पिछले 1 महीने से ऑनलाइन मोबाइल गेम सेलमोन भोई (Selmon Bhai) ने बॉलीवुड स्टार सलमान ख़ान (Salman Khan) की नींदें हराम कर रखी हैं. सलमान भाई इस गेम के मेकर्स के ख़िलाफ़ कोर्ट तक पहुंच चुके हैं और आप अब तक इससे अंजान हैं.

Source: indiatoday

ये भी पढ़ें- क़िस्सा: कैसे एक लड़की को इम्प्रेस करने के दौरान मिला था सलमान ख़ान को पहला ब्रेक? 

पुणे बेस्ड 'पैरोडी स्टूडियोज़ प्राइवेट लिमिटेड' नाम की कंपनी ने सेल्मोन भोई (Selmon Bhai) गेम को बनाया है. ज़ाहिर सी बात है इसके नाम से आप समझ ही गए होंगे कि इसकी कहानी ज़रूर सलमान भाई (सलमान ख़ान) से जुड़ी होगी. इसीलिए तो सलमान भाई ने गेम के मेकर्स के ख़िलाफ़ अदालत का दरवाज़ा खटखटाया है.

Source: amarujala

अब आप सोच रहे होंगे कि आख़िर इस गेम में ऐसा क्या है जो सलमान ख़ान को अदालत का दरवाज़ा खटखटाना पड़ा?

दरअसल, ये गेम सलमान ख़ान के जीवन में हुई कुछ चर्चित घटनाओं पर बेस्ड है. गेम की स्टोरीलाइन के अनुसार इस गेम में लीड करैक्टर का नाम 'सेलमोन भोई' है. 'सेलमोन भोई' धरती पर मौजूद बुरे इंसानों की जान लेने वाला हीरो है और वो अपने हर एक दुश्मन को मिटा देना चाहता है.

Source: indiatimes

ये भी पढ़ें- इस रेस्टोरेंट के दिल में सिर्फ़ बॉलीवुड है, यहां सर्व किया जा रहा है 'शाहरुख़ नान' और 'सलमान पान'

क्या है ये गेम? 

गेम की शुरुआत में इसके मुख्य कैरेक्टर 'सेलमोन भोई' को 'ऐश' नाम की शराब पीते हुए दिखाया गया है. इसके बाद उसे रात में गाड़ी चलाते हुए दिखाया गया है. इस गेम की तीन स्टेज हैं. पहली स्टेज 'ग्रीन लेवल' में 'सेलमोन भोई' कोई पार्क वाली जगह पर हिरन और एलियंस पर गाड़ी चढ़ाकर उन्हें मार डालता है. दूसरी स्टेज 'आइस लेवल' में 'सेलमोन भोई' किसी बर्फीली जगह पर पोलर बियर जैसे करैक्टर को मारता है. जबकि तीसरी स्टेज 'डेज़र्ट लेवल' में रेगिस्तान का सीन होता है जहां ऊंटों और बिच्छू को 'सेलमोन भोई' गाड़ी चढ़ाकर मार डालता है.

सेलमोन भोई (Selmon Bhai) गेम देखने के बाद साफ़ तौर पर देखा जा सकता है कि इसमें सलमान ख़ान के 'ब्लैक बक केस', 'हिट एंड रन केस' और ऐश्वर्या राय के साथ उनके विवाद' को दिखाया गया है. यही सलमान की नाराज़गी का कारण भी है. हालांकि, मेकर्स ने सेलमोन भोई (Selmon Bhai) गेम की शुरुआत में डिस्क्लेमर भी दिया है जिसमें साफ़ तौर पर लिखा गया है कि गेम की प्रेजेंटेशन पूरी तरह से काल्पनिक है.

Source: indiatoday

इन दिनों सेलमोन भोई (Selmon Bhai) गेम यूथ के बीच काफ़ी पॉपुलर हो रहा है, जिसके चलते प्ले स्टोर पर इसे 4.7 स्टार्स की रेटिंग भी मिली हुई है. इस गेम को अब तक 10 हज़ार से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है.

Source: indiatimes

बता दें कि सलमान ख़ान ने पिछले महीने गेम बनाने वाली कंपनी के ख़िलाफ़ याचिका दायर की थी. बीते सोमवार को मुंबई की एक कोर्ट ने इस मामले में गेम के मेकर्स को आदेश जारी किया है. अदालत ने गेम के मेकर्स को गूगल प्ले स्टोर व अन्य प्लेटफ़ॉर्म्स से इस गेम को तत्काल हटाने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा अदालत ने गेम बनाने वाली कंपनी 'पैरोडी स्टूडियोज़ प्राइवेट लिमिटेड' और उसके निदेशकों को गेम व कोर्ट से जुड़ी किसी भी सामग्री के प्रसार, लॉन्च या रीलॉन्च करने और रीप्रोड्यूस करने पर भी पूरी तरह से पाबंदी लगा दी है. इस मामले में अगली सुनवाई 20 सितंबर को होगी.

ये भी पढ़ें- जब कैमरा बंद होता है तब भी क्या ‘दबंग’ सलमान खान दबंग ही रहते हैं? बताएंगी ये 18 तस्वीरें