Bollywood Movies Sequel: अगर ये कहा जाए कि बॉलीवुड (Bollywood) पुरानी यादों के एक लंबे सफ़र पर निकला है, तो ये बात बिल्कुल ग़लत नहीं होगी. मतलब अब 90s के पुराने गानों को ही ले लो, इनके रिमिक्स मॉडर्न वर्ज़न म्यूज़िक के मिक्सचर के साथ बैक टू बैक कंपोज़ किए जा रहे हैं. प्राउड होने वाली बात ये है कि यंग जनरेशन के बीच में इन गानों की पॉपुलैरिटी भी हाई लेवल पर है. 

इन गानों की वाइब ने लोगों को 90s की यादों में पहुंचा दिया है. इसका अंदाज़ा आप इस बात से लगा सकते हैं कि बीते कुछ समय में पुरानी सुपरहिट मूवीज़ के सीक्वल को बनाने की डिमांड तेज़ी से उठी है. फ़िल्ममेकर्स ने भी इस बात पर ग़ौर फ़रमाया है, जिस वजह से साल 2022 में कुछ पुरानी मूवीज़ के सीक्वल धमाल मचाने के लिए तैयार हैं. 

dilwale dulania le jaayenge
Source: bestoftheyear

90s और 2000 की वो मूवीज़ कौन सी हैं, जिसका सीक्वल इस साल रिलीज़ किया जाएगा, उनकी पूरी लिस्ट हम यहां आपके लिए लेकर आए हैं.

Bollywood Movies Sequel

1. बड़े मियां छोटे मियां 2

साल 1998 में आई इस फ़िल्म में अमिताभ बच्चन और गोविंदा के द्वारा निभाए गए आइकॉनिक डबल रोल्स का कोई तोड़ नहीं है. हालांकि, अब ऐसा लग रहा है कि फ़िल्ममेकर्स के पास कुछ क्रेज़ी स्टार पॉवर है, जो इसके सीक्वल को सफल बना सकती है. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, फ़िल्म के सीक्वल को अली अब्बास ज़फ़र डायरेक्ट करने वाले हैं. इसमें अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ़ मुख़्य भूमिका में होंगे. फ़िल्म की रिलीज़ डेट की जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है.

bade miyan chote miyan
Source: instantbollywood

ये भी पढ़ें: 'पुष्पा' के बाद साउथ की ये 10 फ़िल्में इस साल हिंदी में आपका रोमांच डबल करने के लिए तैयार हैं

2. नो एंट्री 2

सलमान ख़ान की फ़िल्म 'नो एंट्री' एक लाफ़्टर शो से कम नहीं थी, जब ये साल 2005 में आई थी. मूवी में अनिल कपूर, बिपाशा बसु, फ़रदीन ख़ान, सेलिना जेटली जैसे कई बड़े-बड़े स्टार्स थे. ये फ़िल्म इतनी ब्लॉकबस्टर गई थी कि टीवी में आने पर आज भी लोग अपना मूड हल्का करने के लिए इसे देख़ लेते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फ़िल्म के लिए 10 हीरोइनों को साइन किया गया है. वहीं, सलमान ख़ान, फ़रदीन ख़ान और अनिल कपूर को फ़िल्म के लिए फ़ाइनल कर लिया गया है. (Bollywood Movies Sequel)

no entry
Source: bollywoodhungama

3. भूल भुलैया 2

अक्षय कुमार की फ़िल्म 'भूल भुलैया' कॉमेडी और हॉरर का परफ़ेक्ट मिक्स थी. फ़िल्म ने फ़ैंस को ख़ूब एंटरटेन किया था. इस फ़िल्म का सीक्वल आपका मज़ा दोगुना करने के लिए तैयार है. हालांकि, कई लोगों को निराशा हुई होगी कि फ़िल्म में अक्षय कुमार मेन कैरेक्टर के रूप में वापसी नहीं कर रहे हैं. उनकी जगह कार्तिक आर्यन लीड रोल निभाएंगे. इसके अलावा कियारा आडवाणी, तब्बू और राजपाल यादव जैसे स्टार्स भी फ़िल्म में दिखाई देंगे.  (Bollywood Movies Sequel)

bhool bhulaiyaa 2
Source: twitter

4. कृष 4

क्या आपको ऋतिक रोशन स्टारर फ़िल्म 'कोई मिल गया' और भारत का फ़ेवरेट एलिएन 'जादू' याद है? ख़ुशख़बरी ये है कि इस सीरीज़ का चौथा इंस्टालमेंट मेकिंग में है और कोरोना वायरस की स्थिति देश में बेहतर होने के बाद फ़िल्म को रिलीज़ कर दिया जाएगा. ऐसा हमने नहीं, बल्कि फ़िल्म के डायरेक्टर राकेश रौशन ने कहा है, जो जल्द ही ऋतिक के साथ फ़िल्म की शूटिंग शुरू करेंगे. इस मूवी में जिस चीज़ से फ़ैंस सबसे ज़्यादा एक्साइटेड हैं, वो इससे जुड़ी रिपोर्ट की वजह से हैं, जो कहती है कि न्यू मूवी में जादू का कमबैक दिखाया जाएगा.   

krrish 4
Source: mashable

ये भी पढ़ें: मोहब्बतें से लेकर अग्निपथ तक बॉलीवुड की ये 15 फ़िल्में, हॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फ़िल्मों की कॉपी थीं

5. इश्क विश्क 2

शाहिद कपूर की डेब्यू फ़िल्म 'इश्क विश्क' एक बेहतरीन रोमांटिक मूवी थी, जिसे लोग आज भी देख़ना पसंद करते हैं. फ़िल्म में शाहिद और अमृता की जोड़ी को ख़ूब पसंद किया गया था. पहली फ़िल्म के रिलीज़ के 19 साल बाद उनके छोटे भाई ईशान ख़ट्टर इस फ़िल्म को सुपरहिट कराने के लिए तैयार है. ये बात साफ़ ज़ाहिर है कि फ़िल्म एक रोमांटिक मूवी होगी, लेकिन ये आज के समय को ध्यान में रखकर बनाई जाएगी, जिससे यूथ कनेक्ट कर सकें.   

ishq vishk 2
Source: popxo

90s की इन मूवीज़ का सीक्वल देख़ने के लिए अभी से एक्साइटमेंट हो रही है.