(North East India Actors In Bollywood): फ़िल्म "अनेक" का ट्रेलर आ चुका है. ये मूवी अपनी कहानी को लेकर चर्चा में है. आयुष्मान ख़ुराना की फ़िल्म "अनेक" 27 मई को बड़े पर्दे पर रिलीज़ हो रही है. यह फ़िल्म नॉर्थ-ईस्ट के सामाजिक मुद्दे की बात करती दिख रही है. जिसमें एक्ट्रेस एंड्रिया केविचेसा के एक्टिंग की दर्शक काफ़ी सरहाना कर रहे हैं. बता दें कि, एंड्रिया नागालैंड की मॉडल हैं. इनकी तरह नॉर्थ-ईस्ट के ऐसे कई एक्टर्स हैं जो बॉलीवुड में धमाल मचा रहे हैं. आइये इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको ऐसे ही कुछ नॉर्थ -ईस्ट के सेलेब्स के बारे में बता देते हैं. (North East India Actors In Bollywood)

चलिए, देखते हैं नॉर्थ-ईस्ट से आने इन बॉलीवुड एक्टर्स को- (North East India Actors In Bollywood) 

ये भी पढ़ें: जानिए कौन है आयुष्मान की नई को-स्टार जो 'अनेक' के ट्रेलर में आ रही है नज़र

1- एंड्रिया केविचुसा (Andrea Kevichusa)

andrea
Source: instagram

एंड्रिया पेशे से एक मॉडल हैं, जिन्होंने 15 साल की उम्र से ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी. एंड्रिया ने Sabyasachi, Kay Beauty by Katrina जैसे बहुत से वेंचर में काम भी किया है. अगर हम एंड्रिया की सोशल मीडिया प्रेज़ेंस की बात करें, तो उनके इंस्टाग्राम पर 24.3K फ़ॉलोवर्स हैं. जो फ़िल्म रिलीज़ के बाद लाखों में पहुंच जाये. हालांकि, यह एंड्रिया की डेब्यू फ़िल्म है. लेकिन, असली एक्टिंग का पता तो आपको 27 मई को देखने को ही मिलेगा. 

2- पत्रलेखा (Patralekha)

patralekha
Source: instagram

पत्रलेखा शिलांग की रहने वाली हैं और साथ ही साथ वो फ़ेमस एक्टर राजकुमार राव की पत्नी हैं. आपने इनके लव स्टोरी के चर्चे ज़रूर सुने होंगे लेकिन, ये बतौर एक्ट्रेस भी काफ़ी कमाल हैं. फ़िल्म "सिटीलाइट्स", "लव गेम्स" के लिए दर्शकों ने काफ़ी सरहाना की थी. क्या आपने पत्रलेखा की कोई फ़िल्म देखी है? 

3- चुम दरांग ( Chum Darang)

chum
Source: instagram

चुम अरुणाचल प्रदेश की रहने वाली हैं और इन्होंने भी अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी. हाल ही में रिलीज़ हुई फ़िल्म "बधाई दो" में चुम ने काफ़ी अहम भूमिका निभाई थी. यह फ़िल्म समलैंगिकता पर आधारित थी. जिसमे चुम एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर की पार्टनर रोल निभाया था. चुम के इंस्टाग्राम पर 97.6K फ़ॉलोवर्स हैं.

4- आदिल हुसैन (Adil Hussain)

Source: rediff

बॉलीवुड फ़िल्मों में आदिल ने काफ़ी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. आदिल गोलपारा (असम) के रहने वाले हैं. उन्होंने 18 साल की उम्र में घर छोड़ दिया था. एक्टिंग के साथ-साथ स्टैंडअप कॉमेडियन का भी काम किया. आदिल ने लाइफ़ ऑफ़ पाई, इंग्लिश-विंग्लिश, लूटेरा जैसी कई ज़बरदस्त फिल्मों में काम किया है. 

5- दीपानिता शर्मा (Dipannita Sharma)

dipannita
Source: instagram

दीपानिता शर्मा असम की रहने वाली हैं. जिन्होंने"लेडीज़ वर्सेज़ रिकी बहल", "पिज़्ज़ा" जैसी बॉलीवुड की कई बड़ी फ़िल्मों में काम किया है. दीपानीता Miss India 1998 कॉन्टेस्ट के टॉप 5 में भी रह चुकी हैं. दीपनिता बॉलीवुड में कदम रखने से पहले MTV शो "Life Nahi Hai Laddoo" में लीड रोल भी निभा चुकी हैं. 

 6- लिन लेशराम (Lin Laishram)

lin
Source: mobile.twitter

लिन एक इंडियन मॉडल, एक्ट्रेस और बिज़नेसवुमन हैं, जो मणिपुर के रहने वाली हैं. लिन सबसे पहले फ़िल्म "ओम शांति ओम" में दिखाई दी थी. उसके बाद प्रियंका चोपड़ा की फ़िल्म "मैरीकॉम", रंगून और उमरिका जैसी फ़िल्मों में भी काम भी काम किया है.

7- गीतांजलि थापा (Gitanjali Thapa)

gitanjali
Source: dnaindia

गीतांजलि सिक्किम (गंगटोक) की रहने वाली हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी. उनकी डेब्यू फ़िल्म का नाम "टीना की छाबी" थी. उसके बाद उन्होंने "ट्रैप्ड", बॉयोस्कोपवाला में भी काम किया. फ़िर उन्होंने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा. 2013 में गीतांजलि को फ़िल्म "लायर्स डाइस" के लिए नेशनल फ़िल्म अवॉर्ड भी मिला था.  

8- बिजौ थांगजाम (Bijou Thaangjam)

bijou
Source: instagram

बिजौ इम्फ़ाल के रहने वाले हैं. जो पेशे से एक्टर, सिंगर, आर्ट डायरेक्टर हैं. अगर आपने यूट्यूब की फ़ेमस सीरीज़ "एस्पिरेंट्स" देखी है, तो आपको बिजौ तुरंत याद आ जायेंगे. बिजौ ने 'जामुन', 'पेनल्टी', '1962: द वॉर इन द हिल्स' में भी काम किया है. (North East India Actors In Bollywood)