देश के पहले सुपरमॉडल मिलिंद सोमन सोशल मीडिया पर काफ़ी एक्टिव रहते हैं. 54 वर्षीय मिलिंद आज भी अपनी ज़बरदस्त फ़िटनेस के लिए जाने जाते हैं. वो अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें शेयर कर लोगों को फ़िटनेस के प्रति जागरूक करने का काम करते हैं.

Source: hindustantimes

इस बीच मिलिंद सोमन ने सोशल मीडिया पर अपने कॉलेज के ज़माने की एक तस्वीर शेयर की है. क़रीब 35 साल पुरानी इस तस्वीर में भी मिलिंद बेहद हैंडसम लग रहे हैं. 

Source: instagram

तस्वीर के साथ मिलिंद ने लिखा, पिछले कई दिनों से कुछ लोग मुझसे मॉडलिंग से पहले के दिनों की कोई तस्वीर शेयर करने को कह रहे थे. तो यहां देखिए! ये मेरी 80 के दशक की तस्वीर है. बेहद शर्मीला होने के कारण मुझे फ़ोटो खिंचवाना अच्छा नहीं लगता था. शायद ये तब की तस्वीर है जब मैं कॉलेज से निकला ही था. 

बता दें कि मिलिंद सोमन ने 1988 में अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत की थी. देश विदेश में मॉडलिंग कर वो 90 के दशक में देश के पहले सुपरमॉडल बने थे. साल 1995 में आए सिंगर अलीशा चिनॉय के म्यूज़िक वीडियो 'मेड इन इंडिया' से मिलिंद को काफ़ी सोहरत मिली. इसके बाद वो दूरदर्शन के सुपरहीरो शो 'कैप्टन व्योम' के कारण मशहूर हुए. 

Source: allaboutmen

मिलिंद सोमन ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि 'मैंने मॉडलिंग तब शुरू की जब कुछ लोगों ने मुझसे कहा कि मैं बहुत अच्छा दिखता हूं और वो मेरे साथ तस्वीर लेना चाहते हैं. मुझे फ़ोटो खिंचवाना बिलकुल भी पसंद नहीं था क्योंकि मुझे शर्म आती थी. सच कहूं तो मुझे आज भी फ़ोटो खिंचवाना पसंद नहीं है, लेकिन मेरा प्रोफ़ेशन ही ऐसा है कि मुझे न चाहकर भी ये सब करना पड़ता है.' 

Source: huffingtonpost

मिलिंद सोमन ने साल 2018 में अपने से 26 साल छोटी अंकिता कंवर से शादी की थी. इससे पहले मिलिंद ने साल 2006 में फ़्रेंच एक्ट्रेस Mylene Jampanoi से शादी की थी, लेकिन 3 साल बाद ही इन दोनों का तलाक़ हो गया. 

आज देश के फ़िटनेस आइकन बन चुके मिलिंद सोमन लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी पत्नी और मां के साथ पर कई फ़िटनेस वीडियो व तस्वीरें शेयर करते रहते हैं.