संगीत इंसान की ज़िंदगी का एक अहम हिस्सा बन चुका है. ग़म हो या ख़ुशी, इंसान संगीत से जुड़ना पसंद करता है. संगीत का महत्व इस बात से भी लगाया जा सकता है कि आज भागदौड़ भरी ज़िंदगी में तनाव को कम करने के लिए ये एक थेरेपी की तरह भी काम करता है. वहीं, ये एक प्रभावी करियर ऑप्शन भी है. यही वजह है कि विश्व भर में संगीत से जुड़े रियलिटी शोज़ बनते रहते हैं. संगीत का क्रेज़ आज इस क़दर लोगों में छाया हुआ है कि आपको हर सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर संगीत के दीवाने दिख जाएंगे. कोई गानों पर नाचता हुआ, तो कई अपनी मधुर आवाज़ में गाता हुआ. आइये, इसी क्रम में हम आपको मिलवाते हैं इंस्टाग्राम के उन म्यूज़िक कंटेंट क्रिएटर्स से, जिनकी आवाज़ आपको उनका दीवाना बना सकती है. वहीं, इनका गाना सुन आप भी उन्हें फ़ॉलो करने से ख़ुद को रोक नहीं पाएंगे.   

तो चलिए, जानते हैं वो कौन-से इन्फ्लुएंसर्स हैं.(7 Music content Creators) 

1. आकांक्षा सेठी

लखनऊ की रहने वाली आकांक्षा एक सिंगर और गीतकार हैं. इंस्टाग्राम पर उनके 97.2K फ़ॉलोवर्स हैं. अगर आपने हाल-फ़िलहाल में तनु वेड्स मनु का "यूं ही" गाने का कवर सुना होगा, तो आपको इनके बारे में पता लग जाएगा. इंस्टाग्राम पर इनके गाने का ऑडियो आजकल बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज़ भी यूज़ रहें हैं. अगर बात करें इनके करियर की, तो इन्होने लॉकडाउन के दौरान अपना एक गाना भी लॉन्च किया था, जिसका नाम "थोड़ा-सा ठहर" है.(7 Music content Creators)   

2- नूर चहल

नूर चहल का पूरा नाम प्रभनूर चहल है. नूर पेशे से पंजाबी एक्ट्रेस और कवर सिंगर हैं. नूर ने सतिंदर सरताज के साथ 2020 की पंजाबी रोमांटिक/कॉमेडी फ़िल्म में अभिनय किया था. तब से लेकर आज तक नूर काफ़ी फ़ेमस हैं सोशल मीडिया पर. नूर का अपना यूट्यूब चैनल "नूर चहल" भी है, जहां वह अपने बॉलीवुड कवर गाने और पंजाबी लोक गीतों के वीडियो अपलोड करती हैं. इंस्टाग्राम पर अपनी सुरीली आवाज़ से ऑडियंस को ख़ुश कर देनी वाली नूर के इंस्टाग्राम पर 387K फ़ॉलोवर्स हैं. (7 Music content Creators)  

ये भी पढ़ें: Youtube स्टार बन चुकीं ‘सेजल कुमार’ के ये 4 पॉप गाने सच में आपका दिन बना देंगे

3. मेलिसा श्रीवास्तव

मेलिसा श्रीवास्तव एक यूट्यूबर और कंटेंट क्रिएटर हैं, जो दोनों सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर गाने के कवर अपलोड करती हैं. उनकी आवाज़ इतनी प्रभावशाली है कि अगर आपका मूड ख़राब हो, तो उनके गाने सुन के तुरंत ठीक हो जाये. वो अक्सर इंस्टाग्राम पर लाइव भी गाती हैं, जहां वो अपने दर्शकों द्वारा रिक्वेस्ट किए गए गाने गाती हुई दिखाई देती हैं. मेलिसा के इंस्टाग्राम पर 332K फ़ॉलोवर्स हैं. इस वर्ष 10 फरवरी को उनका एक गाना भी रिलीज़ हुआ है, जिसका नाम 'उलझे हुए' हैं. (7 Music content Creators)  

4. अनुमिता नादेसन

फ़िल्म जोधा अकबर (Jodhaa Akbar) के गाने जश्न-ए-बहारा (Jashn-E-Bahaaraa) के कवर गाने से हुईं थीं वायरल. अनुमिता के इंस्टाग्राम पर 262K फ़ॉलोवर्स हैं. अनुमिता के गाने जश्न-ए-बहारा कवर पर 6 मिलियन से ज़्यादा व्यूज़ हैं. अनुमिता बिना किसी प्रोफ़ेशनल सेटअप के सिर्फ़ अपने गिटार के साथ इंस्टाग्राम पर बेहतरीन रील्स और वीडियोज़ बनाती हैं. (7 Music content Creators)

ये भी पढ़ें: Instagram की वो 5 दमदार फ़ीमेल इंफ्लुएंसर्स, जिनका यूनिक कंटेंट किसी का भी दिल जीत लेगा

5. साहेल 

 साहेल आजकल के ट्रेंडिंग म्यूज़िकल कंटेंट क्रिएटर में से एक हैं. साहेल इंस्टाग्राम पर अंग्रेज़ी गानों के हिंदी वर्ज़न के लिए जाने जाते हैं. इंस्टाग्राम पर साहेल के 157K फ़ोलोवर्स हैं. यूट्यूब पर भी साहेल के 60.8K सब्सक्राइबर हैं. अगर आप भी बॉलीवुड गानों के फ़ैन हैं,तो आपको उनका अकाउंट ज़रूर पसदं आएगा.(7 Music content Creators) 

6. अनिका विद्यार्थी

अनिका विद्यार्थी एक आर्टिस्ट हैं. इंस्टाग्राम पर उनके 47.3 फ़ॉलोवर्स हैं. अनिका आपको इंस्टाग्राम पर अपने यूकलेली और अपनी मधुर आवाज़ में गाती हुईं मिल जाएंगी. अनिका को बड़े-बड़े संगीतकारों ने इंस्टाग्राम पर काफ़ी सराहा है. अनिका का एक यूट्यूब चैनल भी है, जहां वो अपनी रील के वीडियोज़ अपलोड करती हैं. (7 Music content Creators)

7. अक्षथ आचार्य

अक्षथ आचार्य मुंबई के रहने वाले सिंगर, निर्माता और संगीतकार हैं. इंस्टाग्राम पर इनके 55.2K फ़ॉलोवर्स हैं. अक्षथ आचार्य 21 वर्ष के हैं. उन्होंने अमिताभ बच्चन के विज्ञापन में अपनी आवाज़ भी दी थी. अक्षथ का एक यूट्यूब चैनल भी है, जहां वो अपने गानों का कवर अपलोड करते हैं.