फ़िल्मी फ़ैन होना आसान काम नहीं है. बॉलीवुड फ़ैन (Bollywood Fan) होने के लिये समय और धैर्य की काफ़ी ज़रूरत होती है. कई बार फ़िल्म देखते हुए हमें अति वाहियात कैरेक्टर्स का सामना करना पड़ता है. ये किरदार इतने बोरिंग होते हैं कि झेलना बहुत मुश्किल हो जाता है.

ख़ैर, हमने तो इन कैरेक्टर्स को झेल लिया. सोचा आपको भी इन चिड़चिड़े (Irritating) किरदारों से रू-ब-रू करवा दूं.  

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की 13 'मूर्खतम' फ़िल्में जिन्हें देख हमने ही नहीं साइंस और लॉजिक ने भी अपना सिर पीट लिया 

1. प्रीति सिक्का (कबीर सिंह) 

शाहिद कपूर और कियारा अडवाणी स्टारर फ़िल्म 'कबीर सिंह' 2019 की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म थी. फ़िल्म सुपरहिट थी, लेकिन प्रीति का किरदार सबसे ज़्यादा बकवास. 2.30 घंटे की फ़िल्म में प्रीति एक ऐसी बंदी थी, जो कुछ बोली ही नहीं. कमाल की बात ये है कि वो गूंगी नहीं थी. समझ नहीं आया कि फ़िल्म में ये कैरेक्टर रखा ही क्यों? 

कबीर सिंह
Source: peepingmoon

2. अयान सेंगर (ऐ दिल है मुश्किल) 

रणबीर कपूर बॉलीवुड के एक बेहतरीन अभिनेता हैं और उन्हें किसी ख़राब किरदार में देखना बिल्कुल अच्छा नहीं लगता. पता नहीं क्या मजबूरी थी जो रणबीर कपूर ने 'ऐ दिल है मुश्किल' में अयान सेंगर के रोल को चुना. इससे ज़्यादा झिलाऊ कैरेक्टर में रणबीर कपूर को कभी नहीं देखा था. 

अयान सेंगर (ऐ दिल है मुश्किल)
Source: ssl

3. मीना लोचनी (चेन्नई एक्सप्रेस) 

शाहरुख़ ख़ान और दीपिका पादुकोण की इस फ़िल्म को बॉक्स ऑफ़िस पर काफ़ी अच्छा रिसपॉन्स मिला था. फ़िल्म से ज़्यादा दिक्कत तो नहीं थी, लेकिन हां दीपिका पादुकोण को 'मीना लोचनी' के रोल में देखना काफ़ी अजीब था.

चेन्नई एक्सप्रेस
Source: wp

4. आयशा वर्मा (एक विलेन)

पूरी फ़िल्म में 'आयशा वर्मा' बस 'ये विलेन... ये विलेन' चिल्लाती रहीं. आप बताओ क्या दर्शक श्रद्धा कपूर से बस यही सुनने के लिये गये थे.

आयशा वर्मा (एक विलेन)
Source: inuth

5. जो चौहान (लव आज कल) 

पहली बार सारा अली ख़ान और कार्तिक आर्यन की जोड़ी पर्दे पर आई थी, जिससे उनके फ़ैंस को काफ़ी उम्मीदें थीं. दुख हुआ कि 'जो चौहान' के रोल में सारा दर्शकों की उम्मीदों पर बिल्कुल खरी नहीं उतरी. डायलॉग्स और एक्टिंग के नाम पर सारा कुछ भी कर रही थीं. 

लव आज कल
Source: boxofficecollection

6. लक्ष्मण प्रसाद (मैं हूं ना) 

शाहरुख़ ख़ान और ज़ायद ख़ान की इस फ़िल्म को कई साल हो गये, लेकिन आज तक 'लक्ष्मण' पर मीम बनते रहते हैं. फ़िल्म में लक्ष्मण का किरदार ज़ायद ख़ान ने अदा किया था, जो कि बिल्कुल बकवास था. 

लक्ष्मण प्रसाद
Source: twimg

7. फ़िरंगी मल्लाह (ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान) 

पहली बात 'ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान' एक बेहद ही घटिया फ़िल्म थी, उससे भी ज़्यादा बेकार था फ़िरंगी मल्लाह का रोल जिसे आमिर ख़ान ने निभाया था. 

फ़िरंगी मल्लाह
Source: rediff

8. आयशा (आयशा) 

फ़िल्म में 'आयशा कपूर' का किरदार सोनम कपूर ने अदा किया था, जो अमीर परिवार की एक बेहद बिगलैड़ लड़की थी. ऐसे कैरेक्टर न जाने कितनी फ़िल्मों में दिखाये गये हैं. इसलिये किसी ने सोनम को इस किरदार में एक रत्तीभर भी पसंद नहीं किया.

आयशा (आयशा)
Source: peepingmoon

ये भी पढ़ें: हॉलीवुड और बॉलीवुड के अलावा वर्ल्ड सिनेमा की वो फ़िल्में, जो हर सिनेमा लवर को देखनी चाहिए 

ये हमारी लिस्ट थी. आपको बॉलीवुड फ़िल्म का सबसे फ़िज़ूल का किरदार कौन सा लगा?