महेश बाबू (Mahesh Babu) की गिनती साउथ इंडियन सिनेमा के बेस्ट एक्टर्स में होती है. उन्हें 'टॉलीवुड का प्रिंस' भी कहा जाता है. उनकी बहुत सी फ़िल्में हिंदी में डब होकर पूरे देश में रिलीज़ हुई, जिन्हें दर्शकों ने काफ़ी सराहा है. वो तेलुगू फ़िल्म इंडस्ट्री में दो दशकों से भी अधिक समय से सक्रिय हैं.

mahesh babu
Source: telugu360

इस बीच उन्होंने कई सुपरहिट फ़िल्में की मगर आज हम आपको कुछ ऐसी फ़िल्मों के बारे में बताएंगे जिन्हें महेश बाबू ने रिजेक्ट कर दिया और ये बाद में हिट साबित हुईं. 

ये भी पढ़ें:  सुपरस्टार महेश बाबू के हैदराबाद स्थित आलीशान घर की ये 20 तस्वीरें और वीडियो बेहद शानदार हैं 

1. पुष्पा: द राइज (Pushpa: The Rise) 

सुपरस्टार अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) की फ़िल्म ‘पुष्पा: द राइज’ ने बॉक्स ऑफ़िस पर क्या कमाल किया है ये बताने की ज़रूरत नहीं है. इस फ़िल्म को पहले सुकुमार महेश बाबू के साथ बनाने की सोच रहे थे. मगर उन्होंने कहा कि ये फ़िल्म उनको सूट नहीं करती और न ही वो इसके कैरेक्टर के लिए बॉडी में बदलाव कर पाएंगे. 

Pushpa: The Rise
Source: space1

2. गजनी (Ghajini) 

मशहूर डायरेक्टर ए.आर. मुरुगादॉस (A.R. Murugadoss) अपनी इस फ़िल्म को महेश बाबू ( Mahesh Babu) के साथ बनाना चाहते थे. वो इसकी स्क्रिप्ट उनके पास लेकर गए भी थे लेकिन उन्होंने किसी कारणवश ये फ़िल्म करने से मना कर दिया. फिर मुरुगादॉस ने ये फ़िल्म सुपरस्टार सूर्या (Suriya) के साथ बनाई और ये सुपरहिट हुई. यही नहीं इसे हिंदी में आमिर ख़ान के साथ भी बनाया गया. 

Ghajini
Source: filmibeat

3. लीडर (Leader) 

ये फ़िल्म भी पहले महेश बाबू को ऑफ़र की गई थी, मगर इसकी कहानी भी इन्हें ख़ास नहीं लगी, इसलिए करने से मना कर दिया. बाद में ये फ़िल्म ‘बाहुबली’ फ़ेम एक्टर राणा दग्गुबाती ने की.

leader movie
Source: cinespot

4. 24 

इस फ़िल्म को पहले महेश ही करने वाले थे, उन्होंने स्क्रिप्ट भी पढ़ी थी, लेकिन वो इसके तीनों किरदारों में ठीक से फ़िट नहीं हो पाए. इसलिए उन्होंने कुछ दिनों बाद ही इस मूवी को छोड़ दिया. इसके बाद ये फ़िल्म सुपरस्टार सूर्या ने की थी. 

24 movie
Source: amazon

5. इडियट (Idiot) 

पूरी जगन्नाथ पहले इस मूवी को महेश बाबू के साथ बनाने वाले थे. मगर ये फ़िल्म भी उन्होंने रिजेक्ट कर दी और इस तरह ये मास महाराजा रवि तेजा की झोली में आ गिरी.

idiot movie 2002
Source: sunnxt

6. A Aa 

सामंथा रूथ प्रभु और नितिन की इस मूवी के लिए पहले महेश बाबू से बात चल रही थी. मगर उन्होंने इसे रिजेक्ट कर दिया और बाकी तो सब जानते हैं.

A Aa
Source: amazon

7. वर्षम (Varsham) 

ये एक रोमांटिक थ्रिलर मूवी है जिसमें प्रभास ने लीड रोल प्ले किया था. इस फ़िल्म की कहानी भी पहले महेश बाबू को सुनाई गई थी. उन्हें ये फ़िल्म भी पसंद नहीं आई.

Varsham
Source: amazon

8. एनिमल (Animal) 

संदीप रेड्डी वांगा (Sandeep Reddy Vanga) की इस अपकमिंग फ़िल्म में बॉलीवुड स्टार्स भी हैं जैसे अनिल कपूर, रणबीर कपूर आदि. इस फ़िल्म की स्क्रिप्ट वो पहले महेश बाबू ( Mahesh Babu) के पास लेकर गए थे, जिसे करने से उन्होंने इनकार कर दिया. अब ये फ़िल्म विजय देवरकोंडा कर रहे हैं. इसे करण जौहर प्रोड्यूस कर रहे हैं. इसकी शूटिंग जारी है.

animal movie
Source: amazon

इन फ़िल्मों को न करने का पक्का महेश बाबू को आज मलाल होता होगा.