OTT प्लेटफ़ॉर्म ने सिर्फ़ दर्शकों को बेहतर एंटरटेनमेंट ही नहीं दिया, बल्कि इसने कई स्टार्स के गिरते करियर को भी उठाया है. बॉलीवुड में बहुत से ऐसे स्टार्स हैं, जो क़ाबिल होने के बाद भी कहीं नदारद थे. इसकी क्या वजह थी ये तो वही जाने, लेकिन हां इतना ज़रूर है कि इन सेलेब्स को OTT प्लेटफ़ॉर्म के ज़रिये अपना हुनर दिखाने का मौक़ा मिल रहा है.

1. बॉबी देओल

बॉबी देओल लंबे समय तक फ़िल्मों से दूर थे. पर हाल ही में उनकी फ़िल्म 'क्लास ऑफ़ 83' और सीरीज़ 'आश्रम' रिलीज़ हुई. इन दोनों के ज़रिये बॉबी देओल ने अपनी कला का प्रदर्शन किया. बॉबी को देख कर ऐसा लगता है कि वो काफ़ी आगे जाने वाले हैं.

View this post on Instagram

Japnaam🙏 #Aashram

A post shared by Bobby Deol (@iambobbydeol) on

2. सैफ़ अली ख़ान

इसमें कोई दोराय नहीं कि सैफ़ अली ख़ान एक बेहतरीन अभिनेता हैं, पर पिछले कुछ समय से वो भी फ़िल्मों से गु़म थे. इसके बाद उन्होंने 'सेक्रेड गेम्स' में एंट्री ली और बता दिया कि सैफ़ की एक्टिंग यहीं रुकने वाली नहीं है.

3. अभिषेक बच्चन

अभिषेक बच्चन कलाकार अच्छे हैं, लेकिन उन्हें बॉलीवुड में एक्टिंग साबित करने के ज़्यादा मौक़े नहीं मिले. इसके बाद उन्हें 'ब्रीद' में काम करने का मौक़ा मिला और सभी ने उनकी शानदार एक्टिंग देखी.

4. विवेक ओबरॉय

'विवेक ओबरॉय' भी अच्छे अभिनेता हैं, पर उनके साथ भी वही फ़िल्में न करने वाला सीन था. इसकी कई वजह भी सामने आईं, लेकिन किसी की भी सही-सही पुष्टि नहीं हो पाई. इसके बाद विवेक 'Inside Edge' में आये और लोगों की नज़रों में अपनी छवि बदलने में क़ामयाब रहे.

5. शरमन जोशी

'3 इडियट्स' और 'रंग दे बसंती' जैसी फ़िल्में करने वाले शरमन जोशी हज़ारों की भीड़ में कहीं खो गये थे. पर फिर उन्होंने 'बारिश' के ज़रिये दिखा दिया कि ये तो बस शुरुआत है.

6. अमित साध

टीवी से बॉलीवुड की ओर रुख़ करने वाले अमित साध भी OTT प्लेटफ़ॉर्म के ज़रिये दर्शकों के फ़ेवरेट बने हुये हैं. 'अवरोध' और 'ब्रीद' जैसी वेब सीरीज़ ने अमित साध के करियर को नई सांसें दी.

7. सुष्मिता सेन

कई सालों तक फ़िल्मों से दूर रहने वाली सुष्मिता सेन ने 'आर्या' के ज़रिये कमबैक किया और सबको ख़ूब पसंद भी आईं.

8. दिया मिर्ज़ा

दिया मिर्ज़ा ने 'काफ़िर' के ज़रिये एक बार फिर से दमदार वापसी की और बता दिया कि क़ाबिल लोगों को क़ाबिलियत दिखाने के एक नहीं कई मौक़े मिलते हैं.

इन स्टार्स में दम था, बस कहीं खो गये थे.