एक्टिंग की अप्रत्याशित दुनिया में बहुत से लोग सफ़लता का पीछा अपनी ज़िंदगी भर करते रह जाते हैं, लेकिन वो फिर भी सक्सेस का स्वाद नहीं चख पाते. वहीं, कुछ लोग अपनी पहली फ़िल्म से ही दुनिया की नज़रों में आ जाते हैं और यंग ऑडियंस के क्रश या आइकॉन बन जाते हैं. वो काफ़ी जल्दी स्टारडम तक पहुंच जाते हैं और जिधर देखो उधर ही उनकी ही ख़बरें सुनाई देती हैं. इन दिनों OTT का भी ऑडियंस के बीच काफ़ी क्रेज़ है. इसकी बदौलत कई एक्टर्स को वो मुकाम मिला है, जो उन्हें बाकी प्लेटफॉर्म ना दे पाए.

ott
Source: nasscom

आज हम आपको कुछ ऐसे ही OTT स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपने डेब्यू के बाद रातों-रात सेंसेशन बन गए थे.

1. जितेन्द्र कुमार

'जीतू' के नाम से पॉपुलर जितेन्द्र कुमार ने अपना करियर एक यूट्यूब चैनल से शुरू किया था. इसके बाद 'पंचायत' वेब सीरीज़ से OTT डेब्यू करने के बाद वो लाइमलाइट में आए और रातों-रात स्टार बन गए. उनकी इस वेब सीरीज़ में एक्टिंग इतनी अच्छी थी कि इसकी वजह से उनकी फैन फ़ॉलोइंग में तेज़ी से इजाफ़ा हुआ. इसके बाद उन्होंने वेब सीरीज़ 'कोटा फैक्ट्री' के सीज़न 1 और 2 में अपनी सक्सेस स्ट्रीक जारी रखी.

jitendra kumar
Source: bweducation

ये भी पढ़ें: देखिए दिव्येंदु शर्मा समेत ये 11 OTT स्टार्स अपने एक्टिंग डेब्यू के बाद से कितना बदल चुके हैं

2. सोभिता धुलिपला

सोभिता धुलिपला एक जानी-मानी OTT सेलेब्रिटी हैं. सोभिता की वेब सीरीज़ 'मेड इन हेवेन' को उनका अब तक का सबसे अच्छा वर्क कहा जा सकता है. उनके ज़बरदस्त टैलेंट, एक्टिंग स्किल्स और हार्ड वर्क ने उन्हें बहुत जल्द शिखर पर पहुंचा दिया. उन्होंने कुछ तेलुगू और मलयालम मूवीज़ में भी काम किया है. वो उस सभी फ़ेम की हक़दार हैं, जो उन्हें आज मिल रहा है.

sobhita dhulipala
Source: thenewsminute

3. सयानी गुप्ता

सयानी गुप्ता ओटीटी इंडस्ट्री का अब पॉपुलर चेहरा बन गई हैं. उन्हें सफ़लता अपनी वेब सीरीज़ 'फोर मोर शॉट्स प्लीज़' से मिली थी. इसके बाद उन्होंने 'इनसाइड एज़' में काम किया. सयानी ने अपनी उम्दा परफॉरमेंस से व्यूअर्स के दिलों में जगह पक्की कर ली है.  

sayani gupta
Source: morungexpress

4. दिव्येंदु शर्मा

दिव्येंदु शर्मा इससे पहले कई बॉलीवुड फ़िल्मों का हिस्सा रहे हैं. लेकिन वो 'मिर्ज़ापुर' वेब सीरीज़ थी, जिसने उन्हें रातों-रात स्टार बना दिया था. इस एक्शन क्राइम थ्रिलर शो में उनके कैरेक्टर 'मुन्ना भैय्या' को दर्शकों का ख़ासा प्यार मिला. इससे पहले उन्होंने फ़िल्म 'प्यार का पंचनामा' में काम किया था, लेकिन ये मूवी उन्हें कुछ ख़ास पॉपुलैरिटी नहीं दिला पाई थी.

divyendu sharma
Source: mensxp

5. प्रतीक गांधी

प्रतीक गांधी ने अपने टैलेंट को प्रूव करने के लिए एक सही मौके का इंतज़ार किया. फिर वेब सीरीज़ 'द स्कैम 1992' आई, जो एक्टर के लिए गेम चेंजर साबित हुई. ये ब्लॉकबस्टर साबित हुई और इसमें उनकी एक्टिंग को काफ़ी सराहा गया. उन्होंने इससे पहले कई प्रोजेक्ट्स में अपना लक आज़माया था, लेकिन उन्हें सिर्फ़ निराशा मिली. आज वो हिंदी सिनेमा और OTT का एक पॉपुलर चेहरा हैं. 

pratik gandhi
Source: huffpost

6. रसिका दुग्गल

रसिका दुग्गल को 'मिर्ज़ापुर' वेब सीरीज़ से असल पॉपुलैरिटी मिली. इस वेब सीरीज़ की सक्सेस के बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. वो 'दिल्ली क्राइम' और 'लूटकेस' जैसी सीरीज़ का भी हिस्सा रहीं. 

rasika dugal
Source: dnaindia

ये भी पढ़ें: ये हैं OTT प्लेटफ़ॉर्म के 7 एक्टर्स, जिनकी फ़ीस बॉलीवुड एक्टर्स की फ़ीस को टक्कर दे रही है

7. जयदीप अहलावत

जयदीप अहलावत ने 'पाताल लोक' वेब सीरीज़ में पुलिस अफ़सर का क़िरदार निभाया था. इसी ने उन्हें स्पॉटलाइट में ला दिया. जयदीप को उनकी शानदार परफ़ॉरमेंस के लिए कई क्रिटिक्स ने सराहा. अतीत में जयदीप अहलावत कई मूवीज़ जैसे 'गैंग्स ऑफ़ वासीपुर' और 'राज़ी' का भी हिस्सा रह चुके हैं. लेकिन जो पॉपुलैरिटी उन्हें इस वेब सीरीज़ से मिली, उसका कोई मुकाबला नहीं है.

jaideep ahlawat
Source: pinkvilla

8. आदर्श गौरव

आदर्श गौरव वो टैलेंट हैं, जिनको इंडस्ट्री में सब जानते हैं. वो अपने काम 'द व्हाइट टाइगर' और 'हॉस्टल डेज़' के चलते काफ़ी पॉपुलर हैं. 'व्हाइट टाइगर' में उन्होंने राजकुमार राव और प्रियंका चोपड़ा के साथ स्क्रीन शेयर किया था. उनकी फ़िल्म में रियल एक्टिंग ने सबको इम्प्रेस कर दिया था.  

adarsh gourav
Source: bollywoodhungama

9. विजय वर्मा

विजय वर्मा आज एक पॉपुलर एक्टर हैं, जिन्होंने हिंदी और तेलुगू सिनेमा दोनों में काम किया है. उन्होंने कई कैरेक्टर्स निभाए हैं, जिसे ऑडियंस ने नोटिस किया और अपनी एक्टिंग के लिए उन्हें कई अवार्ड्स से भी नवाज़ा गया. विजय ने कमर्शियल सिनेमा में सक्सेस देखी है और अब वो OTT के साथ एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं. विजय के सक्सेसफ़ुल OTT प्रोजेक्ट्स में 'मिर्ज़ापुर' और 'SHE' हैं. 

vijay verma
Source: indianexpress

10. शेफ़ाली शाह 

हिंदी सिनेमा की पॉपुलर एक्ट्रेस शेफ़ाली शाह ने कई ब्लॉकबस्टर फ़िल्म जैसे 'रंगीला', 'दिल धड़कने दो' और 'सत्या' में काम किया है. उनकी OTT पर एंट्री को हम उनके करियर की दूसरी पारी कह सकते हैं और वो इसमें क़माल कर रही हैं. उनके सक्सेसफ़ुल OTT प्रोजेक्ट्स में 'द दिल्ली क्राइम', 'ह्यूमन' और 'अजीब दास्तांस' हैं.  

shefali shah
Source: thedailyguardian

इन OTT स्टार्स के सितारे ख़ूब चमक रहे हैं.