Maharana Pratap Child Artist : सिर्फ़ बॉलीवुड (Bollywood) ही नहीं, टीवी इंडस्ट्री की भी अपनी एक यूनिक ऑडियंस है. टीवी पर भी ढेरों चाइल्ड आर्टिस्ट दिखाई देते हैं. इनमें से कुछ अपनी नायाब एक्टिंग से लोगों के दिलों में बस जाते हैं. इन चाइल्ड एक्टर्स के बारे में ऑडियंस हर डीटेल जानने को लेकर उत्सुक रहती है. इनमें से ऐसी ही एक एक्टर हैं रौशनी वालिया (Roshni Walia), जिन्होंने टीवी में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत की थी.

उन्हें महज़ 11 साल की उम्र में अपना पहला सीरियल मिला था. लेकिन उन्हें असल फ़ेम भारत के वीर पुत्र महाराणा प्रताप (Maharana Pratap) से मिला. हालांकि, अब ये छोटी सी एक्ट्रेस काफ़ी बड़ी और ग्लैमरस हो चुकी है. आइए आपको इनके बारे में बताते हैं. (Maharana Pratap Child Artist)

abp live

ये भी पढ़ें: जानिए 35 साल बाद ‘महाभारत’ धारावाहिक के ‘अभिमन्यु’, अब कहां हैं और क्या कर रहे हैं

रौशनी वालिया की शुरुआती ज़िन्दगी

रौशनी वालिया का जन्म साल 2001 में प्रयागराज में हुआ था. बचपन से ही उनके अंदर एक्टिंग का कीड़ा था, जिसके चलते उन्हें शुरुआत में ही काफ़ी रोल मिलने लगे थे. उनका पहला सीरियल ‘मैं लक्ष्मी तेरे आँगन की’ साल 2011 में स्ट्रीम हुआ था. इसके बाद उन्हें पॉपुलैरिटी ‘भारत के वीर पुत्र महाराणा प्रताप’ से मिली. इसके अलावा तारा फ्रॉम सतारा में भी वो तारा बनकर काफी फेमस हुईं. रोशनी ने सीरियल रिंगा रिंगा रोजेज़ में समीर सोनी की बेटी के रूप में भी कैरेक्टर निभाया था.

pinterest

सोशल मीडिया पर हैं एक्टिव

इसके अलावा वो बचपन में कई टीवी कमर्शियल में भी नज़र आ चुकी हैं. उन्होंने बालिका वधू में यंग गंगा का क़िरदार निभाया था. ‘देवों के देव महादेव’ में वो सीता बनी थीं. वहीं, मूवीज़ में वो ‘माई फ्रेंड गणेश’ के चौथे और तीसरे पार्ट में भी नज़र आ चुकी हैं. वो सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं.

ये भी पढ़िए: जानिए 70s और 80s की फ़िल्मों में कई स्टार्स के बचपन का रोल निभाने वाला ‘मास्टर बिट्टू’ अब कहां है

बिल्कुल बदल चुका है लुक

बचपन में अपनी क्यूटनेस से सभी के दिलों पर राज करने वाली रोशनी को अब पहचानना बेहद मुश्किल होता है. हाल ही में जब रोशनी वालिया को पिछले दशक के पॉपुलर चाइल्ड आर्टिस्ट का अवॉर्ड मिला, तो लोग हैरान हो गए. इस इवेंट में रोशनी काफी ग्लेमरस दिख रही थीं. उनका ट्रांसफॉर्मेशन देखकर लोग हैरान हैं.