बहुत सी बॉलीवुड फ़िल्में बेस्ट जोड़ी को कास्ट करने कारण सुपरहिट हुई. इनमें काजोल-शाहरुख़, अनिल कपूर- माधुरी दीक्षित जैसी जोडियों को आज भी लोग पर्दे पर देखने के लिए उत्सुक रहते हैं.

मगर कुछ फ़िल्मों में कास्टिंग डायरेक्टर ने ऐसे एक्टर्स को कास्ट किया जिनकी जोड़ी न देखने में अच्छी लगती थी और न ही पर्दे पर उनके बीच कोई कैमिस्ट्री नज़र आई. चलिए आज जानते हैं कुछ ऐसी ही फ़िल्मी जोड़ियों के बारे में जो सिलवर स्क्रीन पर पानी मांगती नज़र आईं.

ये भी पढ़ें: इन 20 बॉलीवुड फ़िल्मों को देखने के बाद कभी नहीं कहोगे कि बॉलीवुड में सिर्फ़ मसाला मूवीज़ ही बनती हैं

1. शाज़ान पद्मसी- अजय देवगन 

फ़िल्म 'दिल तो बच्चा है जी' में इन दोनों की जोड़ी नज़र आई थी. बॉस के रूप में अजय अपनी ही इंप्लॉई से प्यार कर बैठते हैं जो अधूरा रह जाता है. इसके साथ ही दोनों के बीच भी बहुत सारी कमियां दिखी थी, इसलिए दर्शकों ने भी इसे पसंद नही किया.

dil toh baccha hai ji
Source: blogspot

2. अभिषेक बच्चन- दीपिका पादुकोण

आशुतोष गोवारिकर की पीरियड ड्रामा मूवी ‘खेलें हम जी जान से’ में अभिषेक बच्चन और दीपिका पादुकोण को रोमांस करते दिखाया गया था. दोनों के बीच कुछ ख़ास कैमिस्ट्री नहीं नज़र आई और ये फ़िल्म भी बॉक्स ऑफ़िस पर ज़्यादा दिन नहीं चली थी. 

khele hum jee jaan sey
Source: india

3. शाहिद कपूर- आलिया भट्ट 

फ़िल्म 'शानदार' में इन दोनों स्टार्स ने काम किया था. इस फ़िल्म में आलिया और शाहिद की जोड़ी को दर्शकों ने पसंद नहीं किया और ये बॉक्स ऑफ़िस पर औंधे मुंह गिरी थी. 

Shahid and Alia
Source: bhmpics

4. बॉबी देओल- सोनम कपूर 

इन दोनों ने फ़िल्म 'थैंक यू' में पति-पत्नी का रोल निभाया था. दोनों के बीच बहुत प्रॉब्लम थी और इनकी कैमिस्ट्री में भी बहुत कमियां थीं. यही चीज़ शायद इस फ़िल्म को भी ले डूबी थी. 

Bobby Deol and Sonam Kapoor
Source: amazon

5. इमरान ख़ान- करीना कपूर 

इमरान ख़ान करीना कपूर से उम्र में बहुत छोटे हैं और ये Age Gap इनकी फ़िल्म 'गोरी तेरे प्यार में' के अंदर भी नज़र आया था. इमरान करीना के अपोजिट किसी बच्चे के जैसे दिख रहे थे, रोमांस की तो बात ही छोड़ दीजिए.

imran khan and kareena kapoor
Source: rediff

6. शाहिद कपूर- दीपिका पादुकोण 

शाहिद और दीपिका की जोड़ी नज़र आई थी फ़िल्म 'पद्मावत' में. मगर इसमें दोनों के बीच वो बात नज़र नहीं आई जो दीपिका की रणवीर सिंह के साथ उनकी पिछली दो फ़िल्मों में दिखी थी. संजय लीला भंसाली भी वो स्पार्क इन दोनों के बीच नहीं क्रिएट कर पाए थे. 

Shahid and Deepika
Source: dnaindia

7. आमिर ख़ान- ट्विंकल खन्ना 

ये जोड़ी नज़र आई थी फ़िल्म 'मेला' में. दोनों ने कोशिश तो बहुत की पर वो इनकी जोड़ी पर्दे पर जमी नहीं. फ़िल्म की कहानी और डायलॉग भी बेकार थे, इसलिए फ़िल्म भी फ़्लॉप हो गई थी.

Aamir and Twinkle
Source: tumblr

8. रणबीर कपूर- पल्लवी शारदा 

फ़िल्म 'बेशरम' कब आई और कब चली गई किसी को पता नहीं चला. इसमें रणबीर कपूर और पल्लवी शारदा ने लीड रोल निभाया था. हीरो और हिरोइन की ऐसी घटिया कास्टिंग शायद ही दर्शकों ने पहले कभी देखी थी. 

Ranbir and Pallavi
Source: santabanta

9. शाहिद कपूर- विद्या बालन  

लगता है शाहिद कपूर के लिए हिरोइन तलाशना कास्टिंग डायरेक्टर के लिए टेढ़ी खीर है. ये एक और फ़िल्म थी जिसमें शाहिद कपूर की जोड़ी अपनी को-स्टार के साथ नहीं जमी थी. फ़िल्म का नाम था 'क़िस्मत कनेक्शन' जिसकी क़िस्मत वाकई में फूटी निकली और ये फ़्लॉप हो गई.

Shahid and Vidya
Source: Netflix

10. प्रियंका चोपड़ा- उदय चोपड़ा 

फ़िल्म 'प्यार इंपॉसिबल' में प्रियंका और उदय चोपड़ा ने लीड रोल निभाया था. फ़िल्म के टाइटल की तरह इसमें भी इनके बीच प्यार(ऑनस्क्रीन) होना लगभग नामुमकिन था. शायद तभी ये फ़िल्म दर्शकों को पसंद नहीं आई.

priyanka and uday chopra
Source: amazon

शायद इन जोड़ियों को दर्शक किसी भी फ़िल्म में दोबारा साथ नहीं देखना चाहेंगे.