नेटफ़्लिक्स पर हाल ही में रियलिटी शो, 'फ़ैबुलस लाइव्स ऑफ़ बॉलीवुड वाइव्स' रिलीज़ हुआ है. इस सीरीज़ में आपको महीप कपूर, नीलम कोठारी सोनी, सीमा ख़ान और भावना पांडेय नज़र आएंगी.  

ये तो साफ़ ज़ाहिर है की इंडस्ट्री में बहुत पैसा है. आप फ़िल्मी परदे पर बहुत सफ़ल हों या न हों, पर संभव है आपके पास किसी चीज़ की कमी नहीं हो. ये इस इंडस्ट्री का हिस्सा होने का सबसे बड़ा प्रिवलेज है. मगर बॉलीवुड की दुनिया की अपनी अलग दिक़्क़तें या स्ट्रगल हैं. सीरीज़ में आपको कुछ ऐसे ही पल देखने को मिलेंगे जो बताता है कि पैसा और ग्लैमर ही सब कुछ नहीं है.  

1. जब अनन्या अपनी शूट के लिए रेडी होती हैं तब उसकी मां, भावना पांडेय अपने माता-पिता को बताती है कि यह जॉब कितनी डिमांडिंग है. एक पब्लिक फ़िगर होना ख़ासतौर से जब आप फ़िल्मों का हिस्सा हों तो हमेशा घंटों रेडी होना, अपना बेस्ट दिखना, अधिकतर यह बहुत थकाऊ हो जाता है.  

Faboulous lives of bollywood wives

2. संजय कपूर और महीप कपूर के बीच की ये बातचीत. जब संजय उसे बताता है कि उसे कितने लम्बे समय के बाद इंडस्ट्री में काम मिला है. संजय नेपोटिज़्म पर तंज़ कसते हैं कि अगर नेपोटिज़्म होता तो आज वह एक सफल अभिनेता होते और परदे पर होते.  

3. जब महीप, नीलम से पूछती है कि क्या वो अपनी बेटी को एक्टिंग करने देगी? तब नीलम भले ही इशारे में मगर इंडस्ट्री के डाउन साइड की तरफ़ इशारा करती है. ये तो हम भी जानते हैं कि बॉलीवुड में असफल होकर रहना कितना मुश्किल है. ख़ासतौर तब जब आप बाहरी हो.  

4. सीरीज़ के अंतिम एपिसोड में महीप और करण इंडस्ट्री को लेकर डिस्कस करते हैं. महीप बताती है कि उसने संजय के साथ इंडस्ट्री को बहुत क़रीब से देखा है. उसने देखा है कि संजय कैसे एक सफल अभिनेता से असफल होने तक गए हैं. कैसे यहां असफल होकर रहना आसान नहीं है.  

5. ये सीन पूरी सीरीज़ के सबसे अच्छे पलों में से एक है. जब चंकी, अनन्या का Filmfare अवॉर्ड अपने हाथों में पकड़े हुए होता है. इतने साल इंडस्ट्री को देने के बाद भी चंकी ने आजतक एक भी Filmfare नहीं जीता और आज वो सपना अनन्या ने पूरा कर दिया. आप इसमें चंकी के ख़ुद के प्रति अफ़सोस और घर पर अवॉर्ड आने की ख़ुशी अच्छे महसूस कर सकते हैं. एक बहरी होकर चंकी ने बॉलीवुड को 34 साल दिए मगर एक भी Filmfare नहीं जीता वहीं उनकी बेटी, अनन्या ने एक फ़िल्म करते ही अवॉर्ड जीत लिया. हां, ये प्रिवलेज है मगर ये सीन अनन्या से कई ज़्यादा चंकी का है.   

सभी तस्वीरें नेटफ़्लिक्स से स्क्रीनशॉट ली गई हैं.