नेटफ़्लिक्स, 2016 में अमेरिका की ये Video Streaming ऐप और वेबसाइट ने भारत में कदम रखा. इसके साथ ही भारत की जनता को मिला Entertainment, Entertainment और Entertainment का एक अद्भुत ज़रिया.

Source: Giphy

अपने धांसू शोज़ की वजह से 'नेटफ़्लिक्स एंड चिल' ने घर-घर में जगह बना ली. Sacred Games, Epic के सारे शोज़, कई अंग्रेज़ी फ़िल्में. मतलब भंडार है 'चिल' करने का. नेटफ़्लिक्स पर बहुत कुछ है.


अगर कुछ नहीं है तो वो है...

Source: Gfycat

थॉर, आयरमैन, कैप्टन अमेरिका एक तरफ़ और हमारा शक्तिमान एक तरफ़. 90 के दशक के बच्चों को 'ठहरो' शब्द से जो लगाव है, उसे शब्दों में ढालना आसान नहीं.


नेटफ़्लिक्स वालों ने ख़ासतौर पर भारतीय यूज़र्स के लिए 250 रुपए महीने वाला मोबाईल ऐप प्लैन तो निकाला, मगर अब तक भारतीयों के दिलों में स्पेशल जगह हासिल करने वाले शक्तिमान के एपिसोड्स अब तक लेकर नहीं आए.

माना कि बड़े होकर, शक्तिमान के उड़ने के दौरान आने वाले साउंड का हम मज़ाक उड़ाते हैं और 'फ़क फ़क फ़क' बोलते हैं पर शक्तिमान का गाना दिल से याद है हमें.

Source: Make A Gif

जब भारतीय दर्शकों की पसंद के हिसाब से इतने धांसू शोज़ (Selection Day, Sacred Games आदि) बना दिया है. कई पुराने टीवी सीरियल्स भी लेकर आ गए हो. तो शक्तिमान को लाने में क्या आपत्ति है?

Source: Tenor

कुछ लोग कहेंगे कि YouTube पर तो है, देख लो! हां जी तो ऐसे लोगों को 'वनक्कम'

तमराज किल्विष, डॉ. जैकॉल गीता और गंगाधार को नेटफ़्लिक्स पर देखकर एक तो कई दर्शकों को बचपन की याद आ जाएगी, दूसरा देखने में दोगुना अच्छी फ़ील आएगी. मुझे तो लगता है कि इस शो से हॉलीवुड वाले भी बहुत कुछ सीख सकते हैं. इस शो की दीवानगी ऐसी थी कि बच्चे शक्तिमान के कपड़े तक ख़रीदते थे. टिफ़िन बॉक्स, पेंसिल बॉक्स, स्कूल बैग किसी पर भी शक्तिमान की फ़ोटो हो, तो वो बच्चों की पहली पसंद होती थी.

8 साल से ज़्यादा वक़्त तक दर्शकों के दिलों पर राज करने वाले इस शो को नेटफ़्लिक्स पर अच्छी क्वालिटी में होना ही चाहिए.


आपका क्या विचार है, कमेंट बॉक्स में ज़रूर बताएं.