हाल ही में तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर स्टारर फ़िल्म 'सांड की आंख' का ट्रेलर रिलीज़ किया गया. ट्रेलर देखने के बाद इस पर लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं देखने को मिली. कुछ लोगों ने तापसी और भूमि की एक्टिंग को दमदार बताया, तो कुछ का कहना था कि इन किरदारों के लिये बॉलीवुड की सीनियर एक्ट्रेसेस को लेना चाहिये था. ऐसा इसलिये क्योंकि इस फ़िल्म में तापसी और भूमि 60 साल की शूटर दादी का रोल अदा कर रही हैं.

Bhumi Tapsi
Source: HT

फ़िल्म के ट्रेलर पर एक शख़्स ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'मैं तापसी और भूमि को बहुत पसंद करता हूं. पर इन किरदारों के लिये सीनियर कलाकारों को लिया जाना चाहिये था. क्या आप इसके लिये शबाना आज़मी, जया बच्चन और नीना गुप्ता को Imagine कर सकते हैं?

ट्विटर यूज़र के इस ट्वीट पर अभिनेत्री नीना गुप्ता ने जवाब देते हुए लिखा, 'हां, अभी मैं भी यही सोच रही थी. हमारी उम्र के रोल तो कम से कम हमसे करा लो भाई.'

नीना गुप्ता के इस छोटे से रिप्लाई से अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि उन्होंने कितनी बड़ी और गहरी बात कह दी है. नीना गुप्ता के ट्वीट पर फ़िल्म के किरदारों को लेकर अभिनेत्री भूमि पेडनेकर ने अपनी राय ज़रूर रखी है.

bhumi
Source: rediff

भूमि का कहना है कि ऐसा पहली दफ़ा नहीं है, जो कोई एक्टर अपनी उम्र से ज़्यादा का रोल कर रहा है. इससे पहले फ़िल्म 'सारांश' में अनुपम खेर और 'मदर इंडिया' में नरगिस ने भी अपनी उम्र से बड़े रोल अदा किये थे. इसके साथ ही भूमि का ये भी कहना है कि जब हम अपनी उम्र से कम के रोल निभा सकते हैं, तो बड़ी उम्र के किरदारों को प्ले करने में क्या दिक्कत है?

neena gupta
Source: aaj tak

इसमें कोई दोराय नहीं कि तापसी और भूमि दोनों ही बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा हैं. पर हां, अगर इस तरीके के किरदारों के लिये बॉलीवुड की सीनियर एक्ट्रेसेस को लिया जाता, तो ज़्यादा बेहतर रहता. क्योंकि मेकअप करने से रियलिटी नहीं छिपती.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.