साउथ इंडियन स्टार्स की एक्टिंग की दुनिया कायल है. वहीं दूसरी तरफ बॉलीवुड स्टार्स की अदाकारी देख लोग सीटियां बजाते हैं. इन दोनों इंडस्ट्री के स्टार्स जब एक साथ आते हैं तो बॉक्स ऑफ़िस पर धमाका होना बनता है.


चलिए इसी बात पर जानते हैं कुछ ऐसी फ़िल्मों के बारे में जिनमें साउथ इंडियन और बॉलीवुड स्टार्स की बेस्ट जोड़ी ने मिलकर बॉक्स ऑफ़िस पर किया धमाल.

ये भी पढ़ें: कबीर सिंह या अकीरा ही नहीं, बॉलीवुड की ये 12 सुपरहिट फ़िल्में भी साउथ इंडियन मूवीज़ की रीमेक हैं

1. रहना है तेरे दिल में 

ये बॉलीवुड की कल्ट रोमांटिक फ़िल्म है. इसमें साउथ इंडियन स्टार आर. माधवन और दीया मिर्ज़ा ने लीड रोल प्ले किया था. ये माधवन की पहली हिंदी फ़िल्म थी और इसके गाने आज भी लोग गुनगुनाते दिखाई दे जाते हैं.

Rehna Hai Tere Dil Mein
Source: koimoi

2. रांझणा 

साउथ इंडियन स्टार धनुष ने इस मूवी के ज़रिये बॉलीवुड में कदम रखा था. सोनम कपूर उनके अपोजिट नज़र आई थीं.इसमें एक हिंदू लड़की की लव स्टोरी है जिसे मुस्लिम लड़की से प्यार हो जाता है.

3. रोबोट(Enthiran) 

ये एक तमिल मूवी थी जिसे हिंदी में 'रोबोट' के नाम से रिलीज़ किया गया था. इसमें रजनीकांत और ऐश्वर्या राय ने मुख्य भूमिका निभाई थी. इसमें एक बागी रोबोट की स्टोरी थी जो उसी लड़की से प्यार करने लगता है जिसकी सुरक्षा के लिए उसे बनाया गया था.

robot movie
Source: bollywoodhungama

4. शमिताभ 

ये एक व्यंगात्मक फ़िल्म थी. इसमें सुपरस्टार धनुष और बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन ने लीड रोल निभाया था. इसमें एक ऐसे शख़्स कहानी है जो बोल नहीं सकता और बॉलीवुड में जाना चाहता है जिसे अमिताभ बच्चन अपनी आवाज़ देते हैं. 

5. साहो 

ये एक एक्शन-थिलर मूवी थी जिसमें सुपरस्टार प्रभास और श्रद्धा कपूर ने लीड रोल निभाया था. इसमें एक ऐसे गैंगस्टर की कहानी है जिसके पीछे पुलिस और अंडरवर्ल्ड के लोग हाथ धोकर पड़े हैं. 

6. गजनी 

ये इसी नाम से आई साउथ इंडियन मूवी की हिंदी रीमेक थी. इससे साउथ इंडियन एक्ट्रेस असिन ने आमिर ख़ान के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसमें एक शॉर्ट टर्म मेमोरी लॉस की बीमारी से पीड़ित एक शख़्स की कहानी थी जो अपनी प्रेमिका की मौत का बदला लेना चाहता है.

7. 2.0 

इस मूवी में साउथ इंडियन सुपरस्टार रजनीकांत और अक्षय कुमार साथ नज़र आए थे. अक्षय कुमार ने पक्षीराजन नाम के विलेन और रजनीकांत ने साइंटिस्ट वसीगरन का रोल प्ले किया था.

8. चाची 420

ये एक ऐसी फ़िल्म है जिसे 90 के दशक के लोग भूल नहीं सकते. बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी को पसंद आई थी ये फ़िल्म. इस मूवी में कमल हासन और तब्बू की जोड़ी नज़र आई थी. चाची बने कमल हासन ने इस रोल को हमेशा के लिए यादगार बना दिया था. 

Chachi 420
Source: amazon

9. दृश्यम  

साउथ एक्ट्रेस श्रिया सरन और अजय देवगन की इस मूवी ने लोगों का दिल जीत लिया था. इसकी कहानी और स्टार्स की एक्टिंग ज़बरदस्त थी. इसे आज भी लोग टीवी पर देखने से पीछे नहीं हटते.

drishyam movie
Source: indianexpress

10. वॉन्टेड

इस फ़िल्म में साउथ इंडियन स्टार प्रकाश राज ने विलेन का रोल प्ले किया था. उनके अपोजिट नज़र आए थे सलमान ख़ान जिन्होंने अंडरकवर पुलिस ऑफ़िसर का रोल निभाया था. दर्शकों को ये फ़िल्म बहुत पसंद आई थी. 

wanted prakash raj
Source: Twitter

इनमें से कौन-सी मूवी आपकी फ़ेवरेट है कमेंट बॉक्स में बताना.