सोशल मीडिया पर लोग रोज़ाना अनगिनत वीडियोज़ शेयर करते हैं. इस चाह में कि कभी तो उनका वीडियो वायरल होगा और वो रातों-रात स्टार बन जाएंगे. लेकिन ऐसा बहुत कम ही लोगों के साथ होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही लक्की लोगों के बारे में बताएंगे जो अपने एक अदने से वीडियो की मदद से सोशल मीडिया सेंसेशन बन गए. यही नहीं उस वीडियो की वजह से उनका करियर भी सेट हो गया है. 

चलिए इन सोशल मीडिया स्टार्स से भी मिल लेते हैं. 

ये भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर Popular Memes बन चुके ये 6 लोग असल ज़िन्दगी में ऐसे दिखते हैं

1. दाना नीर मोबीन

'पावरी गर्ल' के नाम से फ़ेमस हो गई हैं पाकिस्तान की दानानीर मोबीन. 19 साल की इस लड़की का वीडियो इंटरनेट पर काफ़ी वायरल हुआ था. अब वो ब्लॉगर बन गई हैं और इंस्टा पर इनके 1.4 मिलियन फ़ॉलोवर्स हैं.

2. कांता प्रसाद बाबा

दिल्ली से वायरल हुआ 'बाबा का ढाबा' वाला वीडियो तो आपने भी देखा होगा. इसे फू़ड ब्लॉगर गौरव वासन ने बनाया था. इसमें वो सेल ने होने की बात कर रोते दिखे थे. उनका ये वीडियो आने के बाद बहुत से लोगों ने उन्हें आर्थिक रूप से सहारा दिया. किसी ने आंख का ऑपरेशन करवाया तो किसी ने उनका नया रेस्टोरेंट खुलवा दिया. 

3. रानू मंडल

रानू मंडल पश्चिम बंगाल के रानाघाट रेलवे स्टेशन पर लता मंगेशकर का गाना गाते हुए दिखाई दी थीं. उनका ये वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया. उनके टैलेंट को देखते हुए हिमेश रेशमिया ने उन्हें अपने साथ गाना गाने का ऑफ़र दिया था. 

4. अरशद ख़ान

ये पाकिस्तान के एक चाय वाले थे, जिनकी फ़ोटो एक फ़ोटोग्राफ़र ने सोशल मीडिया पर शेयर की थी. देखते ही देखते ये तस्वीर वायरल हो गई और मॉडलिंग एजेंसी अरशद ख़ान को तलाशने लगीं. अब अरशद ख़ान एक मॉडल बन चुके हैं. 

5. यशराज मुखाटे

रसोड़े में कौन था वीडियो बनाकर लाइम लाइट में आए थे म्यूज़िक प्रोड्यूसर यशराज मुखाटे. इसके बाद इनके कई मिक्स वीडियो वायरल हो चुके हैं. हाल ही में इन्हें यूट्यूब ने सिल्वर और गोल्डन बटन देकर सम्मानित किया है. इनके यूट्यूब पर 4.2 मिलिनय फ़ॉलोवर्स हैं. 

6. ढिंचैक पूजा

ढिंचैक पूजा के गाने आते ही इंटरनेट पर छा जाते हैं. इनका पहला गाना 'सेल्फ़ी मैंने ले ली आज' ख़ूब वायरल हुआ था. वो अब सोशल मीडिया सेंसेशन बन गई हैं. यही नहीं वो बिग बॉस और एंटरटेनमेंट की राज जैसे टीवी शो में काम कर चुकी हैं. एंटरटेनमेंट की राज ये कौन सा शो है हमको नहीं पता क्रॉस चेक करना इसको 

7. रोज़ी ख़ान

ये एक पाकिस्तानी वेटर हैं जो हूबहू गेम ऑफ़ थ्रोन्स के Tyrion Lannister जैसे दिखते हैं. इनकी फ़ोटो रेस्टोरेंट के ओनर के बेटे ने फ़ेसबुक पर शेयर की थी. तब से ये फ़ेमस हो गए हैं और कई विज्ञापनों फ़ीचर हो चुके हैं. 

Rozi Khan
Source: dw

8. विपिन साहू

2019 में इनका पैराग्लाइडिंग करने वाला वीडियो वायरल हो गया था. इसमें वो ख़ुद को ऐसा करने के लिए कोसते हुए गालियां देते नज़र आ रहे थे. ये अब एक फ़ेमस यूट्यूबर हैं. यहां पर इनके 125K सब्सक्राइबर हैं.

9. शाहिद अल्वी

'अरे भाई भाई भाई' ये मीम अगर आपने दोस्तों के साथ शेयर नहीं किया तो आपकी मीम्स की जानकारी थोड़ी कम है. इसके क्रिएटर हैं शाहिद अल्वी. इस वीडियो के आने के बाद इन्हें AIB के एक गाने ‘पीके मत चला’ में भी फ़ीचर किया गया था.   

10. सोमवती महावर

'हैलो फ़्रेंड्स चाय पी लो'. 2018 में हर कोई यही कहता फिरता था. इसे हिट किया था सोमवती महावर ने जो एक ग्रहणी हैं. वीगो नाम के सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर इन्होंने कई वीडियो शेयर किए थे. बाद में वो एक सफ़ल इंफ़्लूएंसर बन गई थीं. इनके 28K फ़ॉलोवर्स हो गए थे. 

इनमें से आपका फ़ेवरेट सोशल मीडिया स्टार कौन-सा है?