Highest Paid South Actors: साउथ इंडियन एक्टर का रुतबा उनकी फ़िल्मों से इतना बड़ा हो गया है सब इंडस्ट्री उनके साथ काम करना चाहती हैं. इसका कारण इनकी धमाकेदार एक्टिंग है और फ़ैन फ़ॉलोइंग है जो किसी भी फ़िल्म को सुपरहिट कराने के लिए ज़रूरी होती है. इनमें से कितने एक्टर ऐसे हैं जिन्होंने करियर की शुरुआत से लेकर अभी तक कोई भी फ़्लॉप फ़िल्म नहीं दी. इनकी इसी सफलता के चलते धीरे-धीरे इनकी फ़ीस का स्केल करोड़ों में पहुंच गया.

Highest Paid South Actors

इस लिस्ट में साउथ के सबसे ज़्यादा फ़ीस (Highest Paid South Actors) लेने वाले एक्टर्स के बारे में बताएंगे, जो एक फ़िल्म के लिए लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में फ़ीस लेते हैं.

ये भी पढ़ें: ये हैं साउथ के 10 सबसे अमीर एक्टर, इनमें से कुछ लेते हैं बॉलीवुड स्टार्स से ज़्यादा फ़ीस

Highest Paid South Actors

1. महेश बाबू (Mahesh Babu)

महेश बाबू अपनी एक फ़िल्म की फ़ीस क़रीब 55 करोड़ रुपये लेते थे, जो अब बढ़कर क़रीब 80 करोड़ रुपये हो गई है. 

Mahesh Babu
Source: ap-southeast-1

2. विजय देवरकोंडा (Vijay Devarakonda)

विजय देवरकोंडा अपनी एक फ़िल्म के लिए 10 करोड़ रुपये तक फ़ीस लेते हैं.

Vijay Devarakonda
Source: blogspot

3. प्रभास (Prabhas)

प्रभास की पीआर टीम ने ऑफ़िशियल तौर पर बताया था कि वो एक फ़िल्म का 100 करोड़ रुपये से ज़्यादा चार्ज करते हैं. एक रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रभास अपनी अपकमिंग फ़िल्म स्पिरिट के लिए 150 करोड़ रुपये तक ले रहे हैं. 
ये भी पढ़ें: 350 करोड़ की नेट वर्थ वाले साउथ एक्टर अजीत कुमार रईसों के भी रईस हैं, रॉयल है लाइफ़स्टाइल

Prabhas
Source: koimoi

4. अल्लू अर्जुन (Allu Arjun)

पुष्पा:द राइज़ की अपार सफलता के बाद खबरें आ रही हैं कि अल्लू अर्जुन को इसके दोनों पार्ट के लिए 60 करोड़ से ज़्यादा फ़ीस दी जा रही है.

Allu Arjun
Source: latestly

5. राम चरण (Ram Charan)

RRR फ़ेम एक्टर राम चरण पहले एक फ़िल्म के लिए 35 करोड़ रुपये चार्ज करते थे, लेकिन इस फ़िल्म के लिए इन्होंने 43 करोड़ रुपये फ़ीस ली. इसके अलावा, राम चरण 100 करोड़ के क्लब में भी शामिल हो गए हैं. इस फ़िल्म को गौतम तिन्ननुरी बना रहे हैं, जिसके लिए इन्हें 100 करोड़ रुपये से ज़्यादा मिलेंगे. 

Ram Charan
Source: tv9hindi

6. थलापति विजय (Thalapathy Vijay)

विजय की अगली फ़िल्म थलापति 66 है, जिसका निर्देशन वामशी पेडिपल्ली करेंगे. TOI के अनुसार, विजय फ़िल्म के लिए 118 करोड़ रुपये चार्ज कर रहे हैं. इस फ़ीस के साथ विजय सबसे ज़्यादा फ़ीस लेने वाले एक्टर में से एक बन गए हैं. इससे पहले, विजय ने अपनी फ़िल्म बीस्ट के लिए लगभग 100 करोड़ रुपये चार्ज किए थे.

Thalapathy Vijay
Source: koimoi

7. जूनियर एनटीआर (Junior NTR)

एक्टर जूनियर एनटीआर की फ़िल्म RRR ने बॉक्स ऑफ़िस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी. इस फ़िल्म के लिए इन्होंने 45 करोड़ रुपये चार्ज किए थे.

Junior NTR
Source: dnaindia

8. धनुष (Dhanush) | ₹50 Crores

कॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक धनुष एक जाने-माने स्टार बन चुके हैं. इसके चलते धनुष ने अपनी फ़ीस भी बढ़ा दी है. डायरेक्टर शेखर कम्मुला की आने वाली फ़िल्म के लिए धनुष 50 करोड़ रुपये चार्ज करेंगे.

Dhanush
Source: indianexpress

9. चिरंजीवी (Chiranjeevi)

हाल ही में, आई फ़िल्म 'आचार्य' के लिए एक्टर चिरंजीवी ने 50 करोड़ रुपये फ़ीस ली है. इसमें इनके बेटे राम चरण भी थे.

Chiranjeevi
Source: indiatvnews

10. पवन कल्याण (Pawan Kalyan)

एक्टर पवन कल्याण की फ़िल्म भीमला नायक और वकील साब को ख़ूब सराहना मिली. इनकी सफलता के बाद पवन एक फ़िल्म का अब 50 करोड़ रुपये से अधिक चार्ज करते हैं.

Pawan Kalyan
Source: siasat

11. रजनीकांत (Rajinikanth)

रजनीकांत ने अपने फ़िल्मी करियर में तमिल, हिंदी, तेलुगु, कन्नड़ और हॉलीवुड फ़िल्म तक में काम किया है. 70 के दशक से दर्शकों के दिलों पर राज कर रहे रजनीकांत एक फ़िल्म का लगभग 100 करोड़ रुपये चार्ज (Highest Paid South Actors) करते हैं, जिसमें इनका प्रॉफ़िट भी शामिल होता है.

Rajinikanth
Source: tosshub

आपको बता दें, मीडिया से बात करते हुए महेश बाबू ने बॉलीवुड इंडस्ट्री के बारे में जो कहा उससे हड़कंप मच गया है. इन्होंने कहा कि उन्हें कई हिंदी फ़िल्मों के ऑफ़र्स मिले, लेकिन उन्होंने सभी को ठुकरा दिया क्योंकि वो अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहते और न ही हिंदी फ़िल्म इंटस्ट्री उन्हें अफ़ॉर्ड कर पाएगी. मुझे साउथ इंडस्ट्री से सम्मान, शोहरत और स्टारडम सब मिला है इसलिए मैंने कभी इसके अलावा कहीं और कुछ करने के बारे में सोचा ही नहीं.