कोरोना वायरस के चलते सबकुछ बंद चल रहा है. सिनेमाहॉल बंद हैं, लोग घरों में ही क्वारंटीन है. हम सब की लाइफ़ में इस वक़्त अकेलापन और बोरियत अपने चरम पर है. ऐसे में एंटरनेटमेंट के लिए ज़्यादातर लोग स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म्स पर ही निर्भर हैं. अच्छी ख़बर ये है कि सितंबर का महीना इस लिहाज़ से बेहतरीन होने वाला है क्योंकि OTT प्लेटफ़ॉर्म्स पर हर तरह के कंटेंट की बाढ़ आने वाली है.

ये हैं वो 30 शोज़ और मूवीज़, जो सितंबर 2020 में स्ट्रीम होने के लिए तैयार हैं.

Netflix

1-Bad Boy Billionaires: India

टाइटल अपने आप ही सबकुछ बयां कर रहा है. इस सीरीज़ में विजय माल्या, नीरव मोदी, सुब्रत रॉय और रामालिंगा राजू जैसे भारत के सबसे कुख्यात अरबपतियों की स्टोरीज़ दिखाई जाएंगी. इसमें बताया जाएगा कि कैसे इन लोगों ने चीज़ें प्लान कीं और सिस्टम में हेरफ़ेर कर फ़्रॉड किया. ये 2 सितंबर को रिलीज़ होगी.

2- Love, Guaranteed

अपनी छोटी सी लॉ फ़र्म को बचाने के लिए Susan (Rachael Leigh Cook) एक केस Nick (Damon Wayans Jr.) से लेता है, जिसमें उसे अच्छा-ख़ासा पैसा मिलने वाला है. एक बेहद आकर्षक क्लाइंट जो प्यार की गारंटी देने वाली डेटिंग वेबसाइट पर मुकदमा करना चाहती है. सच में ऐसी कॉमेडी देखने के लिए तो हर कोई बेताब बैठा है. ये 3 सितंबर को रिलीज़ होगी.

3-Away

दो बार की एकेडमी अवार्ड विजेता Hilary Swank अभिनीत Away एक पैरेंटिंक ड्रामा है. हॉलीवुड में जैसे अक़्सर स्टोरीज़ में स्पेस ऑपरेशन वगैरह दिखते हैं, इसमें भी कुछ वैसा ही किया गया है. बस फ़ैमिली इमोशन को फ़्रंट पर रखा गया है. ये 4 सितंबर को रिलीज़ होने जा रही है.

4- I’m Thinking Of Ending Things

ये एक ऐसी युवा लड़की की कहानी है, जो एक बर्फ़ तूफ़ान में अपने बॉयफ़्रेंड के परिवार के साथ फंस जाती है. जिसके चलते वो हर उस चीज़ पर सवाल खड़े करना शुरू कर देती है, जिसे वो जानती है. अपने बॉयफ़्रेंड, ख़ुद पर और यहां तक पूरी दुनिया की प्रकृति पर ही वो सवाल करने लगती है. ये भी 4 सितंबर को रिलीज़ हो रही है.

5- Cargo

विक्रांत मैसी और श्वेता त्रिपाठी अभिनीत साइंस-फिक्शन फ़िल्म ‘कार्गो’ आरती कादव के निर्देशन में बनी है. ये फ़िल्म अकेलेपन से जूझ रहे एक दानव के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक महिला अंतरिक्ष यात्री की मदद से मृत्यु उपरांत संचरण सेवाओं के लिए सालों से एक अंतरिक्ष यान पर काम कर रहा है जिसका इस्तेमाल मृत लोगों के पुनर्जन्म के लिए किया जाएगा. ये 9 सितंबर को रिलीज़ होगी.

6- The Duchess

ये फ़िल्म में कॉमेडियन Katherine Ryan लंदन में रहने वाली एक सिंगल मदर का क़िरदार निभाएंगी. फ़िल्म एक सेमी-बॉयोग्राफ़िकल कॉमेडी है. ये 11 सितंबर को रिलीज़ होगी.

7-The Devil All The Time

Tom Holland, Robert Pattinson, Sebastian Stan, Jason Clarke जैसे कलाकारों से भरी इस फ़िल्म की कहानी द्वीतय विश्व युद्ध और वियतनाम युद्ध के आसपास के समय में सेट है. Antonio Campos द्वारा निर्देशित ये फ़िल्म बेहद भयावह परिदृश्य प्रस्तुत करती है. ये 16 सितंबर को रिलीज़ होगी.

8- Ratched

Ratched एक आगामी अमेरिकी मनोवैज्ञानिक हॉरर ड्रामा वेब सीरीज़ है, जो 1962 के उपन्यास पर आधारित है. Evan Romansky द्वारा निर्देशित इस सीरीज़ में Sarah Paulson नर्स Ratched की भूमिका निभाएंगी. ये 18 सितंबर को रिलीज़ होगी.

