बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) फैंस को एंटरटेनमेंट का फ़ुल डोज़ देने लिए हर साल 3 से 4 फ़िल्में ज़रूर लेकर आते हैं. गज़ब की बात तो ये है कि वो अपनी ज्यादातर फ़िल्मों के लिए नई हीरोइनों को साइन करते हैं जो अपने ग्लैमर का तड़का लगा कर मूवी को सुपर-डुपर हिट बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ती हैं. लेकिन क्या आपने कभी गौर फ़रमाया है कि समय के साथ उनकी हीरोइनों की उम्र अक्षय से काफ़ी छोटी होती चली जा रही है?

तो चलिए आज आपको अक्षय कुमार की उन्हीं फ़िल्मों के बारे में बताते हैं. 

1. पटियाला हाउस (2011)

अक्षय कुमार इस फिल्म के दौरान 44 के थे जबकि अनुष्का शर्मा 23 साल की थीं. इसका मतलब इस मूवी में दोनों के बीच 21 साल का एज गैप था. 

patiala house
Source: iforher

2. राउडी राठौर (2012)

अक्षय का इस फिल्म में डबल रोल था. उनके रोल के साथ मूवी में एक और चीज़ डबल थी और वो था हीरो-हीरोइन के बीच का एज गैप. उस दौरान एक्टर की लीडिंग़ लेडी सोनाक्षी सिन्हा 25 की थीं और अक्षय से 20 साल छोटी थीं.  

Rowdy rathore
Source: peepingmoon

ये भी पढ़ें: अक्षय कुमार के जबरा फ़ैन हो तो 'खिलाड़ी' फ़िल्म से जुड़े इन 13 सवालों का जवाब दो और खिलाड़ी बन जाओ

3. सिंह इज़ ब्लिंग (2015)

अक्षय कुमार की को- एक्ट्रेस एमी जैकसन इस मूवी के रिलीज़ होने के टाइम सिर्फ़ 23 की थीं. वहीं, उस वक्त अक्षय की उम्र 48 साल थी. यानी अक्षय उस वक्त एमी से 25 साल सीनियर थे. जी हां, ये उतने ही साल हैं जिनके पूरे होने पर हम लोगों की सिल्वर जुबली मनाते हैं.

singhh is blingg
Source: koimoi

4. टॉयलेट: एक प्रेम कथा (2017)

अक्षय कुमार ने 50 साल की उम्र में इस फ़िल्म के ज़रिए काफ़ी उम्दा तरीके से लोगों को एक सोशल मैसेज़ दिया था. मूवी में उनकी प्रेमिका और पत्नी का किरदार भूमि पेडनेकर ने निभाया था जो उस दौरान 28 साल की थीं.  

toilet ek prem katha
Source: dnaindia

5. पैडमैन (2018)

इस फ़िल्म में अक्षय कुमार की दो लीड हीरोइनें थीं. उनकी पहली को-एक्ट्रेस राधिका आपटे थीं जिन्होंने मूवी में एक्टर की पत्नी का किरदार निभाया था. वहीं, सोनम कपूर उनकी दूसरी लीड एक्ट्रेस थीं. फ़िल्म के रिलीज़ होने के दौरान दोनों हीरोइनों की उम्र 33 साल थी. 

padman
Source: gulfnews

6. केसरी (2019)

21 साल के एज गैप के बावजूद इस फ़िल्म में अक्षय की हीरोइन के लिए परिणीति चोपड़ा को कास्ट किया गया था. जब मूवी रिलीज़ हुई, उस वक्त अक्षय 51 के हो चुके थे और परिणीति 31 की. 

kesari
Source: india

ये भी पढ़ें: अक्षय कुमार के एक मज़ाक ने बदल दी थी इस एक्ट्रेस की ज़िंदगी, फ़िल्मों को भी कह दिया था अलविदा

7. हाउसफ़ुल 4 (2019)

साल 2019 में रिलीज़ हुई फिल्म 'हाउसफ़ुल 4' में अक्षय कुमार अपनी को-एक्ट्रेसेस पूजा हेगड़े और कृति सैनन के साथ रोमांस करते नज़र आए थे. उस दौरान पूजा और कृति दोनों ही 29 की थीं, जबकि अक्षय 52 के होने वाले थे. 

housefull 4
Source: bollywoodhungama

8. लक्ष्मी (2020)

अक्षय कुमार स्टारर इस हॉरर-कॉमेडी फ़िल्म को नाम के चलते काफ़ी कंट्रोवर्सीज़ का सामना करना पड़ा था. हमारे समझ से तो लोगों को वास्तव में इसकी स्टोरी लाइन का विरोध करना चाहिए था जो झिलाए नहीं झिल रही थी. फ़िल्म में अक्षय के अपोजिट 29 साल की कियारा आडवाणी थीं. मूवी में दोनों के बीच उम्र का फ़ासला 28 साल के क़रीब था. 

lakshmi akshay kumar
Source: dnaindia

9. बेल बॉटम (2021)

इस फ़िल्म में 33 साल की वाणी कपूर ने अक्षय कुमार की लवर का रोल निभाया था. रिपोर्ट के मुताबिक, एक्टर ने ही फ़िल्ममेकर्स को लारा दत्ता (43 साल) के नाम का सुझाव भारत की पूर्व पीएम इंदिरा गांधी का किरदार निभाने के लिए दिया था. लगता है 'मिस्टर खिलाड़ी' ने फ़िल्मों में अपने से बेहद कम उम्र की हीरोइनों के साथ इश्क लड़ाने की कसम खा रखी है. 

bell bottom
Source: bollywoodhungama

10. पृथ्वीराज (अपकमिंग फ़िल्म)

अक्षय कुमार की इस अपकमिंग फ़िल्म से पूर्व 'मिस वर्ल्ड' मानुषी चिल्लर अपना बॉलीवुड में डेब्यू करेंगी. मानुषी 24 साल की हैं और अक्षय से 30 साल जूनियर हैं. ये एक्टर की फिल्म हिस्ट्री में अपनी हीरोइन के साथ अब तक का सबसे लंबा एज गैप होगा. 

prithviraj
Source: indianexpress

अब अक्षय कुमार की अपनी आधी उम्र की हीरोइनों के साथ इश्क लड़ाने की वजह क्या है, ये तो वही जान सकते हैं.