Most Expensive Tamil Movies: भारत में हर साल अनगिनत फ़िल्में बनती हैं और इन फ़िल्मों में अथाह पैसा भी लगता है, जिनमें करोड़ों नहीं बल्कि अरबों-ख़रबों रुपये दाव पर लग जाते हैं. इनमें से कुछ चलती हैं तो कुछ फ़्लॉप हो जाती हैं. क्योंकि फ़िल्म का बजट उसकी सफलता तय नहीं करता. हां कभी-कभी ऐसा होता है कि कहानी अच्छी न होने पर भी फ़िल्म का डायरेक्शन, लोकेशन और पिक्चराइजेशन उसे सफल बना देते हैं. ऐसा सिर्फ़ बड़े बजट की फ़िल्मों के साथ नहीं छोटे बजट की फ़िल्मों के साथ भी होता है.

Most Expensive Tamil Movies
Source: dnaindia

फ़िल्म का बजट अच्छा हो तो फ़िल्म बनाने के बारे में सोचना नहीं पड़ता है. बॉलीवुड की प़िल्मों में ही नहीं, बल्कि साउथ इंडस्ट्री में भी फ़िल्मों पर तगड़ा बजट खर्च किया जाता है. आइए, एक नज़र सबसे महंगी तमिल फ़िल्मों (Most Expensive Tamil Movies) पर डालते हैं, जो बजट में तो सुर थीं हीं, इनकी सफलता में सुपर-डुपर थी.

ये भी पढ़ें: साउथ इंडियन फ़िल्मों के इन 5 गानों को बनाने में 1-2 करोड़ नहीं, बल्कि खर्च किये गए करोड़ों रुपये

Most Expensive Tamil Movies

1. 2.0, 575 करोड़ रुपये

सुपरस्टार रजनीकांत और खिलाड़ी कुमार स्टारर इस फ़िल्म पर 575 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे. ये एक साइंस फ़िक्शन फ़िल्म थी.

2.0
Source: akamaized

2. Ponniyin Selvan, 500 करोड़ रुपये

ऐश्वर्या राय बच्चन, विक्रम और कर्थी स्टारर फ़िल्म Ponniyin Selvan रिलीज़ से पहले ही लोगों के बीच अपनी जगह बना चुकी है. इसे बनाने में 500 करोड़ रुपये लगे हैं. फ़िल्म 30 सितंबर 2022 को रिलीज़ होगी.

Ponniyin Selvan
Source: twimg

3. Saaho, 350 करोड़ रुपये

बाहुबली से लोगों के दिलों में ख़ास जगह बनाने वाले प्रभास की फ़िल्म साहो चर्चा में तो ती, लेकिन कुछ ख़ास नहीं कर पाई. फ़िल्म को बनाने में 350 करोड़ रुपये लगे थे. 
ये भी पढ़ें: ये हैं बॉलीवुड की 10 सबसे महंगी फ़िल्में, कुछ बॉक्स ऑफ़िस पर चलीं तो कुछ औंधे मुंह लुढ़क गईं

Saaho
Source: zeebiz

4. Mahavir Karna, 300 करोड़ रुपये

महाभारत के चरित्र कर्ण की कहानी पर आधारित इस फ़िल्म को बनाने में 300 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं. ये एक महाकाव्य ऐतिहासिक ड्रामा है.

Mahavir Karna
Source: toiimg

5. Baahubali 2: The Conclusion, 250 करोड़ रुपये

Baahubali 2: The Conclusion कहानी के आधार पर लोोगं के दिलों में तो छाई थी और इसका एक राज़ जो आजतक राज़ बना है वो ये है कि 'कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?' इस फ़िल्म को बनाने में 250 करोड़ रुपये ख़र्च किये गए थे. 

Baahubali 2: The Conclusion
Source: entrepreneur

6. Darbar, 200 करोड़ रुपये

एक्शन-थ्रिलर फ़िल्म दरबार में रजनीकांत पुलिस वाले की भूमिका में थे. कथित तौर पर फ़िल्म का बजट 200 करोड़ रुपये था, जिसमें रजनीकांत की फ़ीस 100 करोड़ रुपये शामिल थी.

Darbar
Source: bollyy

7. Baahubali: The Beginning, 180 करोड़ रुपये

बाहुबली फ़िल्म आने से पहले ही चर्चा में बनी थीं, रिलीज़ के दिन थियेटर दर्शकों की भीड़ तालियों से भरा पड़ा था. इस फ़िल्म को बनाने में 180 करोड़ रुपये ख़र्च किये गए थे. 

Baahubali: The Beginning
Source: googleusercontent

8. Bigil, 180 करोड़ रुपये 

2019 में आई स्पोर्ट्स एक्शन फ़िल्म Bigil का बजट 180 करोड़ रुपये था. 

Bigil
Source: huffingtonpost

9. Enthiran, 150 करोड़ रुपये

Enthiran का सीक्वेल बनने से ये उस समय की सबसे महंगी भारतीय फ़िल्म थी. रजनीकांत और शंकर के साथ ऐश्वर्या राय बच्चन भी थीं. इस फ़िल्म का बजट 150 करोड़ रुपये से ज़्यादा था.

Enthiran
Source: googleuserconten

10. Kochadaiiyaan, 130 करोड़ रुपये

3 D एनीमेटेड फ़िल्म Kochadaiiyaan को रजनीकांत की बेटी सौंदर्या रजनीकांत ने डायरेक्ट किया था. इस फ़िल्म का बजट 130 करोड़ रुपये था.

Kochadaiiyaan
Source: ytimg

करोड़ों लगकर बनने वाली इन फ़िल्मों में कुछ चलती हैं तो कुछ सुपर फ़्लॉप भी होती हैं.