बॉलीवुड का एवरग्रीन छोकरा अगर कोई है तो वो सिर्फ़ अनिल कपूर हैं. बंदा 63 का हो गया है, लेकिन क्या झकास बॉडी बना रखा है. ऐसी फ़िटनेस की 20-22 साल के लौंडे भी शरमा जाएं.

Source: indiatvnews

अनिल कपूर की फ़िटनेस के नज़ारे तो हम इंस्टा पर लेते रहते हैं, लेकिन अनिल अपनी ज़बरदस्त पर्सनैलिटी की तरह ही कई आलीशान और महंगी प्रॉपर्टीज़ के भी मालिक हैं. इनका जुहू में बंगला तो बॉलीवुड सुपरस्टार्स के सबसे शानदार घरों में से एक है. हालांकि, अनिल कपूर के भारत के बाहर भी कई शानदार घर हैं. 

मुंबई के एक विशाल बंगले समेत अनिल कपूर के दुनिया भर में 4 घर हैं. बेटी सोनम कपूर आहूजा लंदन में एक खूबसूरत बंगले में रहती हैं और ख़ुद अनिल कपूर सेंट्रल लंदन में एक शानदार Mayfair अपार्टमेंट के मालिक हैं.

आइये फिर एक नज़र डालते हैं अनिल कपूर के महंगे घरों पर, जिनकी क़ीमत करोड़ों में है.

1.सेंट्रल लंदन का Mayfair अपार्टमेंट

अनिल कपूर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया, ‘मेरे पास Mayfair में एक अपार्टमेंट है और मैं ज़्यादतर समय मुंबई या फिर Mayfair में रहता हूं. Mayfair बिल्कुल पुरानी दुनिया एक हिस्से की तरह लगता है, इसका आर्किटेक्टर, रेस्तरां. ये बहुत अच्छा फ़ील कराता है.’

अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर का शुक्रिया, क्योंकि उनके इंस्टा पोस्ट के ज़रिए ही हमें इस अपार्टमेंट के अंदर का नज़ारा देखने को मिला है.

2. कैलिफ़ोर्निया में 3BHK अपार्टमेंट

Mid-Day की रिपोर्ट के मुताबिक, अनिल ने अपने बेटे हर्षवर्धन के लिए ऑरेंज काउंटी, कैलिफोर्निया में 3BHK का एक अपार्टमेंट लिया था, जब वो वहां पढ़ाई कर रहे थे. इसकी पुष्टि हर्षवर्धन ने Mumbai Mirror के साथ एक इंटरव्यू में की थी. उन्होंने कहा, ‘मैं चार साल के लिए ऑरेंज काउंटी, दक्षिणी कैलिफोर्निया में कॉलेज में था और एक साल के लिए स्कूल के दोस्त धरम के साथ न्यूपोर्ट बीच पर रहता था. मेरे बैकयार्ड में समुद्र तट है. मैं सुबह की सैर के लिए जाता हूं और हम पूरे दिन बरामदे में ही टहलता हूं.’ रिपोर्ट के मुताबिक, अपार्टमेंट की क़ीमत एक मिलियन डॉलर से अधिक है.

3. जुहू में आलीशान बंगला

जुहू, मुंबई में अनिल का एक आलीशान बंगला है. घर के बेडरूम, लिविंग से लेकर सीटिंग एरिया तक शानदार हैं. इस घर को पति अनिल की पसंद को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया गया है, जिसमें अनिल ने अपना अलग मेकअप रूम भी बनाया हुआ है. साथ ही एक अत्याधुनक जिम भी है. इस बंगले की क़ीमत 30 करोड़ से ज़्यादा बताई जाती है. 

4. दुबई में दो बेडरूम का अपार्टमेंट

दुबई में घर रखने वाले कुछ बॉलीवुड हस्तियों में से एक अनिल कपूर ने ‘24’ के दूसरे सीज़न की शूटिंग के दौरान एक फ़्लैट खरीदा था. गल्फ़ न्यूज़ के अनुसार, डिस्कवरी गार्डन के पास अल फुरज़ान में अनिल का दो बेडरूम का अपार्टमेंट है. गल्फ़ न्यूज़पेपर से बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘ये एक मामूली अपार्टमेंट है. मुझे लगता है कि इंसान को अपने ख़र्चे को देखते हुए ही निवेश करना चाहिए. ये अपार्टमेंट सस्ते के साथ ही अच्छी लोकेशन पर भी है.’

Source: Gqindia