अपने देश में राजनीति और क्रिकेट के बाद बॉलीवुड ही सबसे मस्त चर्चा का टॉपिक है. चाय की टपरी से लेकर सोशल मीडिया की नगरी तक धकापेल गॉसिप चलती है. हालांकि, कई बार ये गपशप सिर्फ़ अफ़वाह नहीं, बल्कि फ़ैक्ट बेस्ड भी होती है.

आज हम भी आपको बॉलीवुड सेलेब्स से जुड़े कुछ चौंका देने वाले फ़ैक्ट्स बताने जा रहे हैं. 

1. गजराज राव उम्र में सैफ़ अली ख़ान से एक साल छोटे हैं. सैफ़ का जन्म 1970 में हुआ था, जबकि गजराव साल 1971 की पैदाइश हैं.

saif ali khan

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड सेलेब्स से जुड़े ये 10 फ़ैक्ट्स, पर्दे के पीछे की हैरान करने वाली कहानियां बयां करेंगे

2. यलगार फ़िल्म में मुकेश खन्ना ने फ़िरोज़ ख़ान के पिता का क़िरदार निभाया था. जबकि हक़ीक़त में मुकेश की उम्र फिरोज़ खान से क़रीब 20 साल कम है. 

yalgaar
Source: filmymama

3. एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन के दादा मॉरिस कोचलिन एफिल टॉवर और स्टैचू ऑफ लिबर्टी के चीफ़ इंजीनियर थे.

kalki koechlin
Source: iwmbuzz

4. ऋतिक रोशन का असली नाम ऋतिक नागरथ है. ऋतिक के दादा और राकेश रोशन के पिता का नाम रोशन लाल था. राकेश रोशन ने अपने नाम के साथ पिता का पहला नाम लगाया और वैसा ही ऋतिक ने भी किया.

hrithik roshan
Source: bollywikia

5. रत्ना पाठक शाह, सुप्रिया पाठक की बड़ी बहन हैं.

ratna pathak
Source: tellychakkar

6. विधु विनोद चोपड़ा, आदित्य चोपड़ा और 'रामायण' बनाने वाले रामानंद सागर तीनों चचेरे भाई हैं. तीनों के ग्रैंड फ़ादर सेम हैं.

bollywood cousins

7. शरमन जोशी बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और मशहूर विलेन प्रेम चोपड़ा के दामाद हैं. शरमन ने उनकी बेटी प्रेरणा चोपड़ा से साल 2000 में शादी की थी.

sharman joshi

8. सुभाष घई बचपन से एक एक्टर बनना चाहते थे. पुणे के फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से उन्होंने एक्टिंग का कोर्स भी किया था. लेकिन किस्मत ने उन्हें एक शानदार निर्देशक बना दिया. 

subhash ghai
Source: amarujala

9. आमिर खान, मौलाना अबुल कलाम आज़ाद और  पूर्व राष्ट्रपति डॉ जाकिर हुसैन के वंशज हैं. साथ ही, आमिर,  डॉ. नजमा हेपतुल्ला के सेकेंड कज़िन भी हैं. 

amir khan
Source: dnaindia

10. बॉलीवुड एक्टर और बीजेपी नेता मिथुन चक्रवर्ती कभी नक्सल विचारधारा के समर्थक थे. फ़िल्म इंडस्ट्री में आने से पहले नक्सलियों के संपर्क में थे. काफी समय तक भगोड़ा भी बने रहे थे. हालांकि, बाद में उनका नक्सल विचारधारा से मोहभंंग हो गया था.

mithun chakraborty
Source: bollywoodlocha

अगर आप भी बॉलीवुड से जुड़े कुछ ऐसे ही हैरान करने वाले तथ्य जानते हैं, तो हमसे शेयर करें.