बॉलीवुड (Bollywood) की रियल लाइफ़ में भी रील लाइफ़ की तरह प्यार, इक़रार, टकराव और अलगाव शामिल है. यहां पर्दे पर नज़र आ रहा इश्क़ कभी-कभी पर्दा गिरने के बाद भी जारी रहता है. नाना पाटेकर (Nana Patekar) और मनीषा कोइराला (Manisha Koirala) का रिश्ता भी कुछ ऐसा ही रहा है. रिपोर्ट्स की माने तो दोनों एक वक़्त रिलेशनशिप में थे. मगर फिर कुछ ऐसा हुआ कि दोनों के बीच दूरियां बढ़ती गईं और फिर एक दिन सब ख़त्म हो गया. 

Nana Patekar
Source: ibtimes

ये भी पढ़ें: प्यार में हदें पार कर चुके हैं ये 5 Celebs, किसी ने लिखा ख़ून से लव लेटर, तो किसी ने बदला धर्म

नाना पाटेकर और मनीषा कोइराला की लव स्टोरी

साल 1996. फ़िल्म थी ‘अग्निसाक्षी’. आपको फ़िल्म का नाम भले न याद हो, मगर नाना पाटेकर की ज़बरदस्त परफ़ॉर्मेंस ज़रूर आपके ज़हन में होगी. फ़िल्म में मनीषा कोइराला ने नाना पाटेकर की पत्नी का क़िरदार निभाया था. शूटिंग के दौरान ही वो दोनों एक-दूसरे के काफ़ी क़रीब आ गए. 

Manisha Koirala
Source: pinkvilla

नाना की उम्र मनीषा से 20 साल ज़्यादा थी. उस वक़्त वो शादीशुदा भी थे, मगर अपनी पत्नी से अलग रहते थे. अग्निसाक्षी के बाद, दोनों ने संजय लीला भंसाली की 'खामोशी' में भी काम किया. इसी दौरान उनकी ऑफ़-स्क्रीन केमिस्ट्री की खबरें जंगल की आग की तरह चारों ओर फैलने लगीं. दोनों ने भी एक-दूसरे के साथ होने की बात से इन्कार नहीं किया.

प्यार के साथ-साथ तक़रार भी जारी रही

नाना और मनीषा एक-दूसरे से प्यार तो करते थे, मगर दोनों के बीच झगड़े भी होते रहते है. इसकी वजह बताई जाती है कि नाना इस रिश्ते को कोई नाम देने को तैयार नहीं थे. वो रिलेशनशिप में थे, मगर शादी नहीं करना चाहते थे. मनीषा को ये बात खटकती थी. इस वजह से दोनों के बीच झगड़े भी होते थे. मगर फिर भी वो साथ थे. 

love story
Source: pinkvilla

मगर झगड़े की सबसे बड़ी वजह नाना का एक दूसरी एक्ट्रेस के साथ रिश्ता होने की अफ़वाह थी. वो एक्ट्रेस थी आयशा जुल्‍का (Ayesha Jhulka). कहते हैं कि नाना मनीषा के साथ उस वक़्त आयशा को भी डेट कर रहे थे. मगर फिर एक दिन मनीषा को इस अफ़वाह में हक़ीक़त नज़र आ गई.

जब मनीषा ने नाना को पकड़ा रंगे हाथ

लोगों के बीच अफ़वाह फैली थी कि नाना पाटेकर और आयशा जुल्का एक दूसरे के क़रीब हैं. मनीषा को भी शायद ऐसा ही लगने लगा था. हालांकि, नाना और आयशा दोनों ने ही कभी इस बात को नहीं स्वीकारा. मगर कहते हैं कि एक दिन मनीषा कोइराला ने नाना पाटेकर और आयशा जुल्‍का को साथ देख लिया. उस समय दोनों एक दूसरे के साथ अकेले थे. 

Ayesha Jhulka

मनीषा जैसे ही कमरे में पहुंची उनका पारा चढ़ गया. उन्होंने आयशा को भला-बुरा कहना शुरू कर दिया. उन्होंने नाना को भी ख़ूब खरी-खोटी सुनाई. ये भी कहा जाता है कि उस दिन बात हाथा-पाई तक पहुंच गई थी. आयशा ने भी मनीषा को काफ़ी कुछ बोल दिया था.

ख़ैर, उसके बाद नाना और मनीषा का रिश्ता टूट गया. इस घटना के बाद दोनों अपनी ज़िंदगी में आगे बढ़ गए. हालांकि, नाना पाटेकर को इस रिश्ते के टूटने का दर्द हमेशा रहा. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा भी था कि उन्हें आज भी मनीषा की याद आती है और उन्होंने अपने दर्द को भी ज़ाहिर किया था.