हिंदी सिने जगत ने हमें एक से बढ़कर एक विलेन दिए हैं. ये सभी अपनी मक्कारी और दिल में ख़ौफ भर देने वाले किरदारों के लिए जाने जाते हैं फिर चाहे बात 'शोले' के 'गब्बर' की हो या फिर 'मिस्टर इंडिया' के 'मोगैंबो' की. 

इन विलेन्स ने अपनी दमदार परफ़ॉर्मेंस के ज़रिये लोगों के दिलों में अपनी ख़ास जगह बनाई है. इनके बारे में तो काफ़ी कुछ कहा सुना जा चुका है. चलिए आज आपको इनकी बेटियों से मिलवा देते हैं, जो इनके दिल का टुकड़ा हैं. 

1. राज बब्बर- जूही बब्बर

राज बब्बर ने कई हिंदी और पंजाबी फ़िल्मों में हीरो और विलेन दोनों किरदार निभाए हैं. उनकी बेटी का नाम जूही है. वो कई फ़िल्मों और टीवी सीरियल्स में काम कर चुकी हैं. इन्होंने फ़ेमस एक्टर अनूप सोनी से शादी की है. 

Source: patrika

2. अमरीश पुरी- नम्रता पुरी

'मोगैंबो' और 'बलवंत राय' जैसे किरदारों में जान फूंक देने वाले एक्टर अमरीश पुरी जी के फ़ैंस की कोई कमी नहीं है. इनकी बेटी फ़ैशन डिज़ाइनर है, नाम है नम्रता पुरी. 

Source: 90snews

2. कुलभूषण खरबंदा- श्रुति खरबंदा

फ़िल्म 'शान' में 'शाकाल' का रोल प्ले किया था कुलभूषण खरबंदा जी ने. इनकी बेटी श्रुति खरबंदा बॉलीवुड से दूर हैं पर सोशल मीडिया पर काफ़ी एक्टिव रहती हैं. 

Source: wikimedia

4. प्राण- पिंकी सिकंद

वेटरन एक्टर प्राण साहब ने कई फ़िल्मों में हीरो और विलेन दोनों किरदार निभाए हैं. इनकी बेटी पिंकी सिकंद हैं, जिन्होंने एक बिज़नेस मैन से शादी की है. 

Source: pransikand

5. शक्ति कपूर- श्रद्धा कपूर 

शक्ति कपूर अपने ज़माने के जाने-माने खलनायक रह चुके हैं. इनकी बेटी का नाम श्रद्धा कपूर है. श्रद्धा की गिनती बॉलीवुड की बेस्ट एक्ट्रेसेस में होती है. 

Source: indianexpress

6. रंजीत- दिव्यंका बेदी

रंजीत ने भी कई हिंदी और पंजाबी फ़िल्मों में खूंखार विलेन के रोल प्ले किए हैं. इनकी बेटी का नाम दिव्यंका है, जो एक प्रोफ़ेशनल फै़शन और ज्वैलरी डिज़ाइनर हैं.

Source: blogspot

7. अमजद ख़ान- अहलम ख़ान

'शोले' के 'गब्बर' को कौन भूल सकता है. ये किरदार अमजद ख़ान साहब ने निभाया था. इनकी बेटी अहलम ख़ान भी एक्ट्रेस हैं पर वो अधिकतर थिएटर में काम करना पसंद करती हैं.

Source: samacharnama

8. नसीरुद्दीन शाह- हिबा शाह

नसीरुद्दीन शाह की एक्टिंग के बारे में जितना लिखा जाए कम है. इनकी बेटी हिबा शाह भी एक्ट्रेस हैं. ये फ़िल्मों में नहीं थिएटर में काम करना पसंद करती हैं. 

Source: thelivemirror

9. डैनी डेंग्जोंगपा- पेमा डेंग्जोंगपा

'कात्या' और 'कांचा चीना' जैसे किरदारों को अमर कर चुके हैं एक्टर डैनी डेंग्जोंगपा. इनकी बेटी का नाम पेमा डेंग्जोंगपा है. इन्होंने ऐनिमेशन में बीए ऑनर्स की डिग्री ली है. 

Source: goprofile

10. मोहनीश बहल- कृशा और प्रनूतन

मोहनीश ने कई फ़िल्मों में खलनायक और स्पोर्टिंग रोल किए हैं. उनकी दो बेटियां हैं कृशा और प्रणुतन. प्रणुतन एक बॉलीवुड फ़िल्म नोटबुक में काम कर चुकी हैं. 

Source: pinterest

बॉलीवुड के इन खलनायकों की बेटियों के बारे में जानते थे आप?