SAB TV का 'ऑफ़िस-ऑफ़िस' (Office Office) टीवी शो तो आपको याद ही होगा. ये बेहद पॉपुलर टीवी शोज़ में से एक रहा है. साल 2001 में आए इस शो में पंकज कपूर ने 'मुसद्दीलाल' का क़िरदार निभाया था. एक ऐसा आम आदमी जो सरकारी दफ़्तरों में भ्रष्टाचार से जूझता नज़र आता है. अपने अनूठे व्यंग के सहारे इस शो में सरकारी ऑफ़िसों में फैले भ्रष्टाचार पर तगड़ी चोट करने की कोशिश की गई थी.

Office Office
Source: static

ये भी पढ़ें: Then & Now: इन तस्वीरों में देखें कितना बदल चुके हैं Roadies season 1 के कंटेस्टेंट्स

जितनी बढ़िया ऑफ़िस ऑफ़िस शो की कहानियां होती थीं, उतने ही शानदार एक्टर्स इसमें अलग-अलग क़िरदार निभाते थे. आज 20 साल का अरसा इस शो को आए गुज़र चुका है. ऐसे में आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं कि तब से लेकर अब तक इन एक्टर्स के लुक्स में कितना बदलाव आ चुका है.

ऑफ़िस-ऑफ़िस शो के एक्टर्स की पहले और अब की तस्वीरें-

1. पंकज कपूर - मुसद्दीलाल

Pankaj Kapoor

पंकज कपूर ने मुसद्दीलाल का क़िरदार निभाया था. वो आम आदमी जिसे सरकारी दफ़्तरों में भ्रष्टाचार का सामना करना पड़ता है. वो अपने काम कराने के लिए एक टेबल से दूसरी टेबल पर दौड़ता ही रहता है.

2. असावरी जोशी - ऊशा जी

Asawari Joshi

असावरी जोशी ने ऊषा जा का क़िरदार निभाया था. वो पूरे सरकारी ऑफ़िस में एकलौती महिला कर्मचारी थीं. उनकी ख़ासियत थी कि वो अपने घर का हर काम ऑफ़िस में ही निपटाती थीं. साथ ही, कोई जब उनसे काम कराने आता था, तो वो उससे भी अपने काम पर लगा लेती थीं. 

3. संजय मिश्रा - शुक्ला

Sanjay Mishra

संजय मिश्रा ने शुक्ला का रोल निभाया था. वो शख़्स जो आराम से ऑफ़िस टाइम में पान चबाता रहता है और बिना देखे इधर-उधर थूक देता था. 

4. देवेन भोजानी - पटेल

Deven Bhojani

हर बात के पीछे दो बात होती हैं, ये देवेन भोजानी ने पटेल के क़िरदार के ज़रिए लोगोंं को बताया. उनके डॉयलाग सुनकर रोता इंसान भी हंसने को मजबूर हो जाता था. 

5. हेमंत पांडे - पांडेजी

Hemant pandey

पार्ले जी से ज़्यादा किसी को अपने जी की चिंता थी, तो वो हेमंत पांडे का क़िरदार पांडे जी था. अगर इन्हें कोई खाली पांडे बुला देता था, तो समझ लीजिए भूचाल आना तय. 

6. मनोज पाहवा - भाटिया

Manoj pahwa

ऑफ़िस-ऑफ़िस शो में मनोज पाहवा ने भाटिया का क़िरदार निभाया था. ऐसा कर्मचारी जिसे सिवाए खाने के और कुछ नहीं सूझता. समोसे-कचौड़ी तो उसके एकदम फ़ेवरेट ही थे. 

इनमें से आपका सबसे फ़ेवरेट क़िरदार कौन-सा था?