दिल्ली में क़रीब 3 महीने से चल रहे किसान आंदोलन को एक्टर नसीरुद्दीन शाह का सपोर्ट मिला. ट्विटर पर एक ट्वीट इस संदर्भ में वायरल हो रहा है, जिसमें कथित तौर पर नसीरुद्दीन शाह ख़ुद को किसानों के साथ होने का दावा कर रहे हैं. लेकिन इस ट्वीट में एक ट्विस्ट छुपा हुआ है.

पहले आप ये ट्वीट देखिए जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पहली नज़र में कोई भी शख़्स ये सोचेगा कि ये एक्टर नसीरुद्दीन शाह ने ही कहा है. लेकिन असल में ये ट्वीट उन्होंने नहीं बल्कि, उनके फ़ेक अकाउंट से किया गया है.

सच तो ये है कि नसीरुद्दीन शाह का ट्विटर पर कोई अकाउंट ही नहीं है. ये हम नहीं उनकी पत्नी रतना पाठक शाह ने ख़ुद कहा है. उन्होंने एक इंटरव्यू में इस संदर्भ में बात करते हुए कहा कि वो इस फ़ेक ट्विटर आईडी से 2019 से परेशान हैं. उन्होंने साइबर सेल में शिकायत भी की लेकिन कुछ नहीं हुआ.

naseeruddin shah
Source: indiatvnews

रत्ना पाठक ने कहा-'मिस्टर शाह का कोई भी ट्विटर अकाउंट नहीं है, लेकिन हम इन फ़र्जी अकाउंट्स को रोकने में नाकाम हैं. हमने कंपनी के साथ-साथ साइबर क्राइम ब्रांच में भी शिकायत की थी, लेकिन हमसे कहा गया कि वे इनका कुछ नहीं कर सकते. कृपया हमारी मदद कीजिए इस तरह की हरकतों को रोकने में.'

वैसे कुछ दिनों पहले एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें नसीरुद्दीन शाह बेबाकी से किसानों को सपोर्ट करते दिख रहे थे. साथ ही उन्होंने सेलेब्स को इस मुद्दे पर चुप्पी साध लेने पर लताड़ भी लगाई थी. आप भी देखिए: