कहते हैं एक एक्टर बनने के लिए हैंडसम और फ़िट होना ज़रूरी है. हम इंसानों द्वारा बनाई गई ये धारणा राम कपूर पर बिलकुल लागू नहीं होती है. राम कपूर टीवी और फ़िल्मी दुनिया का जाना-माना चेहरा हैं. पर अगर राम कपूर के लुक्स की बात करें, तो वो एक Average लुक वाले एक्टर हैं. Average लुक होने के बावजूद उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा और भर-भर कर लोगों का प्यार पाया.

ram kapoor
Source: indiatoday

राम कपूर ने 1997 में सुधीर मिश्र के धारावाहिक 'न्याय' से टीवी की दुनिया में कदम रखा था. सुधीर मिश्र के इस शो को ज़्यादा लोकप्रियता नहीं मिली, पर हां लोगों ने राम कपूर के रोल की सराहना ज़रूर की. इसके बाद उन्हें कई शोज़ के ऑफ़र भी आये, पर असली पहचान उन्हें एकता कपूर के शो 'बड़े अच्छे लगते हैं' से मिली. गोल-मोलू से राम की एक्टिंग को दर्शकों ने ख़ूब पसंद किया और इसी के साथ उन्होंने हम सबके दिल में अपनी एक ख़ास जगह बना ली.  

bade achhe lagte hain
Source: pinterest

छोटे पर्दे पर नाम कमाने के बाद राम कपूर ने बॉलीवुड में भी अपना हाथ अज़माया और 2001 में वो फ़िल्म 'मॉनसून वेडिंग' में दिखाई दिये. इसके अलावा उन्होंने 'मेरे डैड की मारूती', 'हमशक्लस', 'कुछ कुछ लोचा है', 'हज़ारों ख़्वाहिशें ऐसी' और 'मिस्ड कॉल' में भी अहम भूमिका निभाई. 

Ram Kapoor weight loss
Source: bizasialive

राम कपूर की ख़सायित ये है कि वो जैसे थे उन्होंने स्क्रीन पर ख़ुद को वैसे ही दिखाया. अभिनेता होने के नाते उन्होंने ये साबित कर दिया कि अगर आपकी एक्टिंग में जान है, तो आपकी कद-काठी मायने नहीं रखती. यही नहीं, काफ़ी दिनों तक मीडिया लाइम लाइट से दूर रहने वाले राम कपूर ने हाल ही में जब अपनी फ़िट लुक वाली फ़ोटो पोस्ट की, तो लोगों ने कहा कि वो पुराने वाले राम कपूर को काफ़ी मिस कर रहे हैं. यानि लोगों को वही गोल-मटोल राम कपूर प्यारे लगते थे. खै़र, वज़न घटाना उनकी अपनी मर्ज़ी है, इसलिये इस पर हम कुछ नहीं कहेंगे.  

Ram kapoor birthday
Source: mirchiplay

काफ़ी समय बाद टेलीविज़न और फ़िल्मी दुनिया के जाने-माने अभिनेता राम कपूर हाल ही में Zee5 की वेबसीरीज़ 'अभय-2' में दिखाई दिये. सीरीज़ में राम कपूर एक क्रिमिनल की भूमिका में हैं. पहली बार दर्शक उन्हें भयानक और सनकी अवतार में देख कर सप्राइज़ थे. हांलाकि, सबके लिये ये सप्राइज़ अच्छा है. कहीं न कहीं हम सभी लंबे समय से उन्हें मिस कर रहे थे और स्क्रीन पर दमदार वापसी करके उन्होंने सबको ख़ुश कर दिया.

हम बस इतना कहेंगे कि आप कल भी हमारे फ़ेवरेट थे और हमेशा रहेंगे.