Parineeti Chopra Paid Tribute To Her Nani On Wedding : बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) और आम आदमी पार्टी के लीडर राघव चड्ढा (Raghav Chaddha) ने 24 सितंबर को अपने नज़दीकी दोस्तों और फ़ैमिली मेंबर्स की उपस्थिति में राजस्थान के उदयपुर में शादी की. कपल ने सोशल मीडिया पर अपनी ख़ूबसूरत तस्वीरें शेयर की थीं, जिसने सेकेंडों में जनता का ध्यान अपनी ओर खींच लिया और धड़ल्ले से वायरल हो गईं.

instagram

इसके अलावा शादी की इनसाइड फ़ोटोज़ और वीडियोज़ भी ऑनलाइन वायरल हो रही हैं. जैसा कि फैंस इस बिग फैट पंजाबी वेडिंग की छोटी से छोटी डीटेल भी जानने के लिए उत्सुक हैं. इसी बीच डिज़ाइनर मनीष मल्होत्रा (Manish Malhotra) ने दुल्हन परिणीति के लहंगे के बारे में कुछ दिलचस्प डीटेल्स शेयर की हैं. आइए आपको इसके बारे में बताते हैं.

ये भी पढ़ें: परिणीति और राघव की शादी Pics इन बॉलीवुड कपल्स से मैच करती है, लगता है ‘Copy-Paste’ किया गया है  

मनीष मल्होत्रा ने डिज़ाइन किया था परिणीति का लहंगा

परिणीति और राघव की शादी व्हाइट थीम पर थी और दोनों ने व्हाइट, आइवरी और गोल्ड के शेड्स में एटायर पहने थे. एक पंजाबी दुल्हन की तरह, परिणीति ने भी गोल्ड टोन के कलीरे हाथ में पहने थे और उनकी कलाई पिंक कलर के चूड़े के हैवी सेट से सजी थी. उनका ब्राइडल लहंगा मनीष मल्होत्रा ने डिज़ाइन किया था, जिसकी डीटेल्स की बात करते हुए उन्होंने हाल ही में एक पोस्ट शेयर किया है.

instagram

मनीष मल्होत्रा ने शेयर की शादी की अनदेखी तस्वीरें

मनीष मल्होत्रा ने परिणीति और राघव की शादी की कुछ अनदेखी वेडिंग फ़ोटोज़ शेयर कीं और बताया कि एक्ट्रेस ने अपनी नानी का छल्ला अपने लहंगे में जुड़वाया था, क्योंकि वो उनको ट्रिब्यूट देना चाहती थीं. मनीष ने अपने कैप्शन में लिखा, “कुछ डीटेल्स सारा फ़र्क डाल देती हैं. मुझे स्पष्ट रूप से परिणीति से लहंगा डिज़ाइन के बारे में बातचीत याद है. उन्होंने ज़िक्र किया था कि वो नानी को तहे दिल से ट्रिब्यूट देना चाहती हैं, जो अपनी साड़ी में चाबियों के गुच्छे के साथ सेम छल्ला पहनती थीं. ये घर की महिला होने का एक प्रतीक था.”

क्यों परिणीति के लिए ख़ास था ये छल्ला?

मनीष ने आगे लिखा, “जब उनकी नानी चलती थीं, तो उस छल्ले की आवाज़ परिणीति के लिए एक ताक़त और दया की धुन थी. यहीं से मुझे पता था कि हमें इस विरासत को लहंगे में जोड़ना था. ज़ाहिर तौर पर हमने राघव और परिणीति की शादी में काफ़ी सारे एलिमेंट्स जोड़े जैसे कि लंदन म्यूजिक, खंडा साहिब और काफ़ी कुछ. ये सिर्फ़ एक एक्सेसरी ही नहीं थी, बल्कि उनका एक पीस है, जिसे परिणीति अपने स्पेशल डे पर साथ रखतीं.”

instagram

ये भी पढ़ें: परिणीति-राघव ने शादी में #NoGiftPolicy के ज़रिए जीता सबका दिल, जानिए क्यों नहीं लिया कोई गिफ़्ट

शादी में कई राजनेता हुए थे शरीक़

परिणीति और राघव की शादी एक भव्य समारोह था, जिसमें कई राजनेता और बॉलीवुड हस्तियां शामिल हुईं. कपल का प्री-वेडिंग फंक्शन 22 सितंबर से उदयपुर (Udaipur) में शुरू हो गया था. कथित तौर पर न्यूली मैरिड कपल 30 सितंबर को चंडीगढ़ में एक रिसेप्शन का आयोजन करेगा. कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया है कि उन्होंने मुंबई में परिणीति के फिल्म इंडस्ट्री के सहयोगियों के लिए एक भव्य रिसेप्शन की भी योजना बनाई है.

instagram