40 साल की उम्र में सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) दुनिया को अलविदा कह चले गये. एक उभरता सितारा अब हमारे बीच नहीं है और इस पर यक़ीन करना मुश्किल है. सिद्धार्थ शुक्ला ने अभी सफलता की सीढ़ियां चढ़नी शुरू ही की थी. आने वाले समय में वो बहुत कुछ नया करना चाहते थे और उन्हें बहुत सारे प्रोजेक्ट भी मिल रहे थे. सिद्धार्थ इस क़दर पॉपुलर हो चुके थे कि उनके जाने से रियलिटी शोज़ की गिरती पॉपुलैरिटी बढ़ जाती थी.  

फिर चाहे वो बिग बॉस हो, Bigg Boos OTT हो या 'डांस दीवाने'. जब-जब किसी शो की TRP कम हुई सिद्धार्थ ने वहां पहुंच कर शो में जान डाल दी. दिलचस्प बात ये है कि वो एक नॉन फ़िल्मी बैकग्राउंड से थे. उन्होंने इस इंडस्ट्री में जो कुछ हासिल किया अपनी बदौलत किया. एक्टर के करियर की शुरुआत बतौर मॉडल हुई थी. इसके बाद उन्होंने टीवी इंडस्ट्री में क़दम रखा और वहां से शुरु हुई उनकी सफ़लता की कहानी. 

चलिये जानते हैं कि मॉडलिंग से करियर शुरु करने वाले सिद्धार्थ शुक्ला को किन शोज़ ने लोकप्रिय स्टार बना दिया.  

ये भी पढ़ें: सिद्धार्थ शुक्ला भले ही अब नहीं हैं मगर ये 18 तस्वीरें उनकी यादों को कभी धुंधला नहीं होने देंगी

1. 'बालिका वधु' 

सिद्धार्थ शुक्ला ने एक्टिंग डेब्यू सोनी टीवी के शो 'बाबुल का आंगन छूटे ना' से की थी. पर उन्हें पहचान कलर्स टीवी के शो 'बालिक वधु' से मिली. धारावाहिक में वो लीड रोल में थे. शो में 'शिवराज' के किरदार में सिद्धार्थ ने दर्शकों के एक कनेक्शन बनाया और उनके रोल को काफ़ी सराहना मिली. 'बालिक वधु' से सिद्धार्थ घर-घर एक लोकप्रिय नाम बन चुके थे. हांलाकि, ये शुरुआत थी. असली कहानी इस शो के बाद शुरु हुई.  

बालिका वधु
Source: tosshub

2. 'झलक दिखला जा 6'  

'बालिक वधु' से ख़ूब लोकप्रियता बटोरने के बाद सिद्धार्थ शुक्ला डांस रियलिटी शो 'झलक दिखला जा 6' में दिखाई दिये. शो में उन्होंने जमकर डांस किया और लोगों को एंटरटेन किया. हांलाकि, ख़ूब मेहनत के बावजूद वो शो के विनर नहीं बन पाये और 11वें हफ़्ते में एलिमिनेट हो गये. सिद्धार्थ भले ही ये शो नहीं जीत पाये, लेकिन लोगों का ध्यान ख़ूब खींचा. 

झलक दिखला जा 7
Source: pinimg

3. 'दिल से दिल तक'  

2017 में सिद्धार्थ शुक्ला अलगा शो आया. नाम था 'दिल से दिल तक'. शो में उनके साथ रश्मी देसाई और जैस्मीन भसीन लीड रोल में थी. दर्शकों को शो में तीनों की जोड़ी ख़ूब पसंद आई और शो को बेहद पसंद किया गया.  

दिल से दिल तक
Source: iwmbuzz

4. 'ख़तरों के खिलाड़ी 7' 

सिद्धार्थ शुक्ला को सिर्फ़ डांस ही नहीं, बल्कि ख़तरों से खेलने का भी काफ़ी शौक़ था. इसलिये उन्होंने 'ख़तरों के खिलाड़ी 7' में भाग लिया और विजेता बन कर निकले. शो को लेकर सिद्धार्थ काफ़ी सुर्खियों में रहे थे और उनका अंदाज़ लोगों को काफ़ी पसंद आया.  

ख़तरों के खिलाड़ी 7
Source: tellychakkar

5. 'बिग बॉस 13' 

अब तक लोगों ने सिद्धार्थ को पर्दे पर देखा था, लेकिन 'बिग बॉस' में उन्हें अपने चेहते स्टार को असल में जानने का मौक़ा मिला था. सिद्धार्थ शुक्ला ने 'बिग हॉउस' में एंट्री लेते ही लोकप्रियता के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये. लोगों ने उन्हें जितना प्यार रील लाइफ़ में दिया, उससे कई गुना ज़्यादा मोहब्बत रियल लाइफ़ में दी. इस शो ने उन्हें सिर्फ़ शोहरत ही नहीं दी, बल्कि शहनाज़ गिल जैसी प्यारी सी दोस्त भी दी.

'बिग बॉस 13' में लोगों को सिद्धार्थ का अंदाज़ काफ़ी पसंद आया, जिसके बाद वो इतने पॉलुपर हो गये कि म्यूज़िक वीडियो और तमाम नये प्रोजेक्ट की लाइन लग गई.  

बिग बॉस 13
Source: pinkvilla

6. 'ब्रोकन बट ब्यूटीफुल' 

'बिग बॉस 13' का विनर बनने के बाद ही सिद्धार्थ को 'ब्रोकेन बट ब्यूटीफुल 3' का ऑफ़र मिल गया. एकता कपूर द्वारा निर्देशित सीरीज़ में उनके साथ सोनिया राठी थी. सीरीज़ की कहानी लोगों को ख़ास पसंद नहीं आई, लेकिन फिर भी सिद्धार्थ के चाहने वाले इसे देखे बिना नहीं रह पाये.  

ब्रोकन बट ब्यूटीफुल
Source: indianexpress

इन शोज़ ने सिद्धार्थ को इतना पॉपुलर बना दिया था कि आये दिन उनके चाहने वालों की लिस्ट बढ़ती जा रही थी. इसलिये वो हर दिन ट्विटर (Twitter) पर ट्रेंड भी करते रहते थे. सिद्धार्थ वो चमकता सितारा थे, जो अपनी लाइफ़ में बहुत कुछ हासिल करना चाहते थे. अफ़सोस उनके वो सपने अधूरे ही रह गये. कितने ही सितारे आयेंगे-जायेंगे, लेकिन सिद्धार्थ जैसे सितारा न कोई था और न कोई होगा.