जोड़ियां स्वर्ग में बनती हैं, ये तो सब जानते हैं, लेकिन कुछ जोड़ियां बॉलीवुड में बनी हैं, जिनमें शाहरुख़ और काजोल की जोड़ी सबसे पहले आती है. इस जोड़ी को फ़ैंस ने दिल खोलकर प्यार भी दिया है. इन दोनों ने एक साथ सात फ़िल्मों में काम किया है, जिनमें बाज़ीगर, दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे, करन-अर्जुन, कुछ कुछ होता है, कभी ख़ुशी कभी गम, दिलवाले और माई नेम इज़ ख़ान शामिल हैं. ये जोड़ी जब-जब बड़े पर्दे पर आई है, तब-तब इसने प्यार और दोस्ती की नई परिभाषा रची है.

Source: freepressjournal

मगर इस ऑन-सक्रीन कपल के अलावा भी बॉलीवुड की एक जोड़ी है, जिसने 90 के दशक में अपने शानदार अभिनय से दर्शकों के दिलों की धड़कनें बढ़ाई थीं. इस जोड़ी को भी दर्शकों ने उतना ही सराहा था, जितना शाहरुख़ और काजोल की जोड़ी को सराहा गया.

Source: assettype

अजय देवगन और तब्बू

अजय-तब्बू ने 90 के दशक में एक से बढ़कर सपुरहिट फ़िल्में दी थीं. ये सिर्फ़ पर्दे पर ही नहीं, बल्कि रियल लाइफ़ में भी बहुत अच्छा बॉन्ड शेयर करते हैं. चलिए इनके फ़िल्मी सफ़र की गलियों में इनकी फ़िल्मों के ज़रिए चलते हैं:

Source: thefrontierpost

1. विजयपथ

Source: filmavailable

ये फ़िल्म एक्शन ड्रामा थी, जो 1994 में आई थी. इसमें अजय देवगन, तब्बू और डैनी डेंग्जोंग्पा मुख्य भूमिका थे.

2. हक़ीक़त

Source: ytimg

हक़ीक़त 1995 में आई थी. इसमें अजय देवगन और तब्बू के अलावा अमरीश पुरी, अरुणा ईरानी, हिमानी शिवपुरी और जॉनी लीवर भी थे.

3. तक्षक

Source: bollywoodfoodclub

1999 में आई फ़िल्म तक्षक को गोविंद निहलानी ने डायरेक्ट किया था और इसके निर्माता मनमोहन शेट्टी थे. इस फ़िल्म में अजय देवगन और तब्बू के अलावा रोहुल बोस भी मुख्य भूमका में थे.

4. दृश्यम

Source: wp

2015 में आई निर्देशक निशिकांत कामत की फ़िल्म दृश्य एक थ्रिलर-ड्रामा थी. इसमें अजय देवगन और तब्बू के साथ-साथ श्रिया सरन की भी मुख्य भूमिका थी. इसके निर्माता कुमार मंगत पाठक, अजीत आंध्रे और अभिषेक पाठक थे.

5. गोलमाल अगैन

Source: forbes

डायरेक्टर रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित ये गोलमाल की फ़्रैंचाइज़ी की चौथी फ़िल्म थी. इसमें अजय देवगन, तब्बू, परिणीति चोपड़ा, अरशद वारसी, तुषार कपूर, श्रेयस तलपड़े, कुणाल खेमू. प्रकाश राज और नील नितिन मुकेश मुख्य भूमिका में थे. इसके निर्माता भी रोहित शेट्टी थे. इनके अलावा संगीता आहीर भी इसकी निर्माता थीं. ये फ़िल्म 2017 में आई थी.

अजय देवगन ने अपनी और तब्बू की दोस्ती के बारे में Bollywood Life को बताया,

तब्बू मेरी देस्त है मेरे लिए मेरे परिवार की तरह है. हम बचपन के दोस्त हैं. हम जब भी मिलते हैं अच्छे से मिलते हैं. हमारी दोस्ती ऐसी है कि वो मुझे गाली देती है, मैं उसे गाली देता हूं. यहां तक कि हमें जो चाहिए होता है, हम एक-दूसरे को बता देते हैं. हमारे बीच में बहुत अच्छा बॉन्ड है और ये प्रोफ़ेशनल नहीं, दिल से है.

इस जोड़ी के बारे में अपनी राय हमें कमेंट बॉक्स में ज़रूर बताइएगा.