Ranbir Kapoor and Alia Bhatt Wedding: बॉलीवुड के गलियारे में इन दिनों आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की शादी #RaLiaShaadi ज़ोरों-शोरों से चर्चा में है. चारों-तरफ़ शादी की तैयारियों से लेकर सिक्योरिटी तक फ़ाइनल की जा रही है क्योंकि #RaLiaShaadi की शादी है तो कुछ तो ख़ास बनता है. इसमें सबसे बड़ी ख़ास बात ये है कि दोनों शादी किसी लक्ज़री वेडिंग लोकेशन पर नहीं, बल्कि अपने दादा-दादी के बंगले कृष्णा राज से कर रहे हैं, जहां कपूर ख़ानदान की ढेरों यादें जमा होंगी. ऐसे में इस बगंले के रेनोवेशन का काम चल रहा है. साथ ही, #RaLiaShaadi के लिए सिक्योरिटी भी टाइट की जा रही है.

Alia Bhatt and Ranbir Kapoor Wedding
Source: mapsorweddings

ये भी पढ़ें: आलिया को दुल्हन अवतार में देखने के लिए बेताब हो, उनके इन 7 ऑनस्क्रीन ब्राइडल लुक्स से काम चला लो

Ranbir Kapoor and Alia Bhatt Wedding

शादी की सिक्योरिटी के बारे में, आलिया भट्ट के भाई राहुल भट्ट ने जानकारी दी है कि आलिया और रणबीर की शादी (Ranbir Kapoor and Alia Bhatt Wedding) की सिक्योरिटी की पूरी ज़िम्मेदारी युसूफ़ भाई संभाल रहे हैं, जिनकी मुंबई में '9/11' नाम की बेस्ट सिक्योरिटी फ़ोर्स एजेंसी है. इस एजेंसी से लगभग 200 बाउंसर्स शादी की सिक्योरिटी के लिए अपॉइंट किये जाएंगे. साथ ही बताया कि, उनके परिवार वालों की डिमांड है कि सिक्योरिटी गार्ड्स की पर्सनैलिटी अच्छी होनी चाहिए, डिप्लोमैटिक हों, इंग्लिश बोल लेते हों, स्वभाव से विनम्र और नॉन स्मोकर हों.

Alia Bhatt and Ranbir Kapoor Wedding
Source: hindustantimes

चलिए जान लेते हैं आख़िर ये यूसुफ़ भाई कौन हैं? जिन्हें आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी की सिक्योरिटी जैसी इतनी बड़ी ज़िम्मेदारी सौंपी गई है.

जैसा कि हम जानते हैं कि सेलेब्रिटीज़ को सिक्योरिटी गार्ड्स और बॉडी गार्ड्स की ज़रूरत होती है, जो इन्हें पब्लिक प्लेस और पब्लिक इवेंट्स में सिक्योर करते हैं. बॉडीगार्ड्स का इन सेलेब्रिटीज़ की ज़िंदगी में बहुत बड़ा योगदान होता है. इसलिए बॉडीगार्ड्स को बड़ा सोच-समझकर रखते हैं ताकि बार-बार बदलना न पड़े. जैसे पिछले 25 सालों से सलमान ख़ान के बॉडी गार्ड शेरा उनके साथ हैं. आजकल आलिया और रणबीर की शादी की तैयारियां चल रही हैं तो उनकी  सिक्योरिटी का ज़िम्मा मिला है यूसुफ़ इब्राहिम को. यूसुफ़ इब्राहिम, सेलेब्स के लिए कोई नया नाम नहीं है, बल्कि कई सालों से ये आलिया के सिक्योरिटी इनचार्ज हैं, जिन्हें अक्सर आलिया को प्रोटेक्ट करते देखा जाता है ख़ास कर तब जब वो फ़िल्म प्रोमोशन के लिए एक शहर से दूसरे शहर ट्रैवल करती हैं.

ये भी पढ़ें: रणबीर और आलिया 'Krishna Raj Bungalow' में लेंगे सात फ़ेरे, जानिए क्यों ख़ास है ये बंगला

आलिया के अलावा, युसूफ़ कई बॉलीवुड और इंटरनेशनल स्टार्स को सिक्योरिट दे चुके हैं. बॉलीवुड में वो शाहरुख़ ख़ान, रणबीर कपूर, करण जौहर, शाहिद कपूर, रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण, कैटरीना कैफ़, प्रियंका चोपड़ा, सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​के सिक्योरिटी एडवाइज़र रह चुके हैं. मुंबई से बाहर यूसुफ़ इब्राहिम 9/11 नाम की सिक्योरिटी है.

इतना ही नहीं, यूसुफ़ सनी लियोनी और उनके परिवार के सिक्योरिटी इनचार्ज भी हैं. दरअसल, रक्षा बंधन के मौके पर सनी लियोनी और उनकी बेटी निशा कौर वेबर ने युसूफ को राखी बांधी थी. इन्हें अक्सर सनी लियोनी के फ़ैमिली फ़ंक्शन में देखा जाता है.

अभिनेता वरुण धवन की शादी के दौरान भी सिक्योरिटी इनचार्ज युसूफ़ इब्राहीम की कंपनी ही थी. वरिृुण ने अपनी लॉन्गटाइम गर्लफ़्रेंड नताशा दलाल से अलीबाग में शादी की थी. 

हालांकि, यूसुफ़ इब्राहिम सोशल मीडिया पर ज़्यादा एक्टिव नहीं रहते हैं, लेकिन वो कई बड़े-बड़े सेलेब्स के सिक्योरिटी इनचार्ज रह चुके हैं. इससे ये तो यक़ीन हो गया कि आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी (Ranbir Kapoor and Alia Bhatt Wedding) में किसी भी तरह की ढील तो नहीं होगी.