9- Enola Holmes

ये फ़िल्म क्लासिक Sherlock Holmes की कहानी में बेहतरीन ट्विस्ट है. इस फ़िल्म में Sherlock Holmes की छोटी बहन अपनी मां (Millie Bobby Brown) को खोजने निकलती है, जो उसके जन्मदिन पर ग़ायब हो जाती हैं. Henry Cavill और Sam Claflin बड़े भाइयों Sherlock और Mycroft के क़िरदार में हैं. ये 23 सितंबर को रिलीज़ होगी.

Amazon Prime Video

10- C U Soon

मलयाली सुपरस्‍टार फ़हद फ़ाजिल की फिल्‍म ‘सी यू सून’ को स्‍क्रीन बेस्‍ड थ्रिलर कहा जा रहा है. एक युवक सोशल मीडिया के ज़रिए ऐसी लड़की के प्‍यार में पड़ जाता है, जो अचानक गुम हो जाती है और सुसाइड का प्रयास करती है. हीरो के पास उसका कोई संपर्क नहीं है. फिर हीरो यानी फ़हाद फ़ाजिल कैसे इस केस को क्रैक करते हैं, वो इसकी कहानी है. डायरेक्‍टर महेश नारायण द्वारा निर्देशित ये फ़िल्म 1 सितंबर को रिलीज़ हुई है.

11- The Boys Season 2

एक बार फिर दर्शक ज़बरदस्त एक्शन और हंसी के साथ पॉलिटिकल कमंटरी के लिए तैयार हैं. क्योंकि The Boys Season 2 अब 4 सितंबर को रिलीज़ होने जा रहा है.

12- V

एक अभिनेता के रूप में यह नानी की 25 वीं फिल्म है, जिसमें उन्होंने पहली बार एक विरोधी की भूमिका निभाई है. फ़िल्म की कहानी एक ऐसे हत्यारे की है, जो एक पुलिस वाले को पहेली हल करने के लिए चुनौती देता है. ये 5 सितंबर को रिलीज़ होगी.

13- Utopia

Utopia एक कॉन्सपिरेसी थ्रिलर है, जहां मायावी कॉमिक यूटोपिया में साजिश वास्तविक हो जाती है, तो युवा प्रशंसकों का एक समूह एक हाई-स्टेक्स ट्विस्टेड एडवेंचर को अपनाने के लिए एक साथ आता है, जिसका उपयोग वे खुद को, एक दूसरे को और अंततः मानवता को बचाने के लिए करते हैं. ये 25 सितंबर को रिलीज़ होगी.

Disney+ Hotstar Premium

14- Earth To Ned

अगर आप वही घिसेपिटे सेलेब्स-होस्ट इंटरव्यू से पक चुके हैं तो फिर एक एलियन के साथ इंटरव्यू का मज़ा कैसे रहेगा? तो बस 4 सितंबर को रिलीज़ के लिए तैयार हो जाइए.

15- Our Cartoon President

ये एक वर्कप्लेस कॉमेडी है. एक्ज़क्यूटिव प्रोड्यूसर Stephen Colbert एनिमेशन स्टाइल में ट्रंप की प्रेसिडेंसी पर कुछ मज़ेदार पेश करने जा रहे हैं. ये 14 सितंबर को रिलीज़ होगी.

16- The Third Day

इस फ़िल्म की कहानी ब्रिटिश तट से दूर एक रहस्यमय द्वीप पर एक आदमी की यात्रा की है. जहां वो ऐसी स्थानीय प्रजाति को खोजता है, जो हर क़ीमत पर अपने घर को बचाना चाहते हैं. ये 15 सितंबर को रिलीज़ होगी.

17- Filthy Rich

मॉनरेक्स, जो एक सफ़ल ईसाई टेलीविजन नेटवर्क बनाने के लिए प्रसिद्ध एक अमीर परिवार है. जब विमान दुर्घटना में परिवार के मुखिया की मौत हो जाती है, तो उनकी पत्नी मार्गरेट को परिवार के व्यवसाय की जिम्मेदारी संभालनी पड़ती है. ये 22 सितंबर को रिलीज़ होगी.

18- Family Guy Season 19

Family Guy Season 19 मज़ेदार कॉमेडी और पॉप कल्चर रिफ़्रेंसस के साथ 28 सितंबर को रिलीज़ होगा.

Sony LIV

19- JL50

अभय देओल और पंकज कपूर जैसे एक्टर्स की वेब सीरीज JL50 एक गुमशुदा प्लेन क्रेश को लेकर इसकी कहानी गढ़ी गई है. लंबे समय के बाद अभय देओल एक बार फिर OTT Platform पर नजर आने वाले हैं. प्रोफेसर कपूर इससे पहले कई रहस्यों को सुलझा चुके हैं, लेकिन इस बार में वे परेशान हो जाते हैं. ये 4 सितंबर को स्ट्रीम होगी.

20- Dark Waters

एक चौंकाने वाली सच्ची कहानी से प्रेरित, एक वक़ील (Mark Ruffalo) एक अंधेरे रहस्य को उजागर करता है, जो दुनिया में मौतों की बढ़ती संख्या को सबसे बड़े निगमों में से एक के साथ जोड़ता है. ये 18 सितंबर को रिलीज़ होगी.

21- The House With A Clock In Its Walls

ये फ़िल्म एक 10 साल के लड़के Lewis की कहानी है, जो अपने अंकल के साथ उनके घर पर रहने जाता है. ये फ़ैंटेसी एंडवेंचर मूवी 25 सितंबर को रिलीज़ होगी.

Voot Select

22- The Comey Rule

4 घंटे की सीमित श्रृंखला 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के आसपास ऐतिहासिक रूप से अशांत घटनाओं पर केंद्रित है. ये 27 सितंबर को रिलीज़ होगी.

23- Jai Bhim Comrade

आनंद पथवर्धन की प्रशंसित 2011 की डॉक्योमेंट्री पहली बार ऑनलाइन रिलीज़ हुई है. फ़िल्म को पूरा होने में 14 साल लगे, जिसमें दलित समुदाय के प्रतिरोध की कविता और संगीत की लंबी परंपरा है. ये 1 सितंबर को रिलीज़ हुई है.

24-1984 When The Sun Don’t Rise

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता डॉक्योमेंट्री 1984 में विडो कॉलोनी, नई दिल्ली में नरसंहार से बचे सिखों की कहानी बयां करती है. ये 11 सितंबर को रिलीज़ होगी.

25-Capital I

Capital I की कहानी एक साइकोड्रामा है, जो एक युवा लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है, जो खुद को यथार्थवादी रिश्तों और अपने भ्रमात्मक समलैंगिक साथी के साथ एक अजीब रिश्ते के बीच फंसा पाती है. ये 25 सितंबर को रिलीज़ होगी.

ALTBalaji and ZEE5

26-Bebaakee

ALTBalaji की ये नई वेब सीरीज़ दोस्ती और भाईचारे की कहानी है. जो 1 सितंबर को रिलीज़ हुई है.

ZEE5

27-Atkan Chatkan

ये फ़िल्म गुड्डू नाम के एक 12 वर्षीय चाय डिलीवरी बॉय के इर्द-गिर्द घूमती है, जो रोज़मर्रा की ज़िंदगी में म्यूज़िक ढूंढ लेता है. वो अपने दोस्तों के साथ एक बैंड शुरू करता है, जो शहर की सबसे बड़ी संगीत प्रतियोगिता में भाग लेता है. ये 5 सितंबर को रिलीज़ होगी.

28-London Confidential

ये सीरीज़ एक सिचुएशनल स्पाई-थ्रिलर फ्रैंचाइज़ी है. इसकी कहानी लंदन की पृष्ठभूमि में स्थापित है, जहां मौनी रॉय, पूरब कोहली और कुलराज रंधावा अंडरकवर एजेंट की भूमिका में दिखाई देंगे. कहानी, संक्रमण फैलाने की साजिश के पीछे स्रोत खोजने के चारों ओर घूमती है, जिसे विस्फ़ोट के लिए एक टाइम बम की तरह तैयार किया जाता है. ये 18 सितंबर को रिलीज़ होगी.

29-Abhay season 2 (New episodes)

Source: indianexpress

अभय 2 के साथ कुणाल खेमू एक बार फिर से एसटीएफ अधिकारी अभय प्रताप सिंह के रूप में बदमाशों को सबक सिखाते दिखेंगे. अभय 2 के पहले 3 एपिसोड में विदिता बेग और चंकी पांडे विलेन की भूमिका निभाते दिख रहे थे. बाकी एपिसोड में अब राम कपूर के साथ ही इंद्रनील समेत अन्य कलाकार दिखेंगे. अभय 2 में शुभंकर दास, आशा नेगी और निधि सिंह भी अहम भूमिका में हैं. सस्पेंस और थ्रिल से भरपूर इस वेब सीरीज को लेकर दर्शकों में काफी उत्सुकता देखी जा रही है. इसके नए एपिसोड्स 4 सितंबर को स्ट्रीम होंगे.

30-Tiki-Taka

एक सेनेगल फ़ुटबॉल खिलाड़ी एक फ़ुटबॉल मैच के लिए भारत आता है, लेकिन यहां उसका सामना कुछ अलग ही चीज़ों से होने लगता है. ये 11 सितंबर को रिलीज़ होगी.