पिछले कुछ सालों में बॉलीवुड में Biopics बहुत तेज़ी से बन रही हैं. साल 2014 में भारतीय महिला मुक्केबाज़ मैरी कॉम की बायोपिक आयी थी. मैरी कॉम मणिपुर की मूल निवासी हैं और 6 बार ‍विश्व मुक्केबाजी प्रतियोगिता (World Boxing Championships) की विजेता रह चुकी हैं. मैरी कॉम पर बनी फ़िल्म में प्रियंका चोपड़ा इनका किरदार निभाते हुए नज़र आयीं थी. 

Mary Kom Movie
Source: indianexpress

डायरेक्टर ओमंग कुमार की फ़िल्म मैरी कॉम प्रियंका चोपड़ा के लिए बहुत अच्छी रही थी. इस फ़िल्म ने 62वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों (62nd National Film Awards) में सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फ़िल्म का पुरस्कार जीता था. लेकिन इस फ़िल्म की कास्टिंग पर कई सारे सवाल उठे थे. लोगों का मानना था कि फ़िल्म में मैरी कॉम का किरदार निभाने के लिए किसी नॉर्थ-ईस्ट के एक्टर को लेना चाहिए. फ़िल्म मैरी कॉम में प्रियंका चोपड़ा की को-स्टार रहीं लिन लैशराम ने भी साल 2021 में बॉलीवुड हंगामा को दिए एक इंटरव्यू में कहा था "नॉर्थ-ईस्ट में बहुत बेहतरीन एक्टर्स हैं और ये रोल नॉर्थ-ईस्ट की किसी दूसरी एक्ट्रेस को दिया जाना चाहिए था."

priyanka chopra about mary kom
Source: olympicchannel

इसी बात पर अब प्रियंका चोपड़ा ने भी अपनी बात रखी. हाल ही में प्रियंका ने Vanity Fair को एक इंटरव्यू दिया जिसमें उन्होंने अपने करियर के बारे में बताया. 19 मिनट के इस वीडियो में प्रियंका चोपड़ा फ़िल्म 'मैरी कॉम' के बारे में बताते हुए कहती हैं, "मैं कहीं से भी मैरी कॉम की तरह नहीं लगती हूं. वो नॉर्थ-ईस्ट इंड‍िया से हैं और मैं नॉर्थ इंडिया से, हम फिज़िकली एक जैसे नहीं दिखते हैं. अगर बात करें तो हां, वो रोल किसी ऐसे एक्टर को मिलना चाहिए था जो नॉर्थ ईस्ट से हो, पर एक एक्टर होने के नाते मैं इस लालच में थी कि मुझे उनकी कहानी बताने का मौका मिलेगा, क्योंक‍ि उन्होंने मुझे बहुत प्रेरणा दी है." 

Priyanka chopra news hindi
Source: hollywoodreporter

प्रियंका आगे बताती हैं कि मैरी कॉम का रोल निभाने के लिए उन्होंने बहुत मेहनत की. उन्होंने कहा, "मैं गयी और मैरी से मिली, उनके घर में समय बिताया. मैंने Sport को सीखने के लिए 5 महीने की ट्रेनिंग की, जो आसान नहीं थी. एक एथलीट के शेप में आना मेरे लिए फिज़िकली और मेंटली बहुत मुश्क‍िल था." वो बताती हैं कि "Mary Kom" फ़िल्म उनकी सबसे ख़ास फ़िल्मों में से एक है.

 ये भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा से लेकर रानी मुखर्जी तक, वो 6 एक्ट्रेस जिन्होंने निभाया पॉवरफ़ुल कॉप का क़िरदार

प्रियंका चोपड़ा का पूरा इंटरव्यू आप यहां देख सकते हैं:

इस इंटरव्यू में प्रियंका ने अपने करियर के पूरे सफ़र और और ख़ास फ़िल्मों के बारे में बात की है और उन्होंने ये भी बताया कि उनकी इन फिल्मों के बारे में उनकी क्या राय है. 2021 में प्रियंका हॉलीवुड की Sci-Fi फ़िल्म The Matrix Resurrections में नज़र आयीं थी. 

priyanka chopra matrix movie
Source: screenrant

हाल ही में पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान झूलन गोस्वामी पर बनने जा रही फ़िल्म ‘चकड़ा एक्सप्रेस’ का फर्स्ट लुक लॉन्च किया गया था. इस फ़िल्म में अनुष्का शर्मा झूलन गोस्वामी का किरदार निभाते हुए दिखेंगी. इस फ़िल्म के फर्स्ट लुक के लॉन्च होते ही लोग ये बात कहने लगे थे कि अनुष्का इस रोल के लिए Fit नहीं है, क्योंकि उनकी बंगाली स्वाभाविक नहीं है. अच्छा होता अगर अनुष्का की जगह किसी बंगाली एक्ट्रेस को लिया जाता.