'चांदी जैसा रंग है तेरा सोने जैसे बाल...'  पंकज उदास की इस ग़ज़ल को एक मैक्सिकन रैपर डैन सुर (Dan Sur) ने हक़ीक़त में बदल दिया है. दुनियाभर के लोग जहां फ़ैशनेबल दिखने के लिए अलग-अलग हेयरस्टाइल रखते हैं. रंग-बिरंगे बाल करवा लेते हैं. मुंह, नाक, ज़ुबान छिदवा बैठते हैं. वहीं, ये रैपर इन सबका भी बाप निकला. इस रैपर को कुछ अलग करने की ऐसी चुल्ल सवार हुई कि इसने अपने सारे बाल मुंडवा कर सोने की चेन लगवा ली हैं. 

जी हां, डैन सुर ने ऑपरेशन के ज़रिए सिर में सोने की चेन का गुच्छा लगवाया है. इसके लिए उन्होंने अप्रैल में सर्जरी करवाई थी. 

ये भी पढ़ें: 2 सींग और शरीर में 453 जगह पियर्सिंग हुए इस बंदे का नाम हुआ Guinness World Records में दर्ज

रिपोर्ट्स के मुताबिक, डैन सुर का कहना है कि बाल तो सभी रंगवाते हैं, लेकिन वो कुछ हटकर करना चाहते थे. ऐसे में उन्होंने ये अतरंगी कारनामा किया है. उनका दावा है कि वो ऐसा करने वाले पहले इंसान हैं. इतना ही नहीं, सिर के साथ उन्होंने अपने दांतों में भी सोना लगवाया है.

रैपर डैन सुर ने इंस्टाग्राम पेज अपने नए मैटेलिक लुक की कई तस्वीरें भी शेयर की हैं, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं. उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें वो बालों की जगह सोने की चेन के हुकों को हिलाते हुए दिख रहे हैं.

वीडियो में देखें इस अतरंगी रैपर का नया लुक-

हालांकि, 23 वर्षीय इस मैक्सिकन रैपर की सर्जरी को लेकर डॉक्टर्स ने चिंता ज़ाहिर की है. प्लास्टिक सर्जन डॉ फ्रैंक एगुलो के अनुसार, इस तरह से सिर में सोने की चेन लगवाने से बैक्टीरिया शरीर में आसानी से प्रवेश करेंगे. साथ ही, उन्होंने इन चेन्स के वज़न को लेकर भी चिंता ज़ाहिर की है. उनका कहना है कि इस तरह से सिर में चेन्स को हुक करना सिर में फ़्रैक्चर का कारण भी बन सकता है.

वाक़ई, जब नक्शेबाज़ी चरम पर होती है, तो सबसे पहले बुद्धि बौड़म हो लेती है.