बॉलीवुड (Bollywood) की मदर इंडिया यानि नरगिस दत्त (Nargis Dutt) और शो मैन राज कपूर (Raj Kapoor) की जोड़ी को जितनी सराहना मिली थी, उससे कहीं ज़्यादा इनके अफ़ेयर की चर्चाएं होती थीं, जो आज भी लोगों को याद हैं. नरगिस कई सालों तक राज कपूर के साथ रिलेशन में रहीं, लेकिन बाद में जब राज कपूर ने उन्हें समय देना कम किया तो उनका रिश्ता कमज़ोर होने लगा. नरगिस ने राज कपूर से रिश्ते ख़त्म करने के साथ-साथ आर के स्टूडियो (R.K. Studio) में भी जाना छोड़ दिया. फिर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की शादी के ख़ास मौके पर 24 सालों बाद नरगिस ने आर.के. स्टूडियो में क़दम रखा. इसका ज़िक्र ऋषि कपूर ने अपनी ऑटोबायोग्राफ़ी में किया था, जिसका पूरा क़िस्सा कुछ ऐसे था.

nargis stepped in rk studio after 24 years

ये भी पढ़ें: क़िस्सा: जब नरगिस दत्त ने अपनी प्यारी दोस्त मीना कुमारी को कहा था, 'मौत मुबारक़ हो'

ऋषि कपूर ने बताया था,

24 सालों बाद आर.के. स्टूडियो में क़दम रखने से नरगिस बहुत घबराहट महसूस कर रही थीं. उनकी परेशानी को मेरी मां कृष्णा राज कपूर ने भांप लिया था और वो उन्हें कोने में ले गईं.
rishi kapoor autobiography
Source: bhaskarassets

ये भी पढ़ें: जब बेइंतहा प्यार करने के बावजूद नरगिस ने राज कपूर से तोड़ दिया था रिश्ता

ऋषि कपूर के मुताबिक, कृष्णा राज कपूर ने नरगिस को समझाते हुए कहा था,

मेरी मां ने कहा, मुझे पता है ‘मेरे पति हैंडसम हैं और रोमांटिक हैं. मैं उनके प्रति आकर्षण समझ सकती हूं और इस वक़्त आ क्या सोच रही हैं ये भी समझ सकती हूं, लेकिन जो कुछ भी हुआ था उसमें आपकी अकेले की ग़लती नहीं थी, तो ख़ुद को दोष बिल्कुल न दें. आप मेरे घर में ख़ुशी के मौके पर आई हैं और आज से हम दोनों दोस्त हैं.
she was coming to the Kapoor family function after 24 years.
Source: pinkvilla

इसके बाद कृष्णा राज कपूर ने नरगिस से राज कपूर की हालत के बारे में बताया, उन्होंने कहा,

आपकी शादी के बाद राज कपूर पूरी तरह से टूट गए थे, वो अक्सर रात को शराब पीकर आते खे और बाथटब में लेटकर रोय करते थे. साथ ही ख़ुद को सिगरेट से जलाते भी थे.
R. K. Films was an Indian film production company
Source: bollyy

आपको बता दें, 1986 में दिए इंटरव्यू में राज कपूर ने कहा था, फ़िल्म ‘मदर इंडिया’ साइन करके नरगिस ने उन्हें धोखा दिया है. इस बात के लिए मैं उन्हें माफ़ नहीं करूंगा.