Panchayat 2 Star Cast: अमेज़ॅन प्राइम वीडियो की बहुचर्चित वेब सीरीज़ पंचायत 2 अपने रिलीज़ समय से 2 दिन पहले ही रिलीज़ हो गई है. द वायरल फीवर (TVF) द्वारा निर्मित इस कॉमेडी-ड्रामा वेब सीरीज़ में दर्शकों को पिछले सीज़न की तरह ही भरपूर कॉमेडी देखने को मिल रही है. इसके निर्देशक दीपक कुमार मिश्रा, जबकि राइटर चंदन कुमार हैं. पंचायत 2 में पिछली बार की तरह ही जितेंद्र कुमार, रघुबीर यादव, नीना गुप्ता और चंदन रॉय मुख्य किरदार में नज़र आएंगे. पंचायत का पिछला सीज़न बेहद हिट रहा था. जनता के प्यार और पब्लिक की डिमांड पर अब इसका सीज़न 2 भी अमेज़ॅन प्राइम ने रिलीज़ कर दिया है.

पंचायत वेब सीरीज़ की शूटिंग मध्य प्रदेश में स्थित एक रियल पंचायत कार्यालय में हुई थी. पिछले सीज़न के अंत में आपने देखा होगा कि अभिषेक त्रिपाठी (जितेंद्र कुमार) गांव की ज़िंदगी से तंग आकर पानी की टंकी पर चढ़कर आख़िरी बार गांव को निहारना चाहते हैं, लेकिन जब वो टंकी के टॉप से गांव को निहारने लगते हैं तो यहां उनकी मुलाक़ात 'रिंकी' से होती है. रिंकी 'फुलेरा गांव' की प्रधान मंजू देवी (नीना गुप्ता) और बृज भूषण दुबे (रघुबीर यादव) की इकलौती बेटी हैं. 'पंचायत 1' के अंत में हीरो को हीरोइन मिल गई और निर्माताओं को वेब सीरीज़ का अगला सीज़न.

ये भी पढ़ें: 'आश्रम-3' में भी दमदार नज़र आएंगे इस वेब सीरीज़ के ये 8 किरदार, लोग हैं इनके ज़बरा फ़ैन

panchayat 2
Source: famousbollywood

'पंचायत 2' में क्या ख़ास है?

'पंचायत 2' में दर्शकों को 'अभिषेक' और 'रिंकी' की लव स्टोरी देखने को मिल रही है, जो पिछले सीज़न में मिसिंग थी. यही इस सीज़न की ख़ासियत भी है. अब तक जिसने भी 'पंचायत 2' देखा है वो बस इसी की तारीफ़ कर रहा है. इस बार दर्शकों को ज़बरदस्त कॉमेडी और ड्रामा देखने को मिल रहा है. मुखिया जी अभिषेक को पसंद करते हैं और रिंकी की शादी उनसे करने की जुगत लगाते हैं. लेकिन परिवार में ऊंच-नीच और जात-पात की गूंज उठने लगती है. इस सीज़न आपको यही सब ड्रामा देखने को मिलेगा.

panchayat 2
Source: imdb

चलिए जानते हैं इस बार 'पंचायत सीज़न 2' में किन नये कलाकरों की एंट्री (Panchayat 2 Star Cast) हुई है?

1- जीतेंद्र कुमार  

जीतेंद्र कुमार उर्फ़ 'जीतू' इस वेब सीरीज़ के हीरो हैं. इसमें वो पंचायत सेक्रेटरी 'अभिषेक त्रिपाठी' का किरदार निभा रहे हैं. पिछले सीज़न अपनी नौकरी से परेशान अभिषेक की इस बार लॉटरी लग गई है. अरे भाई उसे 'रिंकी' जो मिल गयी है. इस बार आप रिंकी और अभिषेक की लव स्टोरी का लुत्फ़ उठाइये.

Jitendra kumar in panchayat
Source: indianexpress

2- सानविका

सानविका 'पंचायत सीज़न 1' में दिखाई नहीं दी थीं. वो सीज़न 2 में 'फुलेरा गांव' की प्रधान मंजू देवी (नीना गुप्ता) और बृज भूषण दुबे (रघुबीर यादव) की इकलौती बेटी 'रिंकी' का किरदार निभा रही हैं. इस बार रिंकी, अभिषेक से इश्क़ लड़ाते हुये दिखेंगी.

sanvika in panchayat
Source: timesnowhindi

Panchayat 2 Star Cast

3- रघुवीर यादव

रघुवीर यादव इसमें बृज भूषण दुबे उर्फ़ 'प्रधान जी' का किरदार निभाते हैं. 'थोड़े से कठोर थोड़े से भोले' दिखने वाले 'प्रधान जी' इस बार भी अपने दो टूक शब्दों से आपको हंसाने की कोशिश कर रहे हैं.  

Raghubir Yadav in Panchayat
Source: firstpost

4- नीना गुप्ता

नीना गुप्ता (Neena Gupta) 'फुलेरा गांव' की प्रधान मंजू देवी का किरदार निभा रही हैं. मंजू देवी पढ़ी लिखी नहीं हैं, लेकिन फिर भी वो गांव की प्रधान बन जाती हैं. वो मासूम के साथ-साथ बेबाक भी हैं.

Neena Gupta in Panchayat
Source: imdb

5- चंदन रॉय

इस वेब सीरीज़ से अगर किसी को सबसे अधिक वाहवाही मिली है तो वो हैं चंदन रॉय. चंदन इसमें पंचायत सेक्रेटरी 'अभिषेक त्रिपाठी' के ऑफ़िस असिस्टेंट की भूमिका निभा रहे हैं. वो हर दुःख सुख में अभिषेक का ख़्याल रखते हैं.  

chandan roy in panchayat
Source: pinkvilla

Panchayat 2 Star Cast

6- सतीश राय 

मशहूर यूट्यूबर और एक्टर सतीश राय को अपने TVF के फनी वीडियोज़ में देखा होगा. YouTube पर ईमानदार शर्मा के नाम से मशहूर सतीश 'पंचायत 2' में अभिषेक के दोस्त का किरदार निभा रहे हैं, जो उसे मोटिवेट करने का काम करता है. सीज़न 1 में ये किरदार विश्वपति सरकार ने निभाया था.

Satish Ray
Source: starsunfolded

7- अमित कुमार  

बॉलीवुड के दिग्गज सिंगर किशोर कुमार के बेटे और सिंगर अमित कुमार 'पंचायत सीज़न 2' से वेब सीरीज़ की दुनिया में डेब्यू करने जा रहे हैं. वो इस सीज़न में PSO की भूमिका में नज़र आएंगे.

Source: starsunfolded

ये भी पढ़ें: शाहरुख की बेटी से अमिताभ के नाती तक, इन स्टार्स किड्स से भरी है The Archies की स्टार कास्ट

8- दीपक कुमार मिश्रा

दीपक कुमार मिश्रा पहले सीज़न में दिखाई नहीं दिये थे. वो 'पंचायत 2' में इलेक्ट्रिशियन का किरदार निभाने जा रहे हैं. दीपक को आपने TVF की कई कॉमेडी वीडियोज़ में देखा होगा. इस सीज़न उनके आने से पंचायत 2 और भी रोमांचक होने वाली है.  

dipak mishra actor
Source: highlightsindia

बताइये आप में से किस-किस ने 'पंचायत 2' देख ली है.