'तू-तू मैं-मैं'

90 के दशक का वो धारावाहिक जिसने लोगों को ख़ूब हंसाया. शो का निर्माण सचिन पिल्गऔंकर ने किया था, जिसमें लीड रोल में रीमा लागू और सुप्रिया पिलगांवकर थीं. इस शो का पहला एपिसोड 26 जुलाई 1994 को दूरदर्शन पर प्रसारित किया गया था, जो देखते ही देखते दूरदर्शन के पॉपुलर शो में से एक बन गया था. यही नहीं, सीरियल के कंसेप्ट से लेकर कलाकारों की अदाकारी तक आज भी लोगों के ज़हन में बसी हुई है.

Tu Tu Main Main
Source: India.Com

क्यों आज भी यादों में बसा हुआ है ये 'तू-तू मैं-मैं'?

सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिर क्यों आज भी लोग इस धारावाहिक को नहीं भुला पाये हैं. यूं तो इस सवाल का जवाब चंद शब्दों में नहीं दिया जा सकता. पर हां कुछ बातें हैं, जिस वजह ये हमारी यादों में बसा हुआ है. सबसे पहली बात ये कि इसमें रीमा लागू और सुप्रिया पिलगांवकर की जोड़ी ने शानदार अभिनय किया. शो में दोनों की ट्यूनिंग भी कमाल की थी. दोनों ही एक्ट्रेसेस ने शो में काफ़ी रियल एक्टिंग की, शायद यही वजह थी कि इसे देखने के लिये घरों में तू-तू मैं-मैं भी हो जाती थी.

Tu Tu Main Main
Source: indiaforums

'तू-तू मैं-मैं' इसलिये भी अच्छा लगता था, क्योंकि इसे बच्चों से लेकर बड़े तक देखते सकते थे. इसके अलावा ये टीवी का एकमात्र ऐसा सास-बहू सीरियल था, जिसमें सास-बहु के बीच साज़िश नहीं बल्कि ख़ट्टी-मीठी नोंक-झोंक होती थी. धारावाहिक की कहानी एक मध्यवर्गीय परिवार की थी, जिसमें सास-बहु के बीच लड़ाईयां तो होती थीं, पर दोनों में प्यार भी काफ़ी था. पर कभी-कभी सास-बहु के झगड़े इतने बढ़ जाते थे कि बीच में सिर्फ़ इनके पतियों को ही नहीं, बल्कि बच्चों को भी उतरना पड़ जाता था.

Reema Lagoo's Tu Tu Main Main co-star Supriya Pilgaonkar
Source: pinkvilla

टीवी पर सास-बहु ये नोंक-झोंक लोगों को इतनी पसंद आई कि ये उस दौर के पॉपुलर शो में एक बन गया. इसके साथ ही 11 साल तक दर्शकों का ख़ूब प्यार बटोरा. हांलाकि, 1996 में इसका प्रसारण दूरदर्शन से स्टार प्लस पर किया जाने लगा था.

Tu Tu Main Main
Source: TOI

'तू-तू मैं-मैं' ने एक हास्यप्रद तरीके से सामज के सामने सास-बहु के रिश्ते को पेश किया, जिसे देख कर लोगों को मज़ा भी आया. हम तो यही चाहते हैं कि एक बार इस सीरियल को फिर से वापस आ जाना चाहिये. क्यों आप क्या कहते हो?

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.