कोरोना लॉकडाउन में लोगों के घर के बिजली के बिल काफ़ी बढ़कर आ रहे हैं. मुंबई में बिजली के बढ़े हुए बिल से बॉलीवुड सेलेब्स काफ़ी परेशान हैं. अभिनेता अरशद वारसी भी इनमें से एक हैं. रविवार को उन्होंने अपने बिजली बिल की शिकायत करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और गौतम अडानी को हाईवे रॉबर तक कह डाला. इस पर अडानी इलेक्ट्रिसिटी ने जवाब दिया कि उनकी श‍िकायत पर जवाब दिया जाएगा लेक‍िन वे इस पर पर्सनल कमेंट ना करें.

Source: news24online

दरअसल, अरशद ने ट्वीट किया, 'ये मेरा बिजली का बिल है जो कि अडानी नाम के हाईवे रॉबर्स से मिला है और जो हमारे ख़र्च पर खूब हंस रहे हैं. UPDATE: 1, 03, 564.000, 5 जुलाई को मेरे अकाउंट से इतना बिजली बिल कटा है'.

अडानी इलेक्ट्रिसिटी ने सुबह क़रीब 11 बजे जवाब दिया. उन्होंने पहले ट्वीट में कहा, ‘बिलिंग इशू को लेकर हम आपकी परेशानी समझ सकते हैं और हम यहां आपकी मदद के लिए हैं, पर हमें निजी तौर पर यूं डिफ़ेम करना ठीक नहीं लगा और आपको सलाह देते हैं कि इस आदत पर ध्यान दें.’

वहीं, एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘हम बिजली की ख़पत को समझने में आपकी मदद करेंगे और आपसे ट्वीट डिलीट करने की मांग करते हैं. आपसे अपना अकाउंट नंबर साझा करने का अनुरोध करते हैं.’

Source: indiatoday

जिसके बाद अरशद वारसी और अडानी इलेक्ट्रिसिटी दोनों ने ही अपने ट्वीट डिलीट कर दिए.

बता दें, विवाद बढ़ने के बाद अडानी इलेक्ट्रिसिटी मुंबई ने सार्वजन‍िक तौर पर प्रेस रिलीज जारी करते हुए बढ़े हुए बिजली बिल के बारे में बताया था. ग्राहकों के लिए आसान ईएमआई विकल्प भी पेश किए. साथ ही उन्होंने बताया कि इस मुद्दे को देखने के लिए मुंबई में 25 हेल्पडेस्क और 8 कस्टमर केयर सेंटर इस वक़्त काम कर रहे हैं.

Source: financialexpress

अडानी इलेक्ट्रिसिटी ने ये भी बताया क‍ि कैसे तीन महीने तक मीटर रीड‍िंग नहीं ली गई और अब सभी को औसत बिल भेजा गया है. उन्होंने कहा क‍ि लॉकडाउन के दौरान ज़्यादातर लोग अपने घरों में हैं, जिसके कारण बिजली की खपत भी ज्यादा हुई है.

गौरतलब है क‍ि अरशद वारसी से पहले तापसी पन्नू, पुलक‍ित सम्राट, रेणुका सहाणे समेत कई बॉलीवुड सेलेब्स बढ़े हुए बिजली बिल को लेकर नाराजगी जता चुके हैं.