Nawazuddin Siddiqui: नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी सिर्फ़ एक्टर नहीं बल्कि एक्टिंग का पूरा स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी हैं. इनकी वर्सटैलिटी किसी से छुपी नहीं है. किरदार कोई भी नवाज़ुद्दीन उसमें पूरी जान डाल देते हैं. उस किरदार को इस तरह से प्रस्तुत करते हैं जैसे कि वो वही हैं. देखकर अलग लगता ही नहीं है. लाल साड़ी, क्रिमसम बिंदी में जब सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हुई तो कुछ लोग पहचान पाए कुछ नहीं क्योंकि नवाज़ को किरदार में ढलना आता है. ये तस्वीर नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी की थी, जो अपने आने वाली OTT रिलीज़ में एक ट्रांस-वुमन का क़िरदार (Nawazuddin Siddiqui’s Trans Woman Role) निभा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: 80 साड़ियां, 6 महीने की मेहनत… नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने किन्नर के रोल के लिए ख़ुद को ऐसे किया तैयार

जब से ‘हड्डी’ (Haddi) का पहला लुक जारी हुआ है, तब से ये फ़िल्म चर्चा का विषय बनी हुई है और बने भी क्यों न? नवाज़ ने इस रोल के लिए 6 महीने की कड़ी मेहनत की है और रोल में किसी भी तरह की बनावट लगे इसके लिए उन्होंने 80 से अधिक रियल लाइफ़ के ट्रांसजेंडरों के साथ काम किया है, जो नवाज़ुद्दीन के साथ फ़िल्म में भी है.

नवाज़ुद्दीन का कहना है,

हड्डी में ट्रांस महिलाओं के साथ काम करना एक अविश्वसनीय अनुभव रहा है, उनके होने से उनके समुदाय के बारे में अधिक समझने और सीखने को मिला. उन्हें सम्मान और विशेषाधिकार मिलना चाहिए. उनकी उपस्थिति सशक्त थी.

कुछ महीने पहले नवाज़ुद्दीन ने ‘हड्डी’ फ़िल्म की शूटिंग और उसकी कहानी को लेकर अपना उत्साह जाहिर करते हुए कहा था, कहा,

मैंने अलग-अलग दिलचस्प किरदार निभाए हैं, लेकिन ‘हड्डी’ एक अनोखा और ख़ास किरदार होने वाला है क्योंकि ये लुक मेरे लिए बिल्कुल नया है. इससे पहले कभी किसी ने मुझे इस लुक में नहीं देखा. ये मुझे एक अभिनेता के रूप में आगे बढ़ने में भी मदद करेगा.

Zee Business से एक इंटरव्यू के दौरान, फ़िल्म के बारे में बात करते हुए वेब सीरीज़ ‘AK vs Ak’ और ‘सेक्रेड गेम्स’ डायरेक्टर अक्षत अजय शर्मा ने कहा,

ये मेरे लिए दोहरी मार होगी क्योंकि ‘हद्दी’ ने मुझे नवाज़ुद्दीन के साथ काम करने का मौका दिया है. हमारी टीम उम्मीद कर रही है कि मोशन पोस्टर दर्शकों की रुचि को बढ़ाए क्योंकि अभिनेता के तौर पर नवाज़ के लिए ये एक अलग अनुभव है और हम सबके लिए एक अलग दुनिया है जिसमें हम गोते लगाने जा रहे हैं इसे लेकर हम उत्साहित हैं.

ये भी पढ़ें: मुंबई में आलीशान घर और करोड़ों में नेटवर्थ, असलियत में राजाओं की तरह जीते हैं नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी

नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी स्टारर इस फ़िल्म के निर्देशक अक्षत अजय शर्मा और निर्माता राधिका नंदा हैं. इसमें अनुराग कश्यप, श्रीधर दुबे, इला अरुण, राजेश कुमार जैसे और कई कलाकारों ने भी अहम किरदार निभाए हैं. फ़िल्म को 15 जुलाई 2023 को OTT पर रिलीज़ किया जाएगा.