2020 में जहां कोरोना के चलते लोगों को घर की चार दीवारी में कैद होना पड़ा वहीं दूसरी तरफ कुछ भारतीय प्रतिभाएं सभी सीमाओं को तोड़ते हुए दुनिया पर छा गई. बात हो रही है कुछ टैलेंटेड इंडियन वेब सीरीज़ और एक्टर्स की. इन्होंने अपने टैलेंट के दम पर विश्व पटल पर कई अवॉर्ड और हॉलीवुड मूवीज़ को पाने में कामयाबी हासिल की. आइए जानते हैं इनके बारे में…

1. मेड इन हैवेन

अर्जुन कपूर और शोभिता धुलिपाला की ये वेब सीरीज़ दर्शकों को ख़ूब पसंद आई. International Emmy Awards 2020 में इस शो के स्टार अर्जुन कपूर को बेस्ट एक्टर के लिए नॉमिनेट किया गया. 

Made in Heaven
Source: amazon

2. आदिल हुसैन

आदिल हुसैन कितने टैलेंटेड एक्टर हैं ये किसी से छुपा नहीं है. उनकी फ़िल्म परीक्षा के लिए उन्हें इस साल Indo-German Film Week में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जीता. यही नहीं आदिल इस साल Star Trek के सीज़न 3 में भी नज़र आए. यहां भी उनकी एक्टिंग की तारीफ़ करते लोग थक नहीं रहे हैं.

3. Four More Shots

चार महिलाओं की दोस्ती और उनकी ज़िंदगी में चल रही हचलचल के इर्द-गिर्द इस वेब सीरीज़ की कहानी घूमती है. इसे भी अंतराष्ट्रीय स्तर पर खू़ब सराहना मिली. इस वेब सीरीज़ को Asian Television Awards 2020 में बेस्ट डिज़िटल फ़िक्शन प्रोग्राम/वेब सीरीज़ के लिए नॉमिनेट किया गया. इसके अलावा International Emmy Awards 2020 में इस शो को बेस्ट कॉमेडी शो की कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया. 

4. दिल्ली क्राइम

2012 के निर्भया केस पर आधारित ये शो पूरी तरह से भारतीय समाज की जटलिटता से पर्दा उठाता दिखाई देता है. रिची मेहता द्वारा निर्देशित इस वेब सीरीज़ ने Asian Academy Creative Award 2019 और International Emmy Awards 2020 में बेस्ट ड्रामा सीरीज़ का अवॉर्ड हासिल किया.  

delhi crime
Source: telegraphindia

5. धनुष

साउथ इंडियन सुपरस्टार धनुष भी कुछ कम नहीं हैं. उनकी कई फ़िल्में अंतराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त कर चुकी हैं. धनुष बहुत जल्द हॉलीवुड फ़िल्म The Gray Man में दिखाई देंगे. इसमें उनके साथ Chris Evans, Ryan Gosling और Ana De Armas जैसे हॉलीवुड स्टार्स नज़र आएंगे. 

the grey man  netflix
Source: letsott

उम्मीद है आने वाले दिनों में भी इंडियन स्टार्स हॉलीवुड में अपना परचम लहराते नज़र आएंगे.