पंकज त्रिपाठी(Pankaj Tripathi) बॉलीवुड के बिज़ी एक्टर्स में से एक हैं. उनकी एक बाद एक कई फ़िल्में रिलीज़ होने को तैयार हैं. ऐसा हो भी क्यों न उनकी एक्टिंग दर्शकों के दिल पर छाप जो छोड़ जाती है. इन दिनों पंकज त्रिपाठी अपनी अपकमिंग फ़िल्म बंटी और बबली-2 के प्रमोशन में बिज़ी हैं.

इसके प्रमोशन के सिलसिले में उन्होंने अपने आप से जुड़ा एक दिलचस्प क़िस्सा शेयर किया है. पंकज त्रिपाठी ने बताया कि कैसे वो एक बार ख़ुद फ़िल्म इंडस्ट्री में ठगी का शिकार हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें:  पंकज त्रिपाठी की कामयाबी साबित करती है कि काबिलियत हो तो कामयाबी झक्क मार के पीछे आएगी

इस फ़िल्म में करेंगे इंस्पेक्टर का रोल

pankaj tripathi Bunty Aur Babli 2
Source: ottplay

पंकज त्रिपाठी 'बंटी और बबली-2' (Bunty Aur Babli-2) में एक इंस्टपेक्टर के रोल में नज़र आएंगे, जो इन दोनों ठगों को दो पुराने ठगों की मदद से पकड़ने की तरकीब निकालता है. इसमें रानी मुखर्जी, सैफ़ अली ख़ान, सिद्धांत चतुर्वेदी और शरवरी वाघ जैसे कलाकार भी हैं.  

ये भी पढ़ें: छोटे शहर से फ़िल्मों में करियर बनाने आए लोगों को पंकज त्रिपाठी की ये 11 बातें प्रेरणा देंगी

एजेंट ने ठगा था

pankaj tripathi
Source: pinkvilla

इसके प्रमोशन के लिए दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने ठगी की बात निकलने पर ख़ुद से संबंधित एक क़िस्से का ज़िक्र किया. पंकज त्रिपाठी ने बताया कि ये उन दिनों की बात है जब वो फ़िल्मों में काम पाने के लिए दर-दर की ठोकरें खाया करते थे.तब उन्हें एक एजेंट मिला, जिसकी फ़िल्म इंडस्ट्री में बहुत जान-पहचान थी. उसने पंकज त्रिपाठी को काम दिलवाने का वादा किया और इसके बदले पैसे की डिमांड की.

Bunty Aur Babli 2
Source: latestly

अब ऐसी स्थिति में पंकज क्या करते उन्होंने 2 या 5 हज़ार रुपये उसे दे दिए. एक एजेंट जो होता है वो कुछ कमीशन लेकर आपको ऑडिशन या फिर फ़िल्मों में काम दिलाने का काम करता है. इस एजेंट से पंकज की काफ़ी जान-पहचान भी थी, लेकिन उसने उनको धोखा दिया और पैसे लेकर ग़ायब हो गया.

ठगी से बचने की निकाली तरकीब 

Pankaj Tripathi Was Conned
Source: indianexpress

बाद में जब पंकज त्रिपाठी को अपने साथ हुई ठगी का एहसास हुआ तो उन्होंने इससे बचने की एक तरकीब भी निकाली. पंकज ने तय किया कि वो अब जब भी किसी एजेंट को पैसे देंगे तो उसे कैश नहीं चेक के ज़रिये पेमेंट करेंगे.

अब पंकज त्रिपाठी जागरुक हो गए हैं और ऐसे ठगों से दूर से ही नमस्कार कर देते हैं.