बॉलीवुड कलाकारों की हर बात सुर्ख़ियां बटोरती है. ख़ासतौर से सेलेब्स के बीच होने वाली लड़ाई पर तो हर शख़्स की निगाह बनी रहती है. कभी इन झगड़ों के पीछे वजह अंहकार होता है तो कभी किसी स्टार का ज़्यादा फ़ेमस होना, वजह कुछ भी हो लेकिन अंजाम दुश्मनी ही होता है.

हालांकि, एक वक़्त बीतने के बाद दुश्मनी भी दोस्ती में बदल ही जाती है. अब ये मन से होती है या फिर इंडस्ट्री की मजबूरियों से, ये कहा नहीं जा सकता. तो आइये बॉलीवुड स्टार्स के बीच हुए सबसे चर्चित झगड़ों पर नज़र डालते हैं.

1.शाहरुख़ ख़ान और सलमान ख़ान

Source: dailymotion

बॉलीवुड के इन दो सबसे बड़े सुपरस्टार्स की लाइफ़ में ऐसे कई मौके आए, जब दोनों स्टार्स आमने-सामने आ गए. रिपोर्ट्स के मुताबिक़, कैटरीना कैफ़ के बर्थडे पार्ट में सलमान-शाहरुख़ के बीच झगड़ा हुआ था, लेकिन फ़िल्म ‘चलते-चलते’ के सेट पर ये झगड़ा वाकई में गंदा रुप ले लिया था. ये बात अलग ही कि आज दोनों बहुत अच्छे दोस्त हैं, लेकिन इनके बीच काफ़ी लंबे अरसे तक दुश्मनी रही है.

2. प्रियंका चोपड़ा जोनास और करीना कपूर ख़ान

Source: instagram

करीना कपूर ख़ान और प्रियंका चोपड़ा जोनास अब भले ही अच्‍छे दोस्‍त हों लेकिन एक वक्‍त ऐसा था जब दोनों के बीच कोल्‍ड वॉर थी. जब दोनों करण जौहर के चैट शो पर पहुंचीं थीं, तो पता चला कि उनके बीच सबकुछ ठीक नहीं है. दरअसल, इसकी शुरुआत फ़िल्म एतराज़ से होती है, जिसमें दोनों ने ही काम किया था. बताया जाता है कि करीना इस फ़िल्म में प्रियंका को मिले फ़ेम से ख़ुश नहीं थीं. दोनों के बीच की गंदी लड़ाई का नज़ारा करण के शो में सामने आया था, जिसने काफ़ी सुर्ख़ियां बटोरी थीं.

3. अमिताभ बच्चन और शाहरुख ख़ान

Source: instagram

साल 2007 तक शाहरुख़ ख़ान सफ़लता के शीर्ष पर पहुंच चुके थे. अब उनकी तुलना सदी के महानायक अमिताभ बच्चन से होने लगी थी. फ़िल्म हो या विज्ञापन या फिर टीवी शोज़ हर जगह शाहरुख़ ही नज़र आ रहे थे. TIME द्वारा प्रकाशित एक लेख अमिताभ के हवाले से कहा गया, ‘मैं उनसे उम्र में 25 साल बड़ा हूं. यदि आप ईमानदारी से तुलना करना चाहते हैं, तो आपको उनके 65 साल की उम्र में आने का इंतजार करना चाहिए. फिर देखना होगा कि वो बॉक्स ऑफ़िस किंग बने रहते हैं.’ हालांकि, अब दोनों के बीच काफ़ी अच्छे रिश्ते हैं.

4. आमिर ख़ान और शाहरुख़ ख़ान

Source: asianage

वाक़ई में एक आदमी जितना सफ़ल होता जाता है, उसकी दुश्मनी उतनी ही बढ़ती जाती है. शाहरुख़ को देखकर तो यही लगता है. सिर्फ़ अमिताभ, सलमान से ही नहीं बल्कि आमिर ख़ान के साथ भी उनका कड़वा इतिहास रहा है. करियर की शुरुआत से ही दोनों के बीच प्रतिस्पर्धा बनी रही. बॉक्स ऑफ़िस पर फ़िल्मों की सफ़लता को लेकर दोनों ही एक-दूसरे के आमने-सामने रहे. आमिर के शाहरुख़ पर किए गए कुछ कमंट्स भी सुर्ख़ियों में रहे थे. हालांकि, उम्र के इस दौर में दोनों इतना परिपक्व हो गए हैं कि अब दोनों एक अच्छे दोस्त के तौर पर जाने जाते हैं.