OTT Stars Underrated Films: आजकल ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT Platform) का ज़माना है. बोर होते वक़्त, खाते वक़्त, सोते वक़्त से लेकर हर जगह ज़रा सा भी टाइम मिलने पर लोग सोशल मीडिया से ज़्यादा अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर या तो किसी वेब सीरीज़ के सीज़न को कंप्लीट करने में लग जाते हैं या फिर कोई शॉर्ट फ़िल्म देख लेते हैं. ओटीटी प्लेटफॉर्म ने उन एक्टर्स के लिए भी दरवाज़े खोल दिए हैं, जो अपने समय के सुपरस्टार हुआ करते थे या फिर उन्हें किसी कारणवश लंबे समय के लिए एक्टिंग से दूरी बनानी पड़ी. हालांकि, आज आप जिन पुराने स्टार्स को उनकी ओटीटी शोज़ या फ़िल्मों में दिए गए परफॉरमेंस के फै़न हो, वो अपना क़माल ऐसी कई फ़िल्मों में दिखा चुके हैं, जिन्हें शायद आपने नोटिस भी नहीं किया होगा. 

ott platforms in india
Source: blog.ipleaders

तो आइए आज हम आपको आज के समय में कुछ पॉपुलर ओटीटी स्टार्स की अंडररेटेड फ़िल्मों (OTT Stars Underrated Films) के बारे में बता देते हैं, जिन्हें आपको ज़रूर देखना चाहिए.

1. रवीना टंडन

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि रवीना टंडन ने हालिया वेब सीरीज़ 'आरण्यक' में दमदार परफ़ॉर्मेंस दिखाकर लोगों का दिल जीत लिया. इस पॉलिटिकल थ्रिलर सीरीज़ में उन्होंने तेज़ तर्रार पुलिस अफ़सर की भूमिका निभाई थी और इस रोल के साथ उन्होंने पूरी तरह न्याय किया. हालांकि, अगर आपको उनकी 'आरण्यक' में एक्टिंग पसंद आई, तो आपको उनकी 90s की फ़िल्म 'दमन' ज़रूर देखनी चाहिए. इसमें उन्होंने एक मज़बूत मां का क़िरदार निभाया है. 

raveena tandon aranyak
Source: filmfare
raveena tandon daman
Source: cinestaan

2. अरशद वारसी

वूट सेलेक्ट पर रिलीज़ हुई वेब सीरीज़ 'असुर' साइंस और माइथोलॉजी के कॉम्बो से बनी एक बेहतरीन कहानी थी. इसमें अरशद CBI ऑफ़िसर धनंजय राजपूत की भूमिका में हैं, जो एक सीरियल किलर असुर को पकड़ने के लिए पूरी जान लगा देते हैं और इस तरह चूहे-बिल्ली का मज़ेदार खेल सीरीज़ में देखने को मिलता है. उनका ये क़िरदार अगर आपको पसंद आया है, तो आपको उनके द्वारा की गई क्राइम मूवी 'सहर' ज़रूर देखनी चाहिए. इसमें भी वो कुछ इसी सीरीज़ से मिलता-जुलता ही कैरेक्टर निभाते नज़र आए हैं. (OTT Stars Underrated Films)

arshad warsi asur
Source: scroll
arshad warsi sehar
Source: firstpost

ये भी पढ़ें: राजनीति पर बनी इन 10 अंडररेटेड फ़िल्मों को भले ही कम आंका गया हो पर इनका कंटेंट कमाल का है

3. मनोज बाजपेयी

'द फ़ैमिली मैन' सीरीज़ में मनोज बाजपेयी द्वारा निभाए गए क़िरदार श्रीकांत को हम कैसे भूल सकते हैं. इस सीरीज़ में एक ऐसे जासूस की कहानी दिखाई गई है, जो असाधारण काम करता है, लेकिन आम लोगों की तरह साधारण है. इसमें वो हमेशा लोगों से झूठ बोलता है. मनोज बाजपेयी साल 1999 में रिलीज़ हुई 'शूल' फ़िल्म में भी पुलिस अफ़सर समर प्रताप सिंह का क़िरदार निभा चुके हैं, जिसको अपनी सच्चाई के लिए किसी दूसरे शहर ट्रांसफ़र कर दिया जाता है. हालांकि, इन दोनों में जो चीज़ कॉमन है, वो मनोज बाजपेयी की धुआंदार परफॉरमेंस है. 

manoj bajpayee the family man
Source: indianexpress
manoj bajpayee shool
Source: rediff

OTT Stars Underrated Films

4. अभिषेक बच्चन

अमेज़न प्राइम पर रिलीज़ हुई अभिषेक बच्चन की वेब सीरीज़ 'ब्रीथ: इंटू द शैडोज़' आपको अंत तक बांधे रखेगी. ये अविनाश सभरवाल (अभिषेक बच्चन) नाम के एक साइकायट्रिस्ट और उसके परिवार की कहानी है. अविनाश दिल्ली में अपनी पत्नी आभा (नित्या मेनन) और 6 साल की बेटी सिया (इवाना कौर) के साथ रहते हैं. लेकिन अचानक एक दिन सिया ग़ायब हो जाती है और पुलिस उसका पता लगाने में नाकामयाब रहती है. इसमें अगर अभिषेक के जटिल क़िरदार ने आपको हैरानी में डाल दिया है, तो आपको उनकी फ़िल्म 'युवा' ज़रूर देखनी चाहिए. ये उनकी ओटीटी में डेब्यू करने से पहले अब तक की बेस्ट परफॉरमेंस मानी जाती थी. (OTT Stars Underrated Films)

abhishek bachchan breathe into the shadows
Source: dnaindia
abhishek bachchan yuva
Source: latestly

5. सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन ने 'आर्या' वेब सीरीज़ में एक मज़बूत महिला और एक मज़बूत मां का कैरेक्टर बेहतरीन तरीक़े से निभाने के लिए भर-भर के तारीफ़ें बटोरी थीं. अगर आपको उनका 'आर्या' का क़िरदार पसंद आया, तो हमें यकीन है कि आपको उनकी मूवी 'समय' ज़रूर पसंद आएगी. ये मूवी उनकी अंडररेटेड फ़िल्मों में से एक है.

sushmita sen arya
Source: indianexpress
sushmita sen samay
Source: mansworldindia

6. सैफ़ अली ख़ान

विक्रम चंद्रा की 2006 की बेस्टसेलर किताब 'सेक्रेड गेम्स' पर आधारित नेटफ्लिक्स की सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' में सैफ़ अली ख़ान ने 'सरताज़ सिंह' के क़िरदार में लोगों को इम्प्रेस नहीं बेहद इम्प्रेस कर दिया था. हालांकि, नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी ओर लाइमलाइट छीनने की पूरी कोशिश की थी, लेकिन पूरी सीरीज़ में सैफ़ से आंखें हटाना भी मुश्किल लगने लगा था. हालांकि, इससे पहले की उनकी आउटस्टैंडिंग परफॉरमेंस देखनी हो, तो एक बार 'बींग सायरस' ज़रूर देख लेना.

saif ali khan sacred games
Source: ndtv
saif ali khan being cyrus
Source: mubi

ये भी पढ़ें: अलीगढ़ से लेकर गुलाल तक, ये हैं बॉलीवुड की इस दशक की मोस्ट अंडररेटेड 22 फ़िल्में

7. कुणाल खेमू

कुणाल खेमू ने मधुर भंडारकर की सीरीज़ 'अभय' में अपने चैलेंजिंग रोल से बेशक सबके रोंगटे खड़े कर दिए हों, लेकिन इससे पहले वो ये काम वेब सीरीज़ 'ट्रैफ़िक सिग्नल' में भी कर चुके हैं. 

kunal khemu abhay
Source: imdb
kunal khemu traffic signal
Source: imdb

8. शेफ़ाली शाह

अगर 'दिल्ली क्राइम' और 'ह्यूमन' वेब सीरीज़ में शेफ़ाली शाह की परफॉरमेंस आपके दिल में समा गईं, तो आप उनकी एक और दमदार परफॉरमेंस देखने के लिए 'मानसून वेडिंग' ज़रूर देख सकते हैं. इस फ़िल्म में शाह ने एक सेक्सुअल असॉल्ट सर्वाइवर के क़िरदार के साथ पूरी तरह न्याय किया है. 

shefali shah human
Source: koimoi
shefali shah monsoon wedding
Source: scoopwhoop

इन फ़िल्मों को आज ही देख डालो.