Malaika Arora Chhaiyan Chhaiyan : बॉलीवुड में डायरेक्टर मणिरत्नम ने अपनी एक यूनिक पहचान बनाई है. उन्होंने हिंदी सिनेमा को ‘दिल से’, ‘रोजा’, ‘गुरु’ और ‘पोन्नियन सेलवन‘ जैसी फ़िल्में दी हैं. अब उनकी फ़िल्म ‘दिल से’ के आइकॉनिक गाने ‘छैयां छैयां’ का नाम फिर से सुर्ख़ियों में आ रहा है. इस गाने में मलाइका अरोड़ा ने अपने लचीले मूव्स से सबका दिल चुरा लिया था. आज भी जब भी इस गाने को याद करो, तो सबसे पहले दिमाग़ में मलाइका की ट्रेन के ऊपर डांस करते हुए तस्वीर नज़र आती है.

लेकिन क्या आप जानते हैं इस गाने के लिए गाने की कोरियोग्राफ़र फ़राह ख़ान की पहली पसंद मलाइका अरोड़ा नहीं थीं? आइए आपको इस बारे में डीटेल में बताते हैं.

फ़राह ख़ान ने ख़ुद शेयर किया क़िस्सा

मलाइका का नया OTT शो ‘मूविंग इन विद मलाइका’ 5 दिसंबर को’ डिज्नी+ हॉटस्टार पर प्रीमियर होने वाला है. इसके ज़रिए एक्ट्रेस OTT प्लेटफॉर्म पर अपना डेब्यू करेंगी. इसके पहले एपिसोड में गेस्ट के तौर पर उनकी सबसे क्लोज़ फ्रेंड फ़राह ख़ान कुंदर उनके साथ दोस्ताना जर्नी को बयां करेंगी. इसी दौरान फ़राह ने पुराने दिनों को याद करते हुए बात की. फ़राह ने कहा, “आप ‘छैय्या छैय्या’ गर्ल हैं, लेकिन क़िस्मत से आपके लिए पांच हीरोइनों ने ट्रेन में चढ़ने से मना कर दिया था.”

Malaika Arora Chhaiyan Chhaiyan
reddit

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के किंग ख़ान के जीवन के वो 5 Business मंत्र, जो आप भी सीख सकते हैं

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा को किया गया था अप्रोच

दरअसल, ‘छैय्या छैय्या‘ को चलती ट्रेन के ऊपर शूट किया गया था. फ़राह ख़ान ने बताया कि सभी एक्ट्रेस के पास गाने को मना करने के लिए अपने-अपने कारण थे. मलाइका अरोड़ा तो कहीं भी उनके दिमाग़ में दूर-दूर तक नहीं थीं. उन्होंने कहा कि हमने शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, शिल्पा शिरोडकर और दो-तीन अन्य लोगों से संपर्क किया था. एक को ट्रेन से डर लगा था, एक उपलब्ध नहीं था. फिर मेकअप करने वाले ने कहा, ‘मलाइका बहुत अच्छी डांसर हैं.’

indianexpress

कैसे हुआ मलाइका का सेलेक्शन?

एक्ट्रेस को गाने का ऑफ़र दिया गया. उन्होंने इसके लिए हामी भर दी. लेकिन जैसे ही वो ट्रेन पर चढ़ी, फ़राह की सांस ऊपर-नीचे होने लगी. उन्हें डर लग रहा था कि एक्ट्रेस ट्रेन पर सही से स्टेप्स कर भी पाएंगी या नहीं. लेकिन मलाइका ने अपना बेस्ट दिया और बॉलीवुड को अपने डांस स्टेप्स से एक आइकॉनिक गाना दिया. इसकी चर्चा आज भी लोग करते हैं. 

pinkvilla

मलाइका अरोड़ा का प्रीमियर होगा नया शो

फ़राह ख़ान ने ये सारी बातें मलाइका अरोड़ा के नए शो ‘मूविंग इन विद मलाइका’ पर कहीं. उन्होंने इस बारे में एक इंटरव्यू में कहा था, “आज तक दुनिया मुझे सोशल मीडिया के ज़रिए देखती आई है. मैं उन्हें ख़ुद से रूबरू कराना चाहती हूं. मैं चाहती हूं कि मेरे फैंस मेरी दुनिया में आएं और मुझे और करीब से जाने.

thehindu