कुछ समय पहले ही Amazon Prime Video पर 'पंचायत' वेबसीरीज़ रिलीज़ हुई. चूंकि, इस टाइम सब घर में बंद हैं. इसलिये लोगों ने इसे देखने में देरी नहीं लगाई. वेबसीरीज़ में अहम भूमिका में जितेंद्र कुमार, नीना गुप्ता और रघुबीर यादव थे.

panchayat
Source: scroll

सीरीज़ का डायरेक्शन और लेखन अच्छा है. सभी कलाकारों ने अपनी भूमिका के साथ न्याय भी किया है. हांलाकि, 'पंचायत' में नीना गुप्ता का किरदार थोड़ा छोटा, लेकिन नोटिस करने वाला था. हर किरदार की तरह नीना गुप्ता ने अपनी एक्टिंग से लोगों पर गहरा और यादगार प्रभाव छोड़ा. इसके साथ ही ये भी बता दिया कि अपने टैलेंट से वो छोटे से रोल में भी जान डालना जानती हैं.

neena gupta
Source: indianexpress

'पंचायत' में नीना गुप्ता ने ऑफ़िशियल तरीके से अनऑफ़िशियल प्रधान का किरदार निभाया है. मतलब आधिकारिक तौर पर प्रधान वो होती हैं, लेकिन प्रधान का सारा काम उनके पति करते थे. जैसा गांवों में अकसर किया जाता है. इसके साथ ही उनके किरदार में एक आम महिला की झलक दिखी. वो महिला जिनसे हर रोज़ हमारा आमना-सामना होता है.

panchayat
Source: SW

नीना गुप्ता ने गृहणी होकर कभी अपने प्रधान पति को सच्चाई का आईना दिखाया, तो कभी बेटी की शादी के लिये दहेज में हांमी भरती दिखीं. वो मां जो अपनी बेटी को दुनिया की नज़रों से बचाते हुए जल्द से जल्द उसकी शादी कराना चाहती है. वहीं शो के आखिरी एपिसोड में जिस तरह उन्होंने डीएम साहिबा से बात की. देख कर ऐसा लगा जैसे मम्मी प़ड़ोस वाली आंटी से मेरी बुराई सुनकर उन पर भड़क पड़ी हों.

panchayat
Source: scoopwhoop

वो ज़्यादातर सीन में किचन में खाना बनाती हुई दिखी. ऐसा नज़ारा हर भारतीय घर में रोज़ देखा जाता है. एक्टिंग काफ़ी सरल और पॉवर फु़ल थी. कुल मिला कर आपको ये सीरीज़ देखनी चाहिये. हम पूरी कहानी बता कर आपका Twist ख़राब नहीं करेंगे.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.