Mercedes की SLS AMG की सबसे अच्छी तरह डिज़ाइन की गयी कारों में से एक माना जाता है. 

Source: pinterest

Ferrari 335 S Spider Scaglietti

मेस्सी के गराज में खड़ी सबसे महंगी गाड़ी है Ferrari 335 S Spider Scaglietti. इस गाड़ी को मेस्सी ने नीलामी में ख़रीदा था. इस नीलामी में दूसरे नंबर पर कोई और नहीं, बल्कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो थे. मेस्सी ने $36 मिलियन की बोली लगा कर इस कार को अपना बनाया.

Source: goal

Range Rover Vogue 

Range Rover Vogue सबकी पसंदीदा कार है. उसके कई कारण है. इस कार में कोसेटिंग एयर सस्पेंशन, आरामदायक सीट, मोटी कांच की खिड़कियां होती हैं. 

Source: ohmyfootball

इसके अलावा मेस्सी के कलेक्शन में Ferrari F430 Spyder, Maserati Gran Turismo MC Stradale, Land Rover Range Rover Sport, Cadillac Escalade जैसी धाकड़ गाड़ियां शामिल हैं.