'कट्टप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा था' इसका जवाब तो आप सभी को मालूम ही होगा, लेकिन क्या आप 'कट्टप्पा' का किरदार निभाने वाले अभिनेता के बारे में जानते हैं कि वो कौन हैं, उनका असल नाम क्या है और वो कितने अमीर हैं? नहीं न! तो चलिए आज हम आपको 'बाहुबली' फ़िल्म के महाबली योद्धा 'कट्टप्पा' की ज़िन्दगी से रूबरू कराते हैं.

ये भी पढ़ें- 3 Idiots से लेकर Delhi Belly तक, इन 10 सुपरहिट बॉलीवुड फ़िल्मों की साउथ रीमेक भी रही हैं सुपरहिट

Sathyaraj aka Kattappa
Source: oracleglobe

रजनीकांत से लेकर कमल हासन तक, साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक कलाकार मौजूद हैं, जो पॉपुलरिटी के मामले में बॉलीवुड स्टार्स से कहीं आगे हैं. इन्हीं में से एक धाकड़ कलाकार सत्यराज (Sathyaraj) भी हैं. अब आप सोच रहे होंगे ये 'सत्यराज' कौन हैं. तो बता दें ये कोई और नहीं, बल्कि आपके और हमारे प्यारे 'कट्टप्पा' ही असल में 'सत्यराज' हैं. वैसे उनका पूरा नाम रंगराज सुबियाह (Rangaraj Subbiah) है, लेकिन इंडस्ट्री में वो 'सत्यराज' के नाम से मशहूर हैं.

Sathyaraj Tamil Actor
Source: timesofindia

1978 में की थी एक्टिंग करियर की शुरुआत

अभिनेता सत्यराज (Sathyaraj) तमिल फ़िल्म इंडस्ट्री में एक जाना पहचाना नाम है. तमिल फ़िल्म इंडस्ट्री में उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1978 में नेगिटिव भूमिकाएं निभाते हुये की थी. इसके बाद सत्यराज को मुख्य भूमिकाएं भी मिलने लगीं. सन 1987 में उन्होंने बतौर हीरो 'वेधम पुधिथु' फ़िल्म की जो हिट रही. इसके बाद वो नादिगन (1990), अमैधि पदाई (1994), पेरियार (2007) और ओनबाधु रूबाई नोट्टू (2007) फ़िल्मों में भी वो लीड रोल में नज़र आये थे.

Sathyaraj
Source: thehansindia

'बाहुबली' फ़िल्म ने बनाया 'नेशनल स्टार'

सत्यराज (Sathyaraj) साल 2012 में बॉलीवुड फ़िल्म 3 इडियट्स (3 Idiots) के तमिल वर्ज़न नानबन (Nanban), राजा रानी (2013), बाहुबली (2015), बाहुबली 2 (2017) और काना (2018) में सहायक भूमिकाओं में नज़र आये थे. ख़ासकर 'बाहुबली' फ़िल्म ने उन्हें 'नेशनल स्टार' बना दिया था. एक्टिंग के साथ ही सत्यराज निर्देशक भी हैं. वो अपने निर्देशन में फ़िल्म विलाधी विलेन (1995) का निर्देशन कर चुके हैं. इस फ़िल्म में वो तीन अलग-अलग किरदारों में नज़र आये थे.

Sathyaraj as Kattappa
Source: indiatoday

ये भी पढ़ें- रॉबरी पर बनी बॉलीवुड की वो 11 फ़िल्में, जिनमें एक्शन और सस्पेंस दोनों की भरमार है

220 फ़िल्मों में कर चुके हैं काम

सत्यराज (Sathyaraj) आज साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम हैं. वो अब तक क़रीब 220 फ़िल्मों में काम कर चुके हैं. इसके अलावा 3 फ़िल्में प्रोड्यूस भी कर चुके हैं. 1 फ़िल्म का निर्देशन, जबकि 3 फ़िल्मों में नरेटर की भूमिका में भी रहे हैं. फ़िल्मों से सत्यराज ने खूब कमाई भी की है. वो आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं.

Sathyaraj as Kattappa
Source: tollywood

चलिए आज सत्यराज उर्फ़ 'कट्टपा' की नेटवर्थ और परिवार के बारे में भी जान लेते हैं-

100 करोड़ की संपत्ति के मालिक  

67 वर्षीय सत्यराज पिछले 42 सालों से साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री में हैं. वो प्रति फ़िल्म 2 से 3 करोड़ रुपये की फ़ीस लेते हैं. 'बाहुबली' फ़िल्म के लिए उन्होंने 2 करोड़ रुपये की फ़ीस ली थी. इसके अलावा वो किसी टीवी शो में चीफ़ गेस्ट के तौर पर और विज्ञापनों से भी पैसा कमाते हैं. Idolnetworth.com के मुताबिक़ सत्यराज की नेटवर्थ 1,43 करोड़ रुपये के क़रीब है.

Sathyaraj With his Grandson
Source: youtube

सत्यराज का बेटा है साउथ का स्टार  

सत्यराज ने सकल 1979 में माहेश्वरी के साथ शादी की थी. माहेश्वरी साउथ के मशहूर निर्माता माधमपट्टी शिवकुमार की भतीजी हैं. सत्यराज और माहेश्वरी के दो बच्चे हैं. बेटे का नाम सिबि सत्यराज (Sibi Sathyaraj) है जो तमिल फ़िल्म इंडस्ट्री के उभरते स्टार हैं. जबकि बेटी का नाम दिव्या सत्यराज (Divya Sathyaraj) है जो जानी मानी Nutritionist हैं. 

Sathyaraj's Family
Source: publicpoint

बता दें कि सत्यराज ने बॉलीवुड फ़िल्म 'चेन्नई एक्सप्रेस' में भी अहम भूमिका निभाई थी.

ये भी पढ़ें- जानिए 'सनम बेवफ़ा' फ़िल्म से रातों-रात स्टार बनीं एक्ट्रेस 'चांदनी' अब कहां हैं और क्या कर रही हैं