अमेज़ॉन प्राइम की सुपरहिट वेब सीरीज़ 'पाताल लोक' में अपनी दमदार एक्टिंग से वाहवाही बटोरने वाले जयदीप अहलावत आज एक बेहतरीन एक्टर के तौर पर पहचाने जाने लगे हैं. जयदीप ने अपनी दमदार एक्टिंग से 'पाताल लोक' के हाथीराम चौधरी को कभी न भुलाया जाने वाला किरदार बना दिया है. 

Source: indianexpress

मानते हैं कि 'पाताल लोक' ने जयदीप अहलावत को स्टार एक्टर बना दिया है, लेकिन एक्टिंग के मामले में वो हमेशा से शानदार रहे हैं. इससे पहले उन्होंने जिस भी किरदार को निभाया उसमें अपनी एक अमिट छाप छोड़ी है. 

Source: hindustantimes

ये रहे जयदीप अहलावत के 10 बेहतरीन किरदार-

1- खट्टा मीठा (संजय राणा) 

अक्षय कुमार स्टारर इस फ़िल्म में जयदीप अहलावत ने संजय राणा नाम के एक भ्रष्ट व धोखेबाज राजनेता का किरदार निभाया था. 'खट्टा मीठा' जयदीप की पहली बॉलीवुड फ़िल्म थी.

2- गैंग्स ऑफ़ वासेपुर (शाहिद ख़ान) 

बॉलीवुड की इस कल्ट फ़िल्म में जयदीप ने शाहिद ख़ान का अहम किरदार निभाया था. शाहिद ख़ान की मौत के बाद ही 'गैंग्स ऑफ़ वासेपुर' की असल जंग शुरू होती है. इस फ़िल्म का ये फ़ाइट सीक्वेंस तो आप सभी को याद ही होगा.

3- चिट्टागोंग (अनंता सिंह) 

साल 2012 में आई मनोज बाजपेयी राजकुमार राव व नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी स्टारर इस 'नेशनल अवॉर्ड विनिंग' फ़िल्म में जयदीप ने अनंता सिंह नाम का किरदार निभाया था. फ़िल्म में तीन बड़े कलाकार होने के बावजूद जयदीप ने ज़बरदस्त एक्टिंग से लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा.

4- कमांडो- अ वन मैन आर्मी (अमृत कंवल) 

विद्युत जामवाल स्टारर 'कमांडो' में जयदीप ने अमृत कंवल उर्फ़ AK-74 नामक सिरफ़िरे शख़्स का किरदार निभाया था. इस ऐक्शन पैक्ड फ़िल्म में जितनी तारीफ़ विद्युत की हुई थी उतनी ही जयदीप की भी हुई थी. इस फ़िल्म की वजह से ही उन्हें बॉलीवुड में असल पहचान मिली थी.

5- गब्बर इज़ बैक (कुलदीप पाहवा) 

अक्षय कुमार स्टारर इस फ़िल्म में जयदीप ने एक भ्रष्ट सीबीआई ऑफ़िसर कुलदीप पाहवा का किरदार निभाया था. इस फ़िल्म में भी उन्होंने अपनी एक्टिंग से अक्षय कुमार को बराबर टक्कर दी थी.

6- रईस (नवाब) 

शाहरुख़ ख़ान की एक्शन थ्रिलर फ़िल्म 'रईस' में जयदीप ने डॉन मूसाभाई के असिस्टेंट नवाब का किरदार निभाया था. फ़िल्म में शाहरुख़ ख़ान और नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी जैसे कलाकारों के होने के बावजूद जयदीप ने ख़ूब सुर्ख़ियां बटोरी.

7- लस्ट स्टोरीज़ 

नेटफ़्लिक्स के इस वेब सीरीज़ में जयदीप का किरदार ज़्यादा बड़ा तो नहीं था, लेकिन वो जब जब स्क्रीन पर दिखे अपने शानदार अभिनय से फ़ैंस का दिल ज़रूर जीता. इस वेब सीरीज़ में जयदीप को अपने दोस्त की पत्नी से ही प्यार हो जाता है.

8- राज़ी (ख़ालिद मीर) 

आलिया भट्ट स्टारर इस बेहतरीन फ़िल्म ने जयदीप ने RAW एजेंट का किरदार निभाया था. इस फ़िल्म में दर्शकों को आलिया के बाद जयदीप की एक्टिंग सबसे शानदार लगी थी. इस फ़िल्म की वजह से ही जयदीप को बॉलीवुड में एक नई पहचान भी मिली.

9- विश्वरूपम 2 (सलीम) 

कमल हासन स्टारर इस एक्शन थ्रिलर फ़िल्म में जयदीप ने सलीम नाम के एक ख़ूंखार आतंकी का किरदार निभाया था. इस फ़िल्म में जयदीप ने कमल हासन और राहुल बोस जैसे कलाकरों के होने के बावजूद अपनी एक्टिंग से सबका दिल जीता.

10- बार्ड ऑफ़ ब्लड (शहज़ाद तनवीर) 

इमरान हाश्मी स्टारर नेटफ़्लिक्स की इस वेब सीरीज़ को भले की क़ामयाबी हासिल न हो पाई हो, लेकिन जयदीप ने 'बार्ड ऑफ़ ब्लड' में भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया था. इस वेब सीरीज़ में उन्होंने शहज़ाद तनवीर को किरदार बख़ूबी निभाया था.

 'पाताल लोक' के हाथीराम चौधरी अब बॉलीवुड स्टार बन चुके हैं